Jio4GVoice ऐप बना JioCall, फिक्स्डलाइन कॉलिंग फीचर जुड़ा इस ऐप में

Google Play की लिस्टिंग में बताया गया कि जियो नेटवर्क के ज़रिए वीडियो और वॉयस कॉल की सुविधा पाने के लिए यूज़र को अपने स्मार्टफोन के लिए अलग सिम की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Jio4GVoice ऐप बना JioCall, फिक्स्डलाइन कॉलिंग फीचर जुड़ा इस ऐप में
ख़ास बातें
  • वीडियो और वॉयस कॉल की सुविधा के लिए अलग सिम कार्ड की ज़रूरत नहीं
  • Reliance Jio ने अभी तक फिक्स्डलाइन सेवा के संबंध में कुछ नहीं बताया है
  • JioCall ऐप को गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है
Jio GigaFiber को भारत में रोल आउट करने की प्रक्रिया ज़ारी है। इस बीच Reliance Jio ने Jio4GVoice ऐप को बदलकर JioCall बना दिया है, ताकि नई फिक्स्डलाइन सेवा को इस्तेमाल में लाया जा सके। अपडेटेड ऐप को लेकर दावा है कि यह जियो फिक्स्ड लाइन कनेक्शन को स्मार्ट बनाएगा। यह आपके स्मार्टफोन के ज़रिए वीडियो और वॉयस कॉल्स करने की सुविधा देगा। हालांकि, जियोकॉल ऐप में पहले की तरह Jio4GVoice ऐप के साऱे फीचर बने रहेंगे। जैसे कि 2जी, 3जी और 4जी फोन के लिए वीओएलटीई सपोर्ट और एचडी वॉयस व वीडियो कॉलिंग की सुविधा। ऐप को ऐसा डिज़ाइन किया गया है कि यह जियोफाई डिवाइस में वीओएलटीई कॉलिंग फीचर को इनेबल करने का भी काम करेगा।

ग्राहकों को जियोकॉल ऐप पर अपने 10 डिजिट वाले जियो गीगाफाइबर फिक्स्डलाइन नंबर को डालना होगा। यह जानकारी गूगल प्ले की लिस्टिंग से मिली है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होते ही, ऐप की मदद से यूज़र उस फिक्स्डलाइन नंबर से कॉल कर पाएंगे। कॉलिंग स्मार्टफोन के ज़रिए संभव होगी। ऐप में फिक्स्डलाइन कनेक्शन से कॉल इनेबल करने के लिए फिक्स्ड प्रोफाइल होगा।

Google Play की लिस्टिंग में बताया गया कि जियो नेटवर्क के ज़रिए वीडियो और वॉयस कॉल की सुविधा पाने के लिए यूज़र को अपने स्मार्टफोन के लिए अलग सिम की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह इशारा है कि जियोकॉल ऐप के ज़रिए वॉयस कॉलिंग की सुविधा फिक्स्डलाइन कनेक्शन के ज़रिए मिलेगी।
 
jiocall

जियो गीगाफाइबर के ज़रिए फिक्स्डलाइन सेवा एक्टिव होने पर यूज़र्स नए वॉयस कॉलिंग फीचर का फायदा उठा पाएंगे। बताया गया है कि जियोकॉल ऐप में जियो4जीवॉयस ऐप के सारे मौज़ूदा फीचर बने रहेंगे। इसका मतलब है कि यूज़र्स अपने 2जी, 3जी और 4जी फोन से एचडी वॉयस कॉल कर पाएंगे और वीओएलटीई फीचर का लुत्फ उठा पाएंगे। यह ऐप जियोफाई डिवाइस के ज़रिए वीओएलटीई सपोर्ट के साथ नहीं आने वाले स्मार्टफोन में भी कॉलिंग को एक्टिव कर देता है।

Reliance Jio ने अभी तक फिक्स्डलाइन सेवा के रोलआउट के संबंध में कोई ऐलान नहीं किया है। कुछ Jio GigaFiber सब्सक्राइबर्स ने जानकारी दी है कि उन्हें GigaHub Home Gateway के ज़रिए फिक्स्डलाइन सेवा मिली है।

JioCall ऐप के आ जाने के बाद साफ है कि आने वाले समय में जियो अपनी गीगाफाइबर सेवा के साथ फिक्स्डलाइन सेवा का भी आगाज़ करेगी। ऑप्टिकल फाइबर आधारित कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा को बीते साल जुलाई में ही पेश किया गया था। चुनिंदा क्षेत्रों में अभी इसकी टेस्टिंग ही चल रही है।

अगर आप चाहें तो अपने स्मार्टफोन पर JioCall ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप गूगल प्ले पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। इसके इनहांस्ड कॉलिंग फीचर का मज़ा लेने के लिए जियो कनेक्शन होना ज़रूरी है।

जियोकॉल ऐप अपडेट के बारे में जानकारी सबसे पहले TelecomTalk ने दी। हालांकि, Gadgets 360 स्वतंत्र रूप से इस घटनाक्रम की पुष्टि कर सकता है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com