Reliance AGM 2021 में पेश होगा सस्ता 5G फोन और JioBook लैपटॉप!

इस समय भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Realme Narzo 30 Pro है, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है। Reliance क्रांति के लिए जानी जाती है, इसलिए हैरानी नहीं होगी, यदि कंपनी अपने स्मार्टफोन को बेहद आक्रामक कीमत में लॉन्च करे।

Reliance AGM 2021 में पेश होगा सस्ता 5G फोन और JioBook लैपटॉप!

Reliance AGM 2021 अगस्त या सितंबर में आयोजित हो सकती है

ख़ास बातें
  • Reliance AGM में लॉन्च कर सकती है JioBook लैपटॉप और 5G फोन
  • दोनों डिवाइस 'किफायती' सेगमेंट में लॉन्च हो सकते हैं
  • अगस्त या सितंबर में आयोजित हो सकती है AGM 2021
विज्ञापन
Reliance अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कथित तौर पर JioBook लैपटॉप और 'किफायती' 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। जियोबुक को लेकर हाल ही में एक खबर आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि रिलायंस एक 'किफायती' लैपटॉप पर काम कर रहा है, जिसे JioBook कहा जाएगा। इस लैपटॉप के कुछ स्पेसिफिकेशन्स भी लीक हुए थे। पिछले साल AGM जुलाई के मध्य में आयोजित हुई थी और इस साल इसके अगस्त या सितंबर में आयोजित होने का अनुमान है। इस मीटिंग में हम दोनों डिवाइस के साथ कुछ बड़ी घोषणाओं की उम्मीद कर सकते हैं।

ET की रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) अपने कथित 'किफायती' लैपटॉप JioBook और 5G स्मार्टफोन को AGM में घोषित कर सकती है। कंपनी इस स्मार्टफोन को Google के साथ मिलकर विकसित कर रही है और रिपोर्ट के मुताबिक, इसे मई से जून के बीच R&D (रिसर्च एंड डेवलपमेंट) स्टेज पर लाया जाएगा। इन दोनों डिवाइस के अलावा AGM 2021 में हमें और भी कई बड़ी घोषणाएं सुनने को मिल सकती हैं, जिनमें से एक बड़ी घोषणा 5G नेटवर्क रोल-आउट को लेकर हो सकती है। खबरों और अफवाहों का कहना है कि कंपनी इस साल की दूसरी छमाही में अपनी 5G सर्विस रोलआउट कर सकती है। कहीं न कहीं कंपनी नेटवर्क सर्विस की शुरुआत अपने खुद के विकसित 5G स्मार्टफोन से कर सकती है।

इस समय भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Realme Narzo 30 Pro है, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है। Reliance क्रांति के लिए जानी जाती है, इसलिए हैरानी नहीं होगी, यदि कंपनी अपने स्मार्टफोन को बेहद आक्रामक कीमत में लॉन्च करे। पिछले साल AGM में कंपनी ने Google के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए बताया था कि सर्च दिग्गज ने रिलायंस के Jio Platforms Ltd. के 7.73% इक्वेटी स्टेक्स खरीदे हैं।

वहीं, JioBook की बात करें, तो इस महीने की शुरुआत में कंपनी के बजट लैपटॉप को स्पेसिफिकेशन्स के साथ लीक किया गया था। नए लैपटॉप के Android पर आधारित कस्टम स्किन पर काम करने की उम्मीद है, जिसका नाम JioOS होगा। यह Jio ऐप्स के साथ आ सकता है। JioBook में 4G LTE सपोर्ट होने की बात भी कही गई है। लैपटॉप के प्रोटोटाइप में 1,366x768 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाले डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट और Snapdragon X12 4G मॉडेम को देखा गया है। JioBook को कम से कम 2GB LPDDR4x रैम और 32GB eMMC स्टोरेज वेरिएंट में लाया जा सकता है और एक मॉडल 4GB LPDDR4x रैम और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज से लैस हो सकता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Xiaomi ने लॉन्च किया Mijia Refrigerator French 439L, 360 डिग्री कूलिंग के साथ 10 साल की वारंटी, जानें डिटेल
  2. DC Vs SRH Live: दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद IPL मैच कुछ देर में, यहां देखें फ्री!
  3. Vivo ने लॉन्च किया Y200i, 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
  4. धरती में तेजी धंस रहे हैं इस देश के आधे से ज्यादा शहर!
  5. Pixel 9 Pro की रियल लाइफ इमेज लीक, 16GB रैम, फ्लैट डिस्प्ले से होगा लैस!
  6. भारत का विजिट नहीं करेंगे Elon Musk, टेस्ला में काम के बोझ का बताया कारण
  7. UP Board 10th Result 2024: यूपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट रोल नम्बर से ऐसे करें चेक
  8. HP Omen Transcend 14 गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, 11.5 घंटे की बैटरी, 2.8K 120Hz डिस्प्ले से है लैस, जानें कीमत
  9. Samsung ने 8GB के RAM के साथ लॉन्च किया Galaxy F15 5G, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशंस
  10. Prime Gaming: Amazon दे रहा है Fallout 76 गेम को फ्री में खेलने का मौका, ऐसे करें डाउनलोड
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »