• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Motorola Razr 5G स्मार्टफोन मौजूदा Motorola Razr के सक्सेसर के तौर पर पेश किया गया है, जो कि 5जी सपोर्ट और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ आया है। मोटोरोला रेज़र 5जी फोन में 6.2 इंच फ्लैक्सिबल ओलेड डिस्प्ले दिया गया है।

Motorola Razr 5G फोल्डेबल फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Motorola Razr 5G फोन पोलिश ग्रेफाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है

ख़ास बातें
  • Motorola Razr 5G की सेल 12 अक्टूबर से होगी शुरू
  • मोटोरोला रेज़र 5जी की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है
  • मोटोरोला रेज़र 5जी भारत में सिंगल कलर ऑप्शन में उतारा गया है
विज्ञापन
Motorola Razr 5G स्मार्टफोन को भारत में लेनोवो के स्वामित्व कंपनी के लेटेस्ट फोल्डेबल फोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। नया स्मार्टफोन मौजूदा Motorola Razr के सक्सेसर के तौर पर पेश किया गया है, जो कि 5जी सपोर्ट और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर के साथ आया है। मोटोरोला रेज़र 5जी फोन में 6.2 इंच फ्लैक्सिबल ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो कि Motorola Razr (2019) में भी उपलब्ध है और इस फोन को पूरा आधा फोल्ड किया जा सकता है। यह फोल्डेबल फोन एक अलग “Quick View” डिस्प्ले के साथ आया है, जिसमें आप नोटिफिकेशन आदि को देख सकते हैं। इसके अलावा मोटोरोला रेज़र 5जी फोन में मेटल और ग्लास बॉडी दी गई है, जो कि 3D ग्लास और 7000 सीरीज़ एल्यूमीनियम से बना है।
 

Motorola Razr 5G price in India, launch offers

मोरोटोला रेज़र 5जी फोन के 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत भारत में 1,24,999 रुपये तय की गई है। Motorola Razr 5G फोन पोलिश ग्रेफाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और इसकी प्री-बुकिंग आज से शुरू हो रही है। हालांकि, फोन की सेल 12 अक्टूबर से सभी रीटेल स्टोर्स और Flipkart पर शुरू हो जाएगी।

लॉन्च ऑफर्स की बात करें, तो HDFC Bank क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड ईएमआई ट्रांसजेक्शन पर 10,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट प्राप्त होगा। जियो ग्राहकों को इसके अलावा 4,999 रुपये के एनुअल प्लान के साथ डबल डेटा बेनेफिट भी प्राप्त होगा। साथ ही जियो बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के एक साल की अनलिमिटेड सर्विस भी प्रदान करेगा।

आपको बता दें, हाल ही में Motorola ने Motorola Razr (2019) की कीमत भारत में सस्ती की थी, जो कि अब 94,999 रुपये है।

ग्लोबली मोटोरोला रेज़र 5जी फोन को सितंबर में लॉन्च किया गया था, जहां इसकी कीमत $1,399.99 (लगभग 1,02,600 रुपये) थी।
 

Motorola Razr 5G specifications

डुलल-सिम (नैनो+ ईसिम) मोटोरोला रेज़र 5जी फोल्डेबल फोन एंड्रॉयड 10 आधारित My UX ऑन टॉप पर काम करता है। इसमें फोल्डेबल 6.2 इंच प्लास्टिक ओलेट प्राइमरी स्क्रीन मौजूद है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,142x876 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। नए फोल्डेबल फोन में अपडेटिड हिंज डिज़ाइन दिया गया है। फोन में सेकेंडरी 2.7 इंच की ग्लास ओलेड सेकेंडरी स्क्रीन दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 600x800 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है। ऊपर दिए गए फ्रंट फ्लिप पैनल सेकेंडरी स्क्रीन के जरिए यूज़र्स आसानी से फोन में आई नोटिफिकेशन को देख सकते हैं, मैसेज का तुरंत रिप्लाई कर सकते हैं व नेविगेशन का इस्तेमाल करने जैसे कई काम कर सकते हैं। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर और Adreno 620 जीपीयू से लैस है। इसमें आपको 8 जीबी तक रैम भी प्राप्त होगा। मोटोरोला रेज़र 5जी में 256 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है, लेकिन आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा नहीं सकते है।

कैमरा की बात करें, तो मोटोरोला रेज़र 5जी में f/1.7 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। यह सेंसर क्वाड पिक्सल टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो कि आपको बेहतर लो-लाइट सेंसिटिविटी प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें ऑप्टिकल इमेज़ स्टेब्लाइज़ेशन (OIS) और लेसर ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी दी गई है। फोन का प्राइमरी कैमरा सेकेंडरी स्क्रीन के फ्लिप पैनल के टॉप पर स्थित है, जिसकी वज़ह से यूज़र्स इस कैमरा का इस्तेमाल सेल्फी लेने के लिए भी कर सकते हैं। हालांकि, सेल्फी आप तभी ले सकेंगे जब फोन फोल्ड होगा। फोन में कुछ कैमरा मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें ग्रुप सेल्फी, पोट्रेट मोड, सपोट कलर जैसे कई विकल्प शामिल हैं।

सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए मोटोरोला रेज़र 5जी फोन में f/2.2 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो कि प्राइमरी फोल्डेबल फोन की स्क्रीन पर नॉच डिज़ाइन के साथ स्थित है। दोनों ही कैमरा 60fps या 30fps पर फुल-एचडी वीडियो, 120fps पर स्लो-मोशन फुल एचडी वीडियो और 240fps पर स्लो मोशन एचडी वीडियो कैप्चर को सपोर्ट करते हैं।

इस फोन की बैटरी 2,800 एमएएच  से लैस है, जिसमें आपको 15 वॉट टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग का विकल्प मिलेगा। सिंगल चार्ज पर यह फोन 24 घंटे तक का बैटरी बैकअप प्रदान करेगा।

फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी विकल्प की बात करें, तो इसमें 5G और 4G सपोर्ट के साथ-साथ Wi-Fi 802.11 b/g/n/ac, एनएफसी, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनास, ब्लूटूथ 5.0 और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। फोन पर सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, मैग्नेटोमीटर (कंपास), गायरो, बैरोमीटर, अल्ट्रासोनिक, प्रोक्सिमिटी, एम्बिएंट लाइट और एसएआर शामिल हैं। यहां ये बताना बेहद जरूरी है कि इस फोन में किसी तरह का हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। फोन का माप 169.2x72.6x7.9mm है, और जब यह फोल्ड होता है तो इसका माप 91.7x72.6x16mm होता है। फोन का भार 192ग्राम है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Lok Sabha Elections 2024: वोटर लिस्ट में ऑनलाइन ऐसे चेक करें अपना नाम
  2. GT vs PBKS Live: गुजरात टाइटंस vs पंजाब किंग्स IPL मैच आज, ऐसे देखें फ्री!
  3. बजाज ऑटो की हर महीने 10,000 Triumph मोटरसाइकिल्स बनाने की तैयारी
  4. KKR vs RCB Live: KKR vs RCB IPL 2024 मैच कुछ ही देर में, यहां देखें फ्री!
  5. Aliens किस रंग के दिखते होंगे? वैज्ञानिकों ने बताया
  6. Apple Watch X में होंगे OLED डिस्प्ले, मेग्नेटिक बैंड, ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे धांसू फीचर्स! रेंडर लीक
  7. TCL ने लॉन्च किया 1600 निट्स ब्राइटनेस वाला 65 इंच 4K स्मार्ट TV, जानें कीमत
  8. Unhappy Leaves : यह कंपनी दे रही ‘दुखी’ होने पर 10 दिन की छुट्टी
  9. 3 लाख कर्मचारियों को AI ट्रेनिंग दे चुकी इस कंपनी के पास है सबसे बड़ा AI वर्कफोर्स!
  10. Google Maps से EV चार्जर ढूंढना हुआ आसान, अब सर्च से दिखेगा किफायती ट्रैवल ऑप्शन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »