Tecno Phantom X2 5G First Impression: Rs 40 हजार के सेगमेंट में Oneplus, Realme जैसे बड़े ब्रांड्स से टक्कर!

अपने सेगमेंट में Tecno Phantom X2 की टक्कर Realme GT2, Realme GT Neo 3 5G, Vivo V25 Pro, OnePlus 10R 5G Endurance Edition, iQoo 9 SE 5G और Motorola Edge 30 Fusion 5G से होती है।

Tecno Phantom X2 5G First Impression: Rs 40 हजार के सेगमेंट में Oneplus, Realme जैसे बड़े ब्रांड्स से टक्कर!

Tecno Phantom X2 5G की भारत में कीमत 39,999 रुपये है

ख़ास बातें
  • Tecno Phantom X2 5G को सिंगल 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में आता है
  • इसकी भारत में कीमत 39,999 रुपये है
  • स्मार्टफोन 4nm प्रोसेस पर बने MediaTek Dimensity 9000 SoC पर काम करता है
विज्ञापन
Tecno ने भारत में अपनी साल 2023 की शुरुआत Phantom X2 5G स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ की है। कंपनी ने इसके जरिए प्रीमियम सेगमेंट में एंट्री की है। स्मार्टफोन Tecno Phantom X का सक्सेसर है, जिसे 2021 में लॉन्च किया गया था और आज भी 25,999 रुपये में खरीद के लिए उपलब्ध है। हालांकि, स्पेसिफिकेशन्स के मामले में Phantom X2 5G में कई अपग्रेड्स देखने को मिलते हैं। कंपनी ने नए स्मार्टफोन में प्रोसेसर, कैमरा, डिस्प्ले सहित कई क्षेत्रों में बड़े अपग्रेड्स किए हैं। डिजाइन के मामले में भी नया स्मार्टफोन पिछले मॉडल की तुलना में बिल्कुल नया और ट्रेंड से अलग कैमरा मॉड्यूल लेकर आता है।

Tecno Phantom X2 5G को देश में सिंगल 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 39,999 रुपये रखी गई है। इसे मूनलाइट सिल्‍वर और स्‍टारडस्‍ट ग्रे कलर ऑप्‍शन में पेश किया गया है। फोन की प्री-बुकिंग Amazon India पर शुरू हो चुकी है। Tecno व Amazon ग्राहकों को लुभाने के लिए प्री-बुकिंग पर 12 महीनों के लिए Amazon Prime मेंबरशिप बिल्कुल मुफ्त दे रही हैं।

Tecno Phantom X2 5G एक बड़े बॉक्स में आता है, जिसमें डिवाइस के साथ एक USB Type-A to Type-C केबल, एक 45W चार्जिंग एडेप्टर, एक Type-C ईयरफोन और एक सॉफ्ट प्लास्टिक केस मिलता है।
 
06m2b6m
Tecno ने हमें Phantom X2 5G का मूनलाइट सिल्वर कलर वेरिएंट भेजा था। कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन दुनिया का पहला मून क्रेटर से प्रेरित डिजाइन है। इसका फ्रेम मेटल से बना है। बैक पैनल फ्रॉस्टेड ग्लास फिनिश के साथ आता है, जो फ्रिंगरप्रिंट छिपाने का काम बखूबी निभाता है। यूं तो सभी के लिए रंगों की पसंद अलग हो सकती है, लेकिन मुझे इसका मूनलाइट सिल्वर कलर काफी पसंद आया। हालांकि, यदि आप क्लासिक डार्क कलर पसंद करने वालों में हैं, तो आप इसके स्टारडस्ट ग्रे कलर ऑप्शन पर भी नजर डाल सकते हैं।

Tecno ने इस स्मार्टफोन को प्रीमियम लुक और फील देने की भरपूर कोशिश की है, जो आपको पहली बार स्मार्टफोन को हाथ में पकड़ते ही महसूस हो जाएगा। स्मार्टफोन यूनिबॉडी डबल-कर्व्ड डिजाइन के साथ आता है। कंपनी के अनुसार, स्मार्टफोन की मोटाई 8.9mm है, लेकिन 3D एजी ग्लास/रिसाइकिल फाइबर से बना बैक पैनल और डिस्प्ले दोनों के कर्व को एक समान रखा गया है, जिसके कारण बीच में मौजूद मेटल फ्रेट फ्लैट और स्लिम महसूस होता है और इसके कारण स्मार्टफोन देखने में प्रीमियम और पतला लगता है।
 
1fd40fjo

फोन के फ्रेम में दाएं ओर पावर और वॉल्यूम बटन को फिट किया गया है, जबकि बाएं तरफ को खाली रखा गया है। टॉप पर माइक्रोफोन और फ्रेम के बॉटम पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, माइक्रोफोन, डुअल 5G सिम ट्रे और  सिंगल स्पीकर शामिल है। जी हां, सब-40,000 रुपये के सेगमेंट में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन में आप स्टीरियो स्पीकर्स को मिस करेंगे। बैक पैनल पर एक बड़ा चौकोर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें LED के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप फिट है। इस सेटअप में दो बड़े कैमरा सेंसर हैं, जो किसी की भी नजर दूर से अपनी ओर खींच सकते हैं। दोनों बड़े कैमरा सेंसर के चारों ओर गोल ग्लॉसी मेटल रिंग हैं। निश्चित तौर पर ये कैमरा मॉड्यूल Phanton X2 को मौजूदा ट्रेंड से अलग बनाने का काम बखूबी करता है। हालांकि, आपको ये पसंद आता है या नहीं, ये पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है।

Tecno स्मार्टफोन में 6.8-इंच का FHD+ (1080x2400 पिक्सल) कर्व्ड फ्लेक्सिबल AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट और P3 वाइड कलर गैमट से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 8+2Bit डिस्प्ले, TUV Rheinland सर्टिफाइड है और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन के साथ आता है। डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिंटी 371ppi है और यह 700nits की पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करता है। कर्व्ड होने के बावजूद डिस्प्ले के चारों ओर एक समान, लेकिन पतले बेजल दिए गए हैं। डिस्प्ले के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर को भी फिट किया गया है।

Tecno का दावा है कि Phantom X2 5G भारत में अपने सेगमेंट का पहला फोन है, जो 4nm प्रोसेस पर बने TSMC के MediaTek Dimensity 9000 5G SoC के साथ आता है। यह 3.05GHz क्लॉक स्पीड पर काम करने में सक्षम है और Mali-G710 MC10 GPU से लैस आता है। Tecno का कहना है कि फोन 3CC कैरियर एग्रीगेशन और 11 5G बैंड्स से लैस है। इसमें 'डुअल 5G सिम डुअल एक्टिव' फीचर मिलता है, जिसका मतलब है कि दोनों 5G सिम एक साथ एक्टिव रह सकते हैं। यह हाइब्रिड सिम नहीं है, जिसका मतलब है कि स्टोरेज को बढ़ाया नहीं जा सकता, लेकिन इसके एकमात्र वेरिएंट में आपको 256GB UFS 3.1 स्टोरेज मिलती है। इसमें 8GB LPDDR5 रैम शामिल है। स्मार्टफोन में डुअल बैंड Wi-Fi 6 सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ BT 5.3, NFC और OTG सपोर्ट भी शामिल है।
 
3jkptvhg

कैमरा की बात करें, तो स्मार्टफोन के बड़े कैमरा मॉड्यूल में f/1.65 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) से लैस 64 मेगापिक्सल RGBW(G+P) सेंसर मिलता है। इसके अलावा, सेटअप में एक f/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल PDAF अल्ट्रा वाइड सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर शामिल है। रियर कैमरा सेटअप 64MP रिजॉल्यूशन पर फोटो क्लिक करने और 60 FPS पर 4K रिकॉर्डिंग तक करने में सक्षम है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 80.6 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू और f/2.45 अपर्चर से लैस 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मिलता है, जिसे डिस्प्ले के सेंटर में मौजूद होल-पंच कटआउट में फिट किया गया है। सेल्फी लवर्स के लिए फ्रंट में ईयरपीस के पास एक LED फ्लैश भी दिया है, जो लो लाइट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में मदद करने का काम कर सकता है। फ्रंट कैमरा केवल 60 FPS पर FHD (1080P) तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। 

Tecno ने इसमें भरपूर कैमरा फीचर्स शामिल किए हैं, जिनमें सुपर नाइट मोड, डॉक्यूमेंट स्कैनर, पैनोरामा मोड, बर्स्ट शॉट, वीडियो अल्ट्रा स्टेडी, डुअल वीडियो, 4K टाइम-लैप्स, 960 FPS स्लो मोशन, नाइट वीडियो, कस्टम मेकअप, वाइड सेल्फी आदि शामिल हैं।

Phantom X2 5G में 5160mAh बैटरी मिलती है, जो 45W चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि बैटरी 20 मिनट में 50% तक चार्ज हो सकती है। हालांकि, बैटरी और चार्जिंग की असल परफॉर्मेंस को हम अपने रिव्यू में जाचेंगे। स्मार्टफोन Android 12 पर आधारित HiOS 12.0 के साथ आता है, जिसमें पहले बूट में कुछ ब्लोटवेयर्स मिलते हैं, जिनमें से कुछ को हटाया भी जा सकता है। हालांकि कई नेटिव ऐप्स हैं, जिन्हें आपको डिसेबल (अगर आप अनचाहे नोटिफिकेशन्स से बचना चाहते हैं) करना होगा। 
 
ittqbajo

स्मार्टफोन में मौजूद चिपसेट गेमिंग के लिहाज से काफी सक्षम है, जिसके लिए Tecno ने स्मार्टफोन में वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम शामिल किया है। हालांकि, गेमिंग की परफॉर्मेंस को हमारे द्वारा जांचना बाकी है, जिसे आप हमारे आने वाले रिव्यू में पढ़ सकते हैं। 

Tecno ने भले ही Phantom X की तुलना में Phantom X2 5G की कीमत में बड़ा इजाफा किया है, लेकिन स्मार्टफोन को पिछले मॉडल की तुलना में कई बड़े अपग्रेड्स भी मिले हैं, जैसे स्पेसिफिकेशन्स के अनुसार, पहले से दमदार चिपसेट, बड़ी बैटरी, पहले से ज्यादा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट आदि। हालांकि, हम सब-40,000 कैटेगरी में मौजूद अन्य स्मार्टफोन को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं, जिन्होंने इस सेगमेंट में प्रतियोगिता को गर्माया हुआ है, जैसे Realme GT2, Realme GT Neo 3 5G, Vivo V25 Pro, OnePlus 10R 5G Endurance Edition, iQoo 9 SE 5G और Motorola Edge 30 Fusion 5G स्मार्टफोन। ऐसे में क्या Tecno Phantom X2 इस तगड़ी प्रतियोगिता के बीच खुद को एक सफल ऑल-राउंडर साबित कर सकता है? क्या आपको करीब 40 हजार रुपये खर्च करके इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहिए? Gadgets 360 Hindi पर जल्द आने वाले Tecno Phantom X2 के हमारे रिव्यू के लिए बने रहें।

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Premium design and build quality
  • Immersive display
  • Good daylight camera performance
  • Powerful SoC
  • Good battery life
  • कमियां
  • No stereo speakers or IP rating
  • Average low-light camera performance
  • Preinstalled bloatware, notification spam
डिस्प्ले6.80 इंच
प्रोसेसरमीडियाटेक डिमेंसिटी 9000
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता5160 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड 12
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. 400 किलोमीटर ऊंचाई से ISS ने दिखाया धरती का अद्भुत नजारा! वायरल हो रही तस्वीर
  2. Realme 12 Pro+ लॉन्च हुआ 12GB रैम, 5000mAh बैटरी, 120X डिजिटल जूम फीचर के साथ, जानें कीमत
  3. 55, 65 इंच डिस्प्ले में LG QNED 83 Series 4K TV लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  4. 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ नजर आया HMD स्मार्टफोन, जानें सबकुछ
  5. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ OnePlus Nord N30 SE 5G लॉन्च, जानें सबकुछ
  6. Oukitel OT8 Smart Tablet लॉन्च हुआ 8800mAh बैटरी, 11 इंच 2K डिस्प्ले के साथ, जानें कीमत
  7. Mobile cloning क्या है? जानें इसके बारे में सब कुछ
  8. Google Pay पर बिना डेबिट कार्ड के भी एक्टिवेट कर सकेंगे UPI PIN, करना होगा यह काम
  9. WhatsApp Channels क्या हैं, कैसे जॉइन कर सकते हैं, जानें सबकुछ
  10. 10 क्रिप्टोकरेंसी जो 2025 तक मार्केट से हो सकती हैं गायब! Shiba Inu भी शामिल
  11. Bitcoin ने पार किया 43,400 डॉलर का लेवल, Ether में भी तेजी
  12. बिटकॉइन ने पार किया 42,000 डॉलर का लेवल, Ether में मामूली नुकसान
  13. टॉप क्रिप्टोकरेंसी जो 2023 में बन सकती हैं फायदे का सौदा!
  14. Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर 25,000 रुपये के बेनेफिट, S1 X+ पर 20,000 रुपये की छूट
  15. 2 OTT प्‍लेटफॉर्म पर एकसाथ रिलीज हुई ‘ओपनहाइमर’, हिंदी में भी देखें, जानें डिटेल
  16. Dream11 पर इस राज्य में लगा बैन, ये है वजह ...
  17. Jio Prepaid से Jio Postpaid में अपना सिम कैसे बदलें
  18. Delhi का AQI 400 से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा, स्‍कूलों में विंटर ब्रेक का ऐलान
  19. 195 kmph की टॉप स्पीड के साथ भारत की सबसे फास्ट TVS Apache RR 310 ने बनाया नया रिकॉर्ड
  20. Jio ने लॉन्‍च किया AI प्‍लेटफॉर्म ‘जियो ब्रेन’, क्‍या है यह? क्‍या काम करेगा? जानें
  21. Kawasaki Ninja e-1 और Z e-1 इलेक्ट्रिक बाइक देती है 70 Km की रेंज, इस कीमत में हुईं लॉन्च
  22. OYO Rooms में हिडन कैमरे से रिकॉर्ड करते थे प्राइवेट वीडियो, 4 आरोपी गिरफ्तार
  23. टोयोटा बनी पिछले वर्ष दुनिया की सबसे अधिक बिक्री वाली ऑटोमोबाइल कंपनी
  24. Xiaomi Smart Door Lock की बिक्री हुई 18.01 मिलियन के पार, जानें सबकुछ
  25. एक महीना बिना फोन के रहकर दिखाइए, यह कंपनी देगी Rs 8 लाख, जानें पूरा मामला
  26. लॉन्च हुआ 10,000 एमएएच बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें इसके बारे में
  27. itel A70 First Impression in Hindi : लुक और फीचर्स से दिल जीतने की कोशिश!
  28. Lenovo K8 Note को मिला एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट
  29. Moto G24 Power भारत में 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  30. Nubia Red Magic 9 Pro हुआ 50MP कैमरा, 16GB RAM के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
#ताज़ा ख़बरें
  1. 8300mAh बैटरी, 8 स्पीकर वाला Honor Pad 9 टैबलेट अब UK में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
  2. WhatsApp ला रहा प्रोफाइल पिक्चर के लिए बड़ा सिक्योरिटी फीचर, जानें डिटेल
  3. 100 से भी ज्यादा स्पोर्ट्स मोड, IP68 रेटिंग वाली सस्ती स्मार्टवॉच NoiseFit Twist Go लॉन्च, जानें कीमत
  4. Moto G Power 5G के नए वर्जन  में हो सकता है फुल HD+ डिस्प्ले, 2 कलर्स 
  5. Ather 450 Apex: अगले हफ्ते से सबसे पहले इन 3 शहरों में डिलीवर होगा 157 Km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर
  6. सुजुकी मोटरसाइकिल की भारत में मैन्युफैक्चरिंग पहुंची 10 लाख यूनिट्स 
  7. Article 370 Box Office Collection Day 1: यामी गौतम की फिल्म ने तोड़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का रिकॉर्ड! पहले दिन कमा डाले इतने करोड़
  8. Paytm, PhonePe और BharatPe की तरह अब हर दुकान पर दिखेगा Google Pay साउंडपॉड
  9. बिटकॉइन का प्राइस 51,000 डॉलर से ज्यादा, Ether का प्राइस 42 डॉलर घटा
  10. Redmi Pad टैबलेट हो गया सस्‍ता! 3 हजार रुपये तक प्राइस में कटौती, जानें डिटेल
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »