Mi Watch Lite के बारे में मिली जानकारी, हो सकता है Redmi Watch का रीब्रांडेड वर्ज़न

Xiaomi Mi Watch Lite का मॉडल नंबर कथित रूप से Redmi Watch जैसा ही है, जिससे रीब्रांड वर्ज़न होने का इशारा मिला है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Mi Watch Lite के बारे में मिली जानकारी, हो सकता है Redmi Watch का रीब्रांडेड वर्ज़न

Mi Watch है 3100 प्रोसेसर से लैस

ख़ास बातें
  • Mi Watch Lite हो सकती है Mi Watch का टोन-डाउन वर्ज़न
  • Redmi Watch का रीब्रांड वर्ज़न हो सकती है मी वॉच लाइट
  • Xiaomi ने मी वॉच लाइट के बारे में नहीं दी आधिकारिक जानकारी
Xiaomi की Mi Watch Lite कथित रूप से UL (Demko) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट की गई है और माना जा रहा है कि यह Redmi Watch का रीब्रांड वर्ज़न होगी। इस लिस्टिंग को जाने-माने टिप्सटर ने ट्विटर के माध्यम से साझा किया है और प्रतीत होता है कि मी वॉच लाइट पिछले साल नवंबर में चीन में लॉन्च हुए Mi Watch का टोन-डाउन और किफायती वर्ज़न हो सकता है। मी वॉच लाइट की लिस्टिंग मॉडल नंबर REDMIWT02 के साथ आई है, हालांकि इस लिस्टिंग से केवल स्मार्टवॉच की चार्जिंग स्पीड की जानकारी का संकेत मिला है।

आपको बता दें, चीन में Mi Watch को CNY 1,299 (लगभग 13,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया था, जबकि इसके प्रीमियम वेरिएंट को CNY 1,999 (लगभग 20,000 रुपये) में लॉन्च किया गया था। हालांकि, अब Mi Watch Lite के साथ Xiaomi अपने वियरेबल में अधिक किफायती वेरिएंट को शामिल करने की योजना बना रहा है। TechUpdates7 टिप्सटर द्वारा UL (Demko) सर्टिफिकेशन वेबसाइट लिस्टिंग को साझा किया गया है। इस लिस्टिंग में ‘Mi Watch Lite' का नाम ‘REDMIWT02' मॉडल नंबर के साथ स्थित है, वहीं 5Vdc और 0.4A चार्जिंग सपोर्ट की जानकारी दी गई है। स्मार्टवॉच का मॉडल खुद जानकारी देता है कि यह Redmi वॉच से संबंध रखता है, जिससे इशारा मिलता है कि मी वॉच लाइट रेडमी वॉच का रीब्रांडेड वर्ज़न होगा।

केवल यह ही नहीं, बल्कि वीबो पर जाने-माने टिप्सटर Digital Chat Station के अनुसार, रेडमी वॉच REDMIWT01 मॉडल नंबर के साथ हाल ही में Ministry of Industry and Information Technology (MIIT) की लिस्टिंग में लिस्ट हुई थी। इस लिस्टिंग से केवल वॉच के मॉडल नंबर की जानकारी सामने आई है, इससे मालूम चलता है कि हाल ही में सामने आई मी वॉच लाइट का मॉडल नंबर रेडमी वॉच के मॉडल नंबर जैसा ही है। इससे फिर अटकले लगाई जाती है कि यह रेडमी वॉच का ही रीब्रांडेड वर्ज़न होगा।

खैर! फिलहाल मी वॉच लाइट से संबंधित ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है और न ही इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई है। वहीं, कंपनी ने भी इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। ऐसे में हम मी वॉच से कुछ आइडिया से सकते हैं कि आगामी लाइट वेरिएंट में क्या कुछ स्पेसिफिकेशन दिए जा सकते हैं।
 

Mi Watch specifications

मी वॉच में 1.78 इंच की एमोलेड स्क्रीन (368x448 पिक्सल) के साथ पिक्सल डेंसिटी 326 पीपीआई फीचर की गई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर है और यह डुअल सिम (ई-सिम) सेल्युलर कनेक्टिविटी दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें, तो इस स्मार्टवॉच में वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी सपोर्ट शामिल है। इस स्मार्ट वॉच की बैटरी 570 एमएएच की है, शाओमी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच एक बार फुलचार्ज होने पर 36 घंटे तक साथ देगी। इसके अलावा इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज है।

फिटनेस और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स की बात करें तो Mi Watch स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग, बॉडी एनर्जी ट्रैकिंग और 10 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड्स के साथ आती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com