Samsung Galaxy A71, Galaxy A51: इन 5 वजहों से कंप्लीट पैकेज हैं ये स्मार्टफोन

लेटेस्ट अपडेट के साथ, सैमसंग ने अपने लोकप्रिय Galaxy S20 सीरीज़ के फ्लैगशिप फीचर्स को Galaxy A51 और A71 में शामिल किया है।

Samsung Galaxy A71, Galaxy A51: इन 5 वजहों से कंप्लीट पैकेज हैं ये स्मार्टफोन
समय के साथ स्मार्टफोन बेहतर और दिलचस्प होते जा रहे हैं। आज के समय में, जब हम खुद की जीवन शैली को नई जमाने के साथ बदल रहे हैं, आपको एक ऐसा स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहिए जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करे और साथ ही आपकी जेब पर भारी भी न पड़े।

Samsung अब अपने इनोवेटिव स्मार्टफोन के फीचर्स को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा रही है और अब Galaxy A51 व Galaxy A71 स्मार्टफोन के साथ दुनिया भर के लोगों के लिए फ्लैगशिप अनुभव लेना और भी आसान हो गया है।

इन स्मार्टफोन्स में बड़े डिस्प्ले से लेकर पावरफुल इंटरनल्स तक सब कुछ मौजूद हैं। स्मार्टफोन का यह लाइनअप एक अनूठे पैकेज में रोमांचक फीचर्स को पैक करता है जो आकर्षक होने के साथ-साथ किफायती भी है। लेटेस्ट अपडेट के साथ, सैमसंग ने अपने लोकप्रिय Galaxy S20 सीरीज़ के फ्लैगशिप फीचर्स को Galaxy A51 और A71 में शामिल किया है।
 

Awesome flagship like Camera

कैमरे हमारे स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले फीचर्स बन गए हैं। सोशल मीडिया पर हमारे दैनिक जीवन को कैप्चर करने और साझा करने से लेकर घर से काम करते समय महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट्स को स्कैन करने तक, हमारे स्मार्टफोन पर लगे कैमरे कई कार्यों को पूरा करते हैं। इन बढ़ती ज़रूरतों के कारण स्मार्टफोन में अच्छे कैमरों का होना ज़रूरी भी हो गया है।

Samsung GalaxyA71 और Galaxy A51 अब उन कैमरा फीचर्स के साथ आते हैं, जो पहले कंपनी की फ्लैगशिप Samsung Galaxy S20 सीरीज़ में उपलब्ध थे। ये फीचर्स कैमरा सेंसर के साथ मिलकर काम करते हैं, जो आपको अपने फोन के साथ आश्चर्यजनक तस्वीरें खींचने में मदद करते हैं। गैलेक्सी ए-सीरीज़ के स्मार्टफोन कैमरों से, आप अपने खास पलों को फोटो और वीडियो के ज़रिए क्रिस्प और क्लियर तरीके से कैप्चर कर पाएंगे।

सिंगल टेक से क्विक वीडियो तक, आप इन इनोवेटिव फीचर्स के साथ अपने स्मार्टफोन की फोटोग्राफी को अगले स्तर तक ले जा सकते हैं। Galaxy A-सीरीज़ के स्मार्टफोन्स में शामिल पावरफुल हार्डवेयर अब अधिक शक्तिशाली और लेटेस्ट सॉफ्टवेयर आधारित कैमरा फीचर्स की मदद से और भी ज्यादा पावरफुल हो गए हैं। गैलेक्सी ए-सीरीज़ के स्मार्टफोन्स आपको कम से कम मेहनत के साथ, कैमरों से अपनी कलाकारी दिखाने में मदद कर सकते हैं।
 

Single Take and Quick Video Make Your Special Moments Last Forever

सिंगल टेक आपको अपने खास पलों को खूबसूरती से कैप्चर करने देता है। इस फीचर के साथ आप उन खास पलों का आनंद लेते हुए बिना किसी पल को मिस करे एक क्लिक के साथ उन्हें कैप्चर कर सकते हैं। अपने प्रियजनों के साथ एक पार्टी में होने की कल्पना करें, और अब जब आपको उस ज़रूरी पल को कैप्चर करना है, तो आप सोच में पड़ जाते हैं कि किस कैमरा मोड का चयन करना बेहतर होगा और आखिर में आप देखते हैं कि वो खास पल आपने मिस कर दिया है। सिंगल टेक आपको उस महत्वपूर्ण पल का आनंद लेने के साथ-साथ उसे कैप्चर करने में मदद कर सकता है। यह मोड सीन और लाइट कंडिशन के आधार पर आपको एक क्लिक में अधिकतम 7 फोटो और 3 वीडियो कैप्चर करके देगा।
 
ezgif 7 6e071c005fa9

Samsung Galaxy A71 और Galaxy A51 में नया क्विक वीडियो मोड आपको रिकॉर्डिंग को शुरू करने के लिए कैमरा शटर बटन का इस्तेमाल करने का विकल्प देता है। इसके ज़रिए आप बिना वीडियो रिकॉर्डिंग मोड पर स्विच करे केवल कैमरा शटर बटन को लंबे समय तक दबाकर वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं। यह फीचर भी आपको मोड्स बदलने के चक्कर में अपने महत्वपूर्ण पलों को मिस करने से बचाएगा।

आप अल्ट्रा वाइड नाइट मोड कैमरे के बड़े फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ बेहतरीन वाइड एंगल तस्वीरें खींच सकते हैं। क्वाड कैमरा में एक 5 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा मिलता है, जो स्पष्टता और क्वालिटी के साथ तस्वीरें शूट करता है। यह आपके क्लोज़-अप शॉट्स के अल्ट्रा-फाइन डिटेल्स को उजागर करने में मदद करता है। Galaxy A71 पर मौजूद एआर डूडल फीचर आपको अपने फोन में कई तरह की दिलचस्प तस्वीरों को कैप्चर करने का विकल्प देता है।

गैलेक्सी ए-सीरीज़ के फोन में वो सब कुछ है, जिसकी आपको एक ऑल-राउंड स्मार्टफोन से उम्मीद होती है। आप सुंदर फोटो कैप्चर कर सकते हैं, उन्हें उपयोगी AI-पावर्ड फीचर्स के साथ और खूबसूरत बना सकते हैं और उन्हें जल्दी से अपने प्रियजनों के साथ साझा कर सकते हैं। आपको काम करने में मदद करने से लेकर सोशल मीडिया स्टार बनाने तक, गैलेक्सी ए सीरीज़ के कैमरे तकरीबन हर चीज़ में सक्षम हैं।
 

Awesome Design to flaunt

ज्यादातर स्मार्टफोन अपने अच्छे लुक के लिए जाने जाते हैं। सैमसंग ने अपने गैलेक्सी ए सीरीज स्मार्टफोन्स को युवा स्मार्टफोन यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया है। गैलेक्सी ए-सीरीज़ स्मार्टफोन्स में फ्यूचरिस्टिक, स्लीक और कमाल का डिज़ाइन है। जब आप अपने गैलेक्सी ए-सीरीज़ स्मार्टफोन्स के साथ बाहर होते हैं, तो लोगों के सिर आपकी ओर घूमने निश्चित हैं। बड़े डिस्प्ले होने के बावजूद, गैलेक्सी ए सीरीज़ स्मार्टफोन्स को हाथ में पकड़ना बहुत आसान है।

Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 स्मार्टफोन्स में बड़े डिस्प्ले दिए गए हैं, जो सुपर एमोलेड प्लस इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले* की बदौलत विविड रंग पेश करते हैं। आपको अधिक स्क्रीन स्पेस और कम डिस्ट्रैक्शन मिलता है, ताकि आप इसमें अपने पसंदीदा कंटेंट का आराम से आनंद ले सकें।

चाहे आप अपना पसंदीदा टीवी शो देख रहे हों, या अपने फोन पर तस्वीरों को ब्राउज़ कर रहे हों, इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। शक्तिशाली डिस्प्ले कलर्स को इस तरह से बढ़ाता है कि सब कुछ वास्तविक दिखता है।
 

Battery

स्मार्टफोन्स वास्तव में पावरहाउस होते हैं और वे बहुत अधिक पावर की खपत करते हैं। Samsung के Galaxy A51 और A71 लंबे समय तक चलने वाली विश्वसनीय बैटरी से लोडेड आते हैं, जो आपको अधिक से अधिक काम करने में मदद कर सकते हैं। काम और स्कूल से लेकर ट्रेवलिंग और गेमिंग तक, आपको एक ऐसी बैटरी की ज़रूरत होती है, जिस पर आप भरोसा कर सकें। सैमसंग गैलेक्सी ए-सीरीज़ के स्मार्टफोन्स आपको इस मामले में कवर करते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं, सैमसंग गैलेक्सी ए-सीरीज स्मार्टफोन्स फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस आते हैं। यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने फोन की बैटरी को जल्दी से चार्ज करें। आपको अपने फोन को चार्जिंग एडॉप्टर से जोड़े रखने में बहुत लंबा समय बिताने की ज़रूरत नहीं है।
 

Performance

हम आजकल हर चीज के लिए अपने फोन का उपयोग करते हैं, और हम यह बिल्कुल नहीं चाहेंगे कि हमारा फोन धीमा पड़े। Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 शक्तिशाली मोबाइल चिपसेट पर काम करते हैं, जो स्मूथ और फास्ट एप्लिकेशन परफॉर्मेंस को सक्षम करते हैं, ताकि आप बिना किसी रुकावट के अपने काम तेज़ी से पूरे कर सके। महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट्स पर काम करने से लेकर अपने पसंदीदा मोबाइल गेम खेलने तक, ये स्मार्टफोन्स आपको सब कुछ आसानी से पूरा करने में मदद कर सकते हैं।
 
samsung2

Android के लेटेस्ट वर्ज़न पर आधारित पर बनाए गए समान शक्तिशाली सॉफ्टवेयर के जरिए अनुभव को और भी ज्यादा बढ़ाया गया है। One U स्मूथ और बेहरतीन यूज़र अनुभव का वादा करता है, जो आपको बिना किसी लैग के काम करने देता है। अपने पसंदीदा ऐप्स को चलाने से लेकर अपने स्मार्टफोन पर बुनियादी कार्य करने तक, नए गैलेक्सी ए सीरीज़ के स्मार्टफोन्स हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के सटीक सेट से लैस आते हैं।

Galaxy A51 और Galaxy A71 एडवांस प्रोसेसर्स और 6 / 8 जीबी के समर्पित रैम के साथ आते हैं, जो आपके गेमिंग अनुभव को भी बेहतरीन बनाते हैं, खास तौर पर गेम बूस्टर फीचर के साथ।
 

Security

आज के समय में, सुरक्षा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। Samsung Knox आपके सभी निजी डेटा को सुरक्षित रखने का काम करता है। नॉक्स सभी सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज़ फोन पर सुरक्षा देने का काम करता है। यह फीचर गैलेक्सी ए सीरीज़ के स्मार्टफोन्स के अंदर बनाया गया है। मल्टी लेयर्ड सिक्योरिटी फीचर आपके स्मार्टफोन को हर समय मालवेयर से बचाता है।

डिफेंस ग्रेड नॉक्स सुरक्षा के साथ Samsung Pay भुगतान करने का सरल और सुरक्षित तरीका है। यह कार्ड को स्वाइप या टैप करने वाली हर जगह पर काम करता है। इसलिए आपका सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस आपको सुरक्षा देने के साथ-साथ कई झंझटों से भी बचाता है।
 

Samsung Galaxy A71, Galaxy A51 Support the AltZLife

हम नए सामान्य में रह रहे हैं, जहां आपकी निजी चीजों को निजी रखना बेहद आवश्यक है। कई बार आप खुद को अपना फोन दूसरे के हाथ में देने से नहीं रोक सकते हैं और आपके फोन पर आपका बहुत सा निजी कंटेंट होता है। Samsung का AltZLife अपडेट युवा स्मार्टफोन यूज़र्स को उनके निजी पलों को निजी रखने में मदद करता है, ताकि जब वे अपने प्रियजनों के साथ अपना फोन साझा करें, तो उनका निजी डेटा सुरक्षित रहे।
 
altz
altz

AltZLife ऑन-डिवाइस एआई पर काम करता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपका डेटा आपके डिवाइस से बाहर किसी सर्वर पर न जाए। आप इसे सेट करने के बाद पावर बटन को दो बार दबा कर क्विक स्विच फीचर का उपयोग कर सकते हैं और यह आपको अपने आप आपके सुरक्षित फोल्डर में ले जाएगा।
 

Switch to Samsung Galaxy A series today

Samsung के Galaxy A71 और Galaxy A51 स्मार्टफोन्स फ्यूचर रेडी हैं, ये इनोवेटिव फ्लैगशिप-ग्रेड फीचर्स के साथ आते हैं और आज की पीढ़ी के स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए बनाए गए हैं। यदि आप एक बेहतर स्मार्टफोन में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो इन स्मार्टफोन्स के अलावा कहीं और न जाएं।

* केवल  Samsung Galaxy A71 पर उपलब्ध है। Galaxy A51 में sAMOLED डिस्प्ले है।

Galaxy A51 और Galaxy A71 को आज ही खरीदें!
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English বাংলা
Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. Dogecoin के बाद मीमकॉइन्स की है बाढ़, जानें कौन से नए कॉइन्स हैं शामिल
  2. 24 घंटे में 5 हजार पर्सेंट बढ़ी यह क्रिप्टोकरेंसी, Dogecoin को छोड़ा पीछे
  3. इन 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चलाने के लिए नहीं है लाइसेंस, पॉल्यूशन की जरूरत
  4. 64MP कैमरा के साथ Vivo T1 और Vivo T1X फोन 19 अक्टूबर को होंगे लॉन्च! स्पेसिफिकेशन रेंडर्स लीक
  5. 10,000mAh वाली धमाकेदार बैटरी के साथ Ulefone Armor 14 लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
  6. 5,000mAh बैटरी और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ Vivo Y3s (2021) भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. 395 दिन तक 600GB डाटा, अनलिमिटिड कॉलिंग और OTT सब्सक्रिप्शन मिलेगा BSNL के इस प्लान में...
  8. Dream11 पर इस राज्य में लगा बैन, ये है वजह ...
  9. साबुन मंगाया था मिल गया Realme Pad टैबलेट, एक ट्विटर यूज़र ने ऐसे खींची Flipkart की टांग
  10. 4 महीने तक फ्री ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस दे रही BSNL, जानें किसे और कैसे मिलेगा फायदा
#ताज़ा ख़बरें
  1. Honda ने किया कई नई इलेक्ट्रिक कारों का ऐलान, अगले साल तक होगी तैयार!
  2. 10,000mAh वाली धमाकेदार बैटरी के साथ Ulefone Armor 14 लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
  3. 5,000mAh बैटरी और रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ Vivo Y3s (2021) भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  4. इन 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चलाने के लिए नहीं है लाइसेंस, पॉल्यूशन की जरूरत, सिंगल चार्ज में है 65KM की माइलेज
  5. 64MP कैमरा के साथ Vivo T1 और Vivo T1X फोन 19 अक्टूबर को होंगे लॉन्च! स्पेसिफिकेशन रेंडर्स लीक
  6. 48MP कैमरा और मिलेट्री-ग्रेड बिल्ड के साथ Nokia XR20 फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. Tata ने भारत में सस्ती मजबूत माइक्रो SUV Tata Punch कार की लॉन्च, ऑनलाइन ऐसे करें बुक
  8. T20 World Cup India vs Pakistan समेत सभी 2021 मैच को भारत में ऐसे देखें?
  9. अब यात्री के चेहरे की पहचान कर बैंक अकाउंट से कट जाएगा मेट्रो का किराया, इस देश ने शुरू किया अनोखा सिस्टम
  10. 8,300mAh बैटरी, 64MP कैमरा और 90Hz डिस्प्ले के साथ Oukitel WP17 फोन लॉन्च, जानें कीमत
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com