• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Facebook ने लॉन्च की नई मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप, यहां से करें डाउनलोड

Facebook ने लॉन्च की नई मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप, यहां से करें डाउनलोड

Facebook Messenger App का दावा है कि MacOS और Windows के लिए ज़ारी ऐप के जरिए बेस्ट मैसेंजर अनुभव डेस्कटॉप पर मिलने वाला है। जिसमें अनलीमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल की सुविधा मिलेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Facebook ने लॉन्च की नई मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप, यहां से करें डाउनलोड

ZOOM जैसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स को टक्कर दे सकता है Facebook का यह कदम

ख़ास बातें
  • Facebook ने Messenger App के लिए लॉन्च किया डेस्कटॉप वर्ज़न
  • Mac और Windows दोनों ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध है ये डेस्कटॉप वर्ज़न
  • वर्क फ्रॉम होम के कारण बढ़ गई थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मांग
Facebook ने गुरुवार को अपने Messenger ऐप का नया डेस्कटॉप वर्ज़न लॉन्च किया है। यह नया मैसेंजर डेस्कटॉप ऐप Apple Mac और Microsoft Windows के लिए जारी किया गया है, ताकि फेसबुक यूज़र्स अपने कम्प्यूटर स्क्रीन पर वीडियो कॉल्स का आनंद ले सकें। COVID-19 (कोरोनावायरस)  को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के एक बड़े हिस्से में लॉकडाउन लागू है, इस वजह से लोग अपने घरों से काम कर रहे हैं। ऑफिस, स्कूल, ऑर्गेनाइज़ेशन आदि से जुड़े लाखों लोग ZOOM जैसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक का यह कदम भी इसी को देखते हुए उठाया गया है, ताकि जो लोग ZOOM जैसी ऐप्स का इस्तेमाल नहीं करते वे फेसबुक के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सके।

Facebook Messenger के वाइस प्रेसिडेंट Stan Chudnovsky ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "पहले की तुलना में आजकल कई लोग अपने करीबियों से जु़ड़े रहने के लिए अब टेक्नोलॉजी का सहारा ले रहें हैं। पिछले महीने में हमने 100 मिलियन से ज्यादा उन लोगों की वृद्धि देखी है, जो डेस्कटॉप ब्राउजर में मैसेंजर पर वीडियो और ऑडियो कॉल कर रहे हैं। अब MacOS और Windows के लिए जारी ऐप के जरिए बेहतर मैसेंजर अनुभव डेस्कटॉप पर मिलने वाला है। जिसमें अनलीमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल शामिल है।"

फेसबुक ने अपने डेस्कटॉप वर्ज़न की घोषणा पिछले महीने की थी, जब कंपनी ने खुद को एक प्राइवेट मैसेजिंग कंपनी के रूप में पेश करने की अपनी योजना की जानकारी दी थी।

फेसबुक मैसेंजर के डेस्कटॉप वर्ज़न को आप विंडोस के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, मैक के लिए आप इसे मैक ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने गुरुवार को बताया कि डेस्कटॉप ब्राउज़ करके मैसेंजर पर वीडियो और ऑडियो कॉल करने वालों की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच गई है। यह आकंडा पिछले महीने का ही है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com