Samsung Galaxy A51, Galaxy A71 हैं पर्फेक्ट मिड-रेंज सेगमेंट स्मार्टफोन

शानदार स्मार्टफोन पेश करने की अपनी परंपरा को ज़ारी रखते हुए, सैमसंग ने हाल ही में अपने लोकप्रिय मिड-सेगमेंट डिवाइस Galaxy A51 और Galaxy A71 में कई दमदार और नए फ्लैगशिप-लेवल फीचर्स जोड़े हैं ।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy A51, Galaxy A71 हैं पर्फेक्ट मिड-रेंज सेगमेंट स्मार्टफोन
Samsung पिछले कई सालों में भारत में युवा स्मार्टफोन खरीदारों को अपने इनोवेटिव डिवाइसों से प्रभावित कर रही है। कंपनी की गैलेक्सी ए-सीरीज़ आकर्षक कीमत में बेहतरीन फीचर्स से लैस स्मार्टफोन का सेट लेकर आती है और ज्यादातर युवा भारतीय स्मार्टफोन यूज़र्स को यही पसंद है।

शानदार स्मार्टफोन पेश करने की अपनी परंपरा को ज़ारी रखते हुए, सैमसंग ने हाल ही में अपने लोकप्रिय मिड-सेगमेंट डिवाइस Galaxy A51 और Galaxy A71 में कई दमदार और नए फ्लैगशिप-लेवल फीचर्स जोड़े हैं - जो उन्हें युवाओं, जिन्हें GenZ भी कहा जाता है, के लिए एक आदर्श ऑल-राउंडर डिवाइस बनाते हैं। ये फीचर्स सबसे पहले कंपनी के फ्लैगशिप फोन यानी Galaxy S20 सीरीज़ के साथ इस साल की शुरुआत में पेश किए गए थे।

आइए देखें कि सैमसंग गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 में ऐसा क्या मिलता है, जो इन्हें मिड रेंज सेगमेंट में एक बेहतरीन ऑलराउंडर बनाता है:
 

किफायती कीमत में फ्लैगशिप-लेवल फीचर्स

यदि आप किफायती कीमत में फ्लैगशिप-ग्रेड फीचर्स चाहते हैं, तो सैमसंग गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 आपको बेहतरीन वैल्यू प्रदान कर सकते हैं। इन स्मार्टफोन्स पर पावरफुल कैमरे अब इनोवेटिव सॉफ्टवेयर बेस्ड कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं, जो गैलेक्सी एस20 सीरीज़ के कैमरा सेटअप को भी बेहतरीन बनाते हैं।

ये फ्लैगशिप लेवल कैमरा फीचर्स आपके स्मार्टफोन में फोटो शूट करने के तरीके को पूरी तरह से बदल देंगे। बेहद इनोवेटिव सिंगल टेक फीचर, जो शूटिंग के दौरान सही कैमरा मोड लगाने की सभी जटिलताओं को दूर करता है, मैनुअल फोकस और शटर स्पीड कंट्रोल जैसे पेशेवर कैमरा फीचर्स अब इन फोन का हिस्सा हैं।

ezgif 7 6e071c005fa9 single take samsung


नया सिंगल टेक फीचर आपको कीमती समय बर्बाद किए बिना एक खास पल को कई तरीकों से कैप्चर करने देता है। यह फीचर आपको 10 फोटो और वीडियो का एक कॉम्बिनेशन प्रदान करता है, जो आपके उस खास पल को कैप्चर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि आप उस पल का एक भी अंश मिस न करें। नाइट हाइपरलेप्स आपको अंधेरे में आश्चर्यजनक एक्सपोज़र-स्टाइल वीडियो कैप्चर करने देता है, जिसे आप अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साझा कर सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं।

वीडियो ब्लॉगर्स के लिए, नया 'स्विच कैमरा रिकॉर्डिंग' फीचर आपको कैमरे को फ्लिप करने के लिए बिना रुके एक सिंगल वीडियो रिकॉर्डिंग में फ्रंट और बैक कैमरा में स्विच करने का मौका देता है। आप इस फीचर का उपयोग करके कुछ बेहतरीन वीडियो बना सकते हैं। स्मार्ट सेल्फी एंगल मोड आपको कई दोस्तों के साथ सुंदर सेल्फी लेने की सुविधा देता है।

a71 camera a71 cameras

The powerful camera setup on the Samsung Galaxy A71

कस्टम फिल्टर आपको अपने सभी फोटो में खास और व्यक्तिगत टच जोड़ने में मदद करता है। क्विक वीडियो के जरिए आप शटर बटन को लंबे समय तक दबाकर एक शॉर्ट वीडियो कैप्चर कर सकते हैं और बिना समय गवाए वहीं से उसे साझा कर सकते हैं। यह आसान और फास्ट फीचर आपका समय बचा सकता है। एआई गैलरी ज़ूम फीचर के जरिए आप अपनी मौजूदा धुंधली तस्वीरों को बेहतर बना सकते हैं, एक ऐसा फीचर जो जादू की तरह काम करता है और इसका सारा श्रेय ऑन-डिवाइस एआई सिस्टम को जाता है।

Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 पावरफुल कैमरा फीचर्स के साथ यूज़र्स को फोटोग्राफी प्रक्रिया का पूरा कंट्रोल देते हैं। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिए एक बेहतरीन फोटो या वीडियो बनाएं या अपने प्रियजनों के साथ एक खास पल कैप्चर करें, सैमसंग गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 आपको इनोवेटिव कैमरा और सॉफ्टवेयर कॉम्बिनेशन के साथ अपनी यादों को संजोने में मदद करेंगे।
 

दमदार हार्डवेयर काम को बनाएंगे आसान

जब सैमसंग अपने किसी फोन को एक ऑल-राउंडर कहती है, तो कंपनी वास्तव में इस बात को साबित करती है। हमने पहले फ्लैगशिप लेवल के सॉफ्टवेयर पर चर्चा की, लेकिन अब हम इन दोनों फोन के हार्डवेयर्स की भी बात करना चाहेंगे।

Samsung Galaxy A71 और Galaxy A51 दोनों आवश्यक हार्डवेयर्स से लैस आते हैं। सही चिपसेट से लेकर सही कैमरा सेंसर तक, ये स्मार्टफोन प्रभावित करने के लिए बनाए गए हैं। सैमसंग गैलेक्सी ए51 6.5 इंच के फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है, जो बहुत ही खूबसूरत है। डिस्प्ले में होल-पंच कैमरा डिज़ाइन के चलते आपका ध्यान कम से कम भटकेगा और आपको इनमें फोटो और वीडियो देखना अच्छा लगेगा। फोन एक बड़ी 4,000mAh की बैटरी के साथ आता है जो आपके उपयोग के आधार पर पूरे दिन तक चल सकती है। गैलेक्सी ए51 क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलता है।

इसके अलावा, Galaxy A71 अपने 6.7-इंच सुपर एमोलेड प्लस डिस्प्ले और 64-मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ चीजों को अगले स्तर तक ले जाता है। फोन 4,500mAh की ऑल-डे बैटरी के साथ आता है, जो 25W सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट पर काम करता है और 8 जीबी रैम के साथ आता है।
 

Galaxy A51 और Galaxy A71 आपको AltZLife जीने का मौका देते हैं

कोई नहीं चाहता कि उनके निजी पल सार्वजनिक हों, खासकर भारतीय युवा। हम सभी कभी न कभी ऐसे क्षण से ज़रूर गुज़रे हैं, जहां हमारे प्रियजनों ने हमारा फोन मांगा हो और हम उन्हें ना नहीं कह पाए।

लेकिन क्या होगा यदि आपका फोन आपके निजी क्षणों को निजी रखने में मदद करने के लिए काफी स्मार्ट हो?

एक ताज़ा अपडेट की बदौलत, सैमसंग गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 फोन आपको पावर बटन के डबल क्लिक से अपने निजी पलों को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं। 'क्विक स्विच' नाम का यह फीचर आपको किसी व्यक्ति के साथ अपना डिवाइस साझा करने से पहले किसी भी ऐप के निजी वर्ज़न पर स्विच कर देता है।

तो अगली बार जब आपके माता-पिता आपके फोन को कुछ तस्वीरों देखने के लिए मांगे, तो अपने गैलेक्सी ए51 या गैलेक्सी ए71 पर क्विक स्विच चालू करना होगा और आपका गैलरी ऐप आपके सभी निजी फोटो और वीडियो को छिपाने के लिए बिल्कुल नए मोड पर स्विच हो जाएगा। मज़ेदार है न?

इसके अलावा, यह कंटेंट सजेशन नाम के "वन-डिवाइस एआई" फीचर से लैस आता है, जो आपको समझदारी से उन चेहरों की तस्वीरों को सुरक्षित निजी फोल्डर में भेजने का सुझाव देता है, जिन्हें आपने पहले से सेट रखा है।
 

आपको Galaxy A51 या Galaxy A71 में क्यों स्विच करना चाहिए?

सैमसंग गैलेक्सी ए51 और गैलेक्सी ए71 यूज़र्स के लिए एक शानदार स्मार्टफोन अनुभव लेकर आए हैं। दोनों ऑल-राउंडर स्मार्टफोन फ्लैगशिप लेवल फीचर्स से लैस आते हैं, जो कि मैक्सिमम परफॉर्मेंस के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

लेटेस्ट मोबाइल गेम खेलने से लेकर प्रो-लेवल फोटोग्राफर बनने तक, नए सैमसंग गैलेक्सी ए71 और गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन आपको सभी काम आसानी से करने की क्षमता देते हैं। क्विक स्विच और कंटेंट सजेशन के नए इनोवेटिव इंडस्ट्री-फर्स्ट प्राइवेसी फीचर्स की बदौलत ये फोन आपकी व्यक्तिगत जानकारी को सुरक्षित रखने में भी बहुत बढ़िया हैं। तो बिना फिक्र किए एक आरामदायक डिज़िटल लाइफ जीने के लिए Samsung Galaxy A51 या Galaxy A71 पर स्विच करें।

Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 को आज ही खरीदें।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com