• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • iPhone यूज़र्स के लिए WhatsApp ने जारी किया अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

iPhone यूज़र्स के लिए WhatsApp ने जारी किया अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

WhatsApp Update: व्हाट्सऐप ने iPhone ऐप के नए वर्जन को ऐप स्टोर में जारी कर दिया है। जानें नए अपडेट के बारे में विस्तार से।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
iPhone यूज़र्स के लिए WhatsApp ने जारी किया अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

WhatsApp Update: iPhone यूज़र्स के लिए WhatsApp ने जारी किया अपडेट, होंगे ये बड़े बदलाव

ख़ास बातें
  • iPhone यूज़र्स के लिए WhatsApp Update हुआ जारी
  • मीडिया एडिट पेज़ में नई एलाइनमेंट गाइडलाइन को जोड़ा गया
  • आईफोन के लिए स्टेबल वर्जन अपडेट हुआ जारी
WhatsApp Update: व्हाट्सऐप ने iPhone ऐप के नए वर्जन को ऐप स्टोर में जारी कर दिया है। आईफोन के लिए जारी हुआ व्हाट्सऐप मैसेंजर का वर्जन नंबर 2.19.110 है, अपडेटेड WhatsApp दो प्रमुख बदलावों के साथ आ रहा है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ये स्टेबल वर्जन अपडेट है, यदि आप बीटा वर्जन पर है तो आपको स्टेबल वर्जन इंस्टॉल करना होगा। इसके अलावा WhatsApp ने iCloud बैकअप ट्रबलशूटिंग में यूज़र्स की मदद के लिए नया सपोर्ट पेज़ भी पब्लिश किया है।  

ऐप स्टोर पर आधिकारिक चेंजलॉग के अनुसार, iPhone के लिए जारी WhatsApp मैसेंजर के वर्जन नंबर 2.19.110 में आईफोन यूज़र को म्यूटेड चैट्स के लिए डिस्प्ले नोटिफिकेशन बैज़ दिखाई नहीं देगा। इसका मतलब यदि आपने किसी चैट को म्यूट किया हुआ है और आपको उसी चैट से नया मैसेज आता है तो ऐप आपको नोटिफिकेशन बैज़ नहीं दिखाएगा। इसके अलावा नए वर्जन में मीडिया एडिटिंग के दौरान यूज़र्स स्टीकर्स, इमोजी को सही तरीके से प्लेस कर सकें इसके लिए नई एलाइनमेंट गाइडलाइन भी दी गई हैं।
 
whatsapp

WABetaInfo के अनुसार, iPhone के लिए जारी लेटेस्ट व्हाट्सएप वर्जन में ग्लोबली ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स को भी जोड़ा गया है। इन सेटिंग्स को भारत में इस साल के शुरुआत में रोल आउट किया गया था। इस साल के शुरुआत में भारत के लिए जारी हुई सेटिंग्स अब ग्लोबली जारी हुई ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स के समान हैं लेकिन इसमें एक प्रमुख बदलाव जरूर है। पहले यूज़र्स को ग्रुप सेटिंग्स में Nobody का विकल्प मिलता था लेकिन अब व्हाट्सऐप ने इसके बजाय My Contacts Except का विकल्प दे दिया है।

My Contacts Except विकल्प का चयन करने का मतलब है कि आप उन कॉन्टैक्ट का चुनाव कर सकते हैं जो आपको ग्रुप में नहीं जोड़ पाएंगे। बता दें कि नोबडी का विकल्प चुनने के बाद कोई भी कॉन्टैक्ट ग्रुप में यूज़र को नहीं जोड़ सकता है। ये नया विकल्प भारतीय यूज़र्स के लिए भी जारी किया जा सकता है। इसके अलावा WhatsApp ने यूज़र्स के आईक्लाउड बैकअप समस्या के लिए वेबसाइट पर एक नया सपोर्ट पेज़ भी पब्लिश किया है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com