Xiaomi का Mi TV Stick लॉन्च हुआ भारत में, कीमत 2,799 रुपये

Mi TV Stick क्वाड-कोर सीपीयू से लैस है, और जुगलबंदी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसके साथ कोई मी टीवी पैचवॉल नहीं है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi का Mi TV Stick लॉन्च हुआ भारत में, कीमत 2,799 रुपये
ख़ास बातें
  • Mi TV Stick एंड्रॉयड 9 पर चलता है
  • रिमोट कंट्रोल पर गूगल असिस्टेंट को समर्पित बटन भी दिया गया है
  • यह टीवी से एचडीएमआई पोर्ट के ज़रिए कनेक्ट होगा
Xiaomi ने अपने मी टीवी स्टिक को भारत में लॉन्च कर दिया है। Xiaomi Mi TV Stick की भिड़ंत मार्केट में Amazon Fire TV Stick से होगी। इसकी मदद से यूज़र्स अपने आम टीवी पर Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, Netflix और अन्य कंटेंट सर्विस को स्ट्रीम कर पाएंगे। यह टीवी से एचडीएमआई पोर्ट के ज़रिए जुड़ सकता है और आम टीवी को स्मार्ट टीवी बना देगा। बता दें कि मी टीवी स्टिक एंड्रॉयड टीवी 9 पर चलता है। इसमें आपको गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस मिलेगा, जहां से आप टेलीविज़न के लिए डेवलप किए जा चुके ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे।

गौर करने वाली बात है कि भारतीय मार्केट में Xiaomi की यह दूसरी स्ट्रीमिंग डिवाइस है। इससे पहले Mi Box 4K को लॉन्च किया गया था। Xiaomi के अपने स्मार्ट टीवी कस्टम इंटरफेस पैचवॉल होता है, जबकि यह Mi TV Stick और Mi Box 4K का हिस्सा नहीं है।
 

Mi TV Stick price in India, sale date

भारत में मी टीवी स्टिक को 2,799 रुपये में बेचा जाएगा। इसकी पहली सेल 7 अगस्त को दोपहर 12 बजे आयोजित होगी। डिवाइस मी डॉट कॉम, फ्लिपकार्ट और मी होम स्टोर्स में उपलब्ध होगा। मी पार्टनर स्टोर्स से भी इस प्रोडक्ट को खरीदा जा सकेगा। बता दें कि मी टीवी स्टिक ब्लैक रंग में आता है।

दूसरी तरफ, Amazon Fire TV Stick को ग्राहक 3,999 रुपये में खरीद सकते हैं। जबकि Xiaomi के अपने Mi Box 4K की कीमत 3,499 रुपये है।
 

Mi TV Stick specifications, features

नया मी टीवी स्टिक डिज़ाइन के मामले में काफी हद तक Amazon Fire TV Stick की तरह ही लगता है। यह ब्लैक कलर वेरिएंट में आता है और मी टीवी स्टिक के रिमोट कंट्रोल में भी यही कलर ऑप्शन दिया गया है।

शाओमी का यह पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस क्वाड-कोर सीपीयू से लैस है, और जुगलबंदी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसके साथ कोई मी टीवी पैचवॉल नहीं है। इसके अलावा मी टीवी स्टिक डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस साउंड फॉर्मेट को सपोर्ट करता है।

इसमें आपको फुल-एचडी (1,080x1,920 पिक्सल) रिजॉल्यूशन मिलेगा। पोर्टेबल स्ट्रीमिंग स्टिक प्री-इंस्टॉल नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम ऐप के साथ आती है, इसे मी टीवी स्टिक रिमोट पर समर्पित बटन को प्रेस करके डायरेक्टली एक्सेस किया जा सकता है।

Mi TV Stick एंड्रॉयड 9 पर चलता है। यह डुअल बैंड वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी को सपोर्ट करता है। इसमें ब्लूटूथ 4.2 है। इस स्मार्ट डिवाइस में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। यह टीवी से एचडीएमआई पोर्ट के ज़रिए कनेक्ट होगा। मी टीवी स्टिक का डाइमेंशन 92.4x30.2x15.2 मिलीमीटर है और वज़न 28.5 ग्राम।

इनके साथ ही वॉयस कमांड के लिए रिमोट कंट्रोल पर गूगल असिस्टेंट को समर्पित बटन भी दिया गया है। नया मी टीवी स्टिक बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आया है। जिसकी सहायता से यूज़र्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को सीधे टीवी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं और फोटो, वीडियो व फिल्म आदि का आनंद टीवी स्क्रीन पर ले सकते हैं।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com