Apple का 2027 तक का प्लान लीक, 2025 में iPhone SE 4, 2026 में आएगा फोल्डेबल iPhone, जानें

iPhone 18 Pro मॉडल एक स्क्रीन एक्सपीरियंस के लिए अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी को इंटीग्रेटेड करने वाला पहला मॉडल हो सकता है।

Apple का 2027 तक का प्लान लीक, 2025 में iPhone SE 4, 2026 में आएगा फोल्डेबल iPhone, जानें

Photo Credit: Apple

iPhone 15 Pro Max में 6.7-इंच OLED डिस्प्ले है।

ख़ास बातें
  • Apple का कथित रोडमैप हाल ही में ऑनलाइन लीक हो गया है।
  • iPhone 17 Pro में OIS सपोर्ट के साथ 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा।
  • 2025 में अफवाह है कि iPhone SE 4 आ सकता है।
विज्ञापन
Apple का कथित रोडमैप हाल ही में ऑनलाइन लीक हो गया है, जिसमें 2027 तक एप्पल के प्रोडक्ट प्लान की जानकारी दी गई है। हालांकि, लीक के संबंध में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसमें बहुत सारी जानकारी मिली है। यहां हम आपको Apple के रोडमैप के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

टिपस्टर के अनुसार, ऐसी अफवाह है कि सभी iPhone 16 मॉडल को मौजूदा iPhone 15 Pro और Pro Max से मेल खाते हुए 8GB तक मेमोरी अपग्रेड मिलेगा। यह फैसला iPhone 16 लाइनअप में समानता लाएगा। iPhone 16 Pro और Pro Max भी 5x ऑप्टिकल जूम के साथ एक पेरिस्कोप जूम कैमरा मिल सकता है जो कि कुछ हाई-एंड मॉडल में मिल सकता है। प्रो मॉडल के लिए स्क्रीन का साइज बढ़ने की भी उम्मीद है, iPhone 16 Pro में 6.1 इंच से 6.3 इंच तक और iPhone 16 Pro Max में 6.7 इंच से 6.9 इंच तक बढ़ सकता है।

iPhone 17 Pro में OIS सपोर्ट के साथ 48 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा मिल सकता है। 2025 में अफवाह है कि iPhone SE 4 आ सकता है। यह बजट-फ्रेंडली ऑप्शन बड़ी 6.1 इंच डिस्प्ले और पावरफुल 48 मेगापिक्सल कैमरा से लैस हो सकता है, जो पिछले SE मॉडल की तुलना में बड़ा अपग्रेड की पेशकश करता है।

iPhone 17 Pro ऑल-इन मेगापिक्सल पर जा सकता है, इसमें ट्रिपल 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिस्टम और सभी लाइट कंडीशन में शार्प फोटो और वीडियो के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ मैचिंग 48 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। फोन में पोल-लेस डिस्प्ले भी पेश किया जा सकता है, जिससे डिजाइन स्लिम होगा और स्क्रीन ब्राइटनेस में सुधार होगा।

2026 में लंबे समय से अफवाह वाले फोल्डेबल आईफोन के संभावित लॉन्च का सुझाव दिया गया है। फोन में नियमित इस्तेमाल के लिए 6 इंच की आउटर डिस्प्ले और अनफोल्ड होने पर 8 इंच की इनर स्क्रीन हो सकती है, जो ज्यादा डीप एक्सपीरियंस प्रदान करती है। इसके अलावा फोल्डेबल iPhone में ऑप्टिमल परफॉर्मेंस के लिए लो-लेटेंसी, लो-पावर LLW DRAM टेक्नोलॉजी मिलने की अफवाह है।

iPhone 18 Pro मॉडल एक स्क्रीन एक्सपीरियंस के लिए अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी को इंटीग्रेटेड करने वाला पहला मॉडल हो सकता है, जो संभावित तौर पर नॉच को पूरी तरह से खत्म कर देगा। Apple के टैबलेट लाइनअप को भी 2026 में नए 10.9 इंच iPad Air के साथ रिफ्रेश किया जा सकता है, जिसमें डीप कलर्स और डीप ब्लैक कलर्स के लिए OLED डिस्प्ले होगी। 8.4 इंच OLED iPad mini भी लाइनअप में शामिल हो सकता है। 14-इंच और 1 -इंच OLED पैनल ऑप्शन के साथ MacBook 2026 में OLED पार्टी में शामिल हो सकता है। यह Apple के लैपटॉप के लिए एक डिस्प्ले अपग्रेड होगा।

रोडमैप से सुझाव मिलता है कि Apple आने वाले समय में रिलीज के लिए ऑगुमेंट रिएलिटी (AR) ग्लास और यहां तक ​​​​कि फोल्डेबल आईपैड कॉन्सेप्ट की खोज कर रहा है जो कि 2027 या उससे आगे जा रहा है। ये प्रोडक्ट Apple के लिए पूरी तरह से नई कैटेगरी का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और टेक्नोलॉजी के साथ हमारे इंटरैक्ट करने के तरीके को महत्वपूर्ण तौर पर नया आकार दे सकते हैं। आपको बता दें कि यह जानकारी एक लीक पर बेस्ड है और Apple द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है। हालांकि, यह आने वाले समय में Apple अपनी प्रोडक्ट सीरीज को संभावित दिशा में ले जाने की एक झलक पेश करता है।
 
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

साजन चौहान

साजन चौहान Gadgets 360 में सीनियर सब एडिटर हैं। उन्हें विभिन्न प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Vivo S19, S19 Pro स्मार्टफोन 50MP सेल्फी कैमरा, 12GB रैम के साथ हुए लॉन्च, जानें कीमत
  2. 12GB रैम, 5,000mAh बैटरी वाला नया Oppo स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च! मिला सर्टिफिकेशन
  3. Jio Finance App : Paytm, Phonepe को चुनौती! ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का बीटा वर्जन लॉन्‍च, UPI पेमेंट भी कर पाएंगे
  4. Honor 200 सीरीज आई Amazon पर नजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च
  5. OnePlus लाई 10000mAh का पावरबैंक ‘Pouch’, एकसाथ चार्ज होंगे 3 फोन, जानें प्राइस
  6. Xiaomi Watch S सीरीज आई 3C सर्टिफिकेशन पर नजर, 10W चार्जिंग का करेगी सपोर्ट
  7. Solar Storm Alert! सूर्य में फ‍िर हुआ धमाका, पृथ्‍वी पर नए सौर तूफान का खतरा
  8. What is RudraM-II Missile? दुनिया को चौंका रही भारत की नई ‘रुद्रम’ मिसाइल! जानें इसके बारे में
  9. 7 ‘आवारा’ ग्रह मिले वैज्ञानिकों को, यहां दिन-साल नहीं होते! जानें वजह
  10. Lava Yuva 5G फोन 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »