Samsung Galaxy A51 लॉन्च से बहुत दूर नहीं

Samsung Galaxy A51 में पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। इसके साथ 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल शूटर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस रहेगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A51 लॉन्च से बहुत दूर नहीं

Samsung Galaxy A51 को लेकर कंपनी की ओर से कोई ऐलान नहीं

ख़ास बातें
  • इस फोन का डिजाइन गैलेक्सी नोट 10 जैसा ही रहेगा
  • Samsung Galaxy A51 को पहले ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन भी मिल चुका है
  • गैलेक्सी ए51 में 6.5 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले होने का दावा
Samsung Galaxy A51 को लेकर बीते कुछ हफ्तों में बहुत सारी जानकारियां सामने आई हैं। हमारा सामना इसके रेंडर्स (ग्राफिक्स से बनी तस्वीरें) से हुआ और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में पता चला है। अब सैमसंग गैलेक्सी ए51 को को अमेरिका के फेडरल कम्युनिकेशन कमिशन द्वारा सर्टिफाई किया गया है। यह एक तरह से इशारा है कि गैलेक्सी ए-सीरीज का यह फोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैलेक्सी ए51 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा और इस फोन का डिज़ाइन गैलेक्सी नोट 10 जैसा ही रहेगा, यानी सेंटर में होलपंच। बता दें कि गैलेक्सी ए51 को ब्लूटूथ एसआईजी सर्टिफिकेट भी मिल चुका है और हाल ही में ये 'गीकबेंच' पर भी लिस्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें- Redmi K30 में हो सकता है 60 मेगापिक्सल का सोनी कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी ए51 को यूएस एफसीसी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इसके बारे में सबसे पहले 'सैममोबाइल' ने बतायाएफसीसी लिस्टिंग में फोन के लिए मॉडल नंबर SM-A515F का इस्तेमाल हुआ है। इसी मॉडल नंबर का इस्तेमाल गीकबेंच पर भी हुआ था। हालांकि यूएस एफसीसी दस्तावेज फोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर कुछ नहीं कहते हैं। सर्टिफिकेशन इस ओर इशारा करता है कि ये फोन जल्द से जल्द लॉन्च होगा। अगर डिजाइन की बात की जाए तो फोन के रेंडर्स और केस स्कीमैटिक्स इस ओर इशारा करते हैं कि फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा, एल शेप का लेंस होगा। वहीं सामने की तरफ फुल स्क्रीन डिजाइन होगा, साथ ही सेंटर में होल पंच होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy A51 में पीछे की तरफ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। इसके साथ 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल शूटर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस रहेगा। 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी होगा, जिसे होल-पंच में जगह मिलेगी। फोन के वाई-फाई सर्टिफिकेशन के हिसाब से गैलेक्सी ए51 में एंड्रॉयड 10 होगा। इसके ऊपर वन यूआई 2.0 स्किन होगी। फोन में वाई-फाई 802.11ac सपोर्टेड होगा।

यह भी पढ़ें- Realme X2 Pro यूज़र्स को जल्द मिल सकता है Android 10 अपडेट, ऐसे...

दावा है कि गैलेक्सी ए51 में 6.5 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा। बैटरी 4000 एमएएच की रहेगी। हालांकि, फास्ट चार्जिंग को लेकर कोई बात नहीं कही गई है। फोन में कंपनी का ही ऑक्टा-कोर एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर होगा, साथ में 4 जीबी रैम दिया जाएगा। लॉन्च की तारीख को लेकर अभी Samsung ने चुप्पी बनाए रखी है। Samsung Galaxy A51 को दिसंबर में आधिकारिक तौर पर पेश किए जाने की उम्मीद है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. कोरोनावायरस लॉकडाउन: BSNL ग्राहकों को मिली मुफ्त अतिरिक्त वैधता और 10 रुपये का बैलेंस
  2. Reliance Jio ने शुरू की ATM से रीचार्ज की सेवा, ऐसे कराएं रीचार्ज
  3. Vodafone Idea के 95 रुपये प्रीपेड रीचार्ज पैक में अब मिलेंगे कम फायदे, लेकिन ज्यादा वैधता
  4. OnePlus 8 सीरीज़ 14 अप्रैल को होगी लॉन्च, ये होंगी खासियतें
  5. OnePlus 8 Lite हो सकता है OnePlus Z के नाम से लॉन्च
  6. Xiaomi ला सकती है बजट 5जी फोन, Redmi Note सीरीज़ के फोन को मिला सर्टिफिकेशन
  7. OnePlus 8 Pro की कथित तस्वीर लॉन्च से पहले आई सामने
  8. Xiaomi Mi Note 10 Lite में पांच रियर कैमरे और स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होने का दावा
  9. Samsung Galaxy M11 लॉन्च, तीन रियर कैमरे और 5,000 एमएएच बैटरी है खासियत
  10. Redmi 9 की वास्तविक तस्वीरें लीक, चार रियर कैमरे और हीलियो जी80 प्रोसेसर से हो सकता है लैस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com