Realme Watch और Realme TV की सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Realme Watch और Realme TV की सेल Flipkart और Realme की वेबसाइट पर आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Realme Watch और Realme TV की सेल आज दोपहर 12 बजे, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Realme Watch और Realme TV

ख़ास बातें
  • Realme Smart TV को दो स्क्रीन साइज़ में किया गया है पेश
  • Realme Watch में 12 वॉच फेस पहले से इंस्टॉल हैं
  • Flipkart और Realme India की वेबसाइट पर आयोजित होगी सेल
Realme Watch और Realme TV की सेल आज एक बार फिर भारत में शुरू होने जा रही है, जो कि आज दोपहर 12 बजे Flipkart और Realme की वेबसाइट पर आयोजित होगी। आपको बता दें, कंपनी ने हाल ही में अपने यह नए दो प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। रियलमी वॉच कलर डिस्प्ले के साथ 2.5डी कर्व्ड ग्लास और टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ आती है। वहीं, रियलमी स्मार्ट टीवी को दो स्क्रीन साइज़ में पेश किया गया है, जो हैं- 32-इंच और 43-इंच। पहली बार रियलमी वॉच की सेल 5 जून को शुरू हुई थी, वहीं रियलमी टीवी की सेल 2 जून को। आज एक बार फिर 9 जून को रियलमी स्मार्ट टीवी और रियलमी वॉच की सेल शुरू की जा रही है।
 

Realme Watch price in India, offers

रियलमी वॉच को भारत में 3,999 रुपये में बेचा जाएगा। स्मार्टवॉच की सेल Flipkart और Realme की वेबसाइट पर आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली है। इसके अलावा इस वॉच में आपको कई कलर स्ट्रैप के ऑप्शन उपलब्ध होंगे, जो कि- आर्मी ग्रीन, ब्लैक, ब्लू और रेड है।

इस सेल में Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर ग्राहक को 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा, वहीं Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर भी 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा।
 

Realme Smart TV price in India, offers

रियलमी स्मार्ट टीवी के 32 इंच वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है, जबकि 43 इंच वेरिएंट को 21,999 रुपये में बेचा जाएगा। टेलीविज़न की बिक्री आज दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ग्राहक Realme Smart TV को कंपनी की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकेंगे।
 

Flipkart के जरिए Realme Smart TV खरीदने वाले ग्राहकों को एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर 5 प्रतिशत अनलिमिटेड कैशबैक प्राप्त होगा। इसके अलावा एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी। ई-रिटेलर डिवाइस पर नो-कॉस्ट ईएमआई यानी बिना ब्याज़ की किश्तों का विकल्प भी दे रहा है। इसके अलावा रियलमी स्मार्ट टीवी खरीदने वाले ग्राहकों को छह महीने का यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा।
 

Realme Watch specifications, features

मार्केट में उपलब्ध अन्य बजट स्मार्टवॉच की तरह Realme Watch में फिटनेस के अलावा कुछ स्मार्ट फीचर्स हैं। यह स्मार्टवॉच रियल टाइम हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है, वो भी बिल्ट इन पीपीजी सेंसर के दम पर। इसके बारे में हर पांच मिनट में हार्ट रेट रिकॉर्ड करने का दावा है। हार्ट रेट मानक से कम या ज़्यादा होने पर यह अलर्ट ज़ारी करता है। Realme ने इसमें SpO2 मॉनिटरिंग भी दिया है जिससे यूज़र्स अपना ब्लड ऑक्सीजन स्तर भी जांच सकते हैं।

फिटनेस के दीवानों के लिए Realme Watch में 14 अलग स्पोर्ट्स मोड हैं, जिसमें बैडमिंटन, क्रिकेट, इंडोर रन, आउटडोर रन, वॉक, योगा और अन्य कई खेल शामिल हैं। स्मार्टवॉच नींद को मॉनीटर कर सकता है।

रियलमी वॉच यूज़र्स के पास उपलब्ध स्मार्टफोन में इंस्टॉल ज़्यादातर ऐप के लिए नोटिफिकेशन अलर्ट जारी कर सकता है। ये नोटिफिकेशन वॉयस कॉल, एसएमएस मैसेज या फेसबुक,इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के चैट मैसेज के हो सकते हैं। इसके अलावा आप अपने रियलमी वॉच का इस्तेमाल अपने हैंडसेट को अनलॉक करने या म्यूजिक प्लेयर को रिमोट कंट्रोल करने के लिए कर सकते हैं। आप स्मार्टवॉच का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन के कैमरा सेंसर्स के लिए रिमोट के तौर पर भी कर पाएंगे।

Apple Watch जैसे अन्य प्रीमियम स्मार्टवॉच की तरह रियलमी वॉच में वॉयस कॉल उठाने की सुविधा नहीं है। हालांकि, आप कॉल को रिजेक्ट जरूर कर सकते हैं या स्मार्टवॉच से ही उसे म्यूट भी कर सकते हैं। कस्टमाइज़ेशन भी उपलब्ध हैं, इन्हें रियलमी लिंक ऐप के ज़रिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

Realme Watch में 12 वॉच फेस पहले से इंस्टॉल हैं। डिफॉल्ट वॉच फेस में टाइम, तारीख, मौसम, स्टेप्स, हार्ट रेट और कैलोरी डिस्प्ले होता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी वॉच में 1.4 इंच (320x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। यह टच स्क्रीन सपोर्ट और 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आता है। स्मार्टवॉच में तीन एक्सिस वाला एक्सेलेरोमीटर और पीपीजी सेंसर है। यह 20mm रीमूवेभल रिस्ट स्ट्रैप को सपोर्ट करता है। यह आईपी68 सर्टिफाइड बिल्ड के साथ आता है। यानी यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।

कनेक्टिविटी के लिए रियलमी वॉच में ब्लूटूथ 5.0 है। यह एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या उसके बाद एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ काम कर सकता है। स्मार्टवॉच की बैटरी 160 एमएएच की है। इसके बारे में हार्ट रेट मॉनीटर एक्टिव होने पर सात दिन तक चलने और नहीं एक्टिव होने पर 9 दिन की बैटरी लाइफ देने का दावा है। एक पावर सेविंग मोड भी है यह सिंगल चार्ज में 20 दिन तक यूज़र्स का साथ निभाएगा। स्मार्टवॉच का डाइमेंशन 256x36.5x11.8 मिलीमीटर है और वज़न 31 ग्राम।
 

Realme Smart TV specifications

रियलमी स्मार्ट टीवी मार्केट में दो अलग-अलग स्क्रीन साइज़ में उपलब्ध होगा। 32-inch Realme Smart TV 1366x768 पिक्सल (एचडी-रेडी) रिजॉल्यूशन के साथ आएगा, जबकि 43 इंच वेरिएंट 1920x1080 पिक्सल (फुल-एचडी) रिजॉल्यूशन में उपलब्ध होगा। स्क्रीन साइज़ और रिजॉल्शून के अलावा दोनों ही वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन व फीचर्स के एक जैसे होंगे। Realme Smart TV एंड्रॉयड टीवी 9 पाई पर चलता है। इसमें यूज़र्स को एंड्रॉयड टीवी के गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस मिलेगा। Netflix, Amazon Prime Video और YouTube जैसे इस टेलीविज़न सेट पर पहले से इंस्टॉल मिलेंगे।

Realme Smart TV के अन्य स्पेसिफिकेशन में 400 निट्स की पिक ब्राइटनेस, एचडीआर 10 स्टेंडर्ड तक सपोर्ट, 1 जीबी रैम और 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। टेलीविज़न में मीडियाटेक एमएसडी6683 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। बता दें कि MediaTek को दुनिया भर में स्मार्ट टेलीविज़न के लिए बेस्ट चिपसेट बनाने के लिए जाना जाता है। ऐसे में रियलमी स्मार्ट टीवी से मजबूत परफॉर्मेंस की उम्मीद की जा सकती है।

Realme TV में चार स्पीकर सिस्टम है और 24 वॉट रेटेड साउंड आउटपुट के साथ आता है। स्पीकर सिस्टम में दो फुल-रेंज ड्राइवर्स और दो ट्वीटर्स हैं। इसके अलावा डॉल्बी ऑडियो और ब्लूटूथ 5.0 के लिए भी सपोर्ट है।
 
डिस्प्ले32.00 इंच
स्क्रीन टाइपLED
रिज़ॉल्यूशनHD Ready
ओएसAndroid
स्मार्ट टीवीहां
  • Design
  • Performance
  • Value for Money
  • Software
  • Features
  • खूबियां
  • Good design, lots of ports and inputs

  • Android TV 9 Pie with all apps supported

  • Good performance with full-HD content

  • Decent sound
  • कमियां
  • Minor software bugs 

  • Weak performance with 720p and SD content

  • Wall-mount kit not included
डिस्प्ले43.00 इंच
स्क्रीन टाइपLED
रिज़ॉल्यूशनFull HD
ओएसAndroid
स्मार्ट टीवीहां
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com