Xiaomi का दावा, Mi Notebook लैपटॉप में मिलेगी 12 घंटे की बैटरी लाइफ

Xiaomi का आगामी लैपटॉप मॉडलMi Notebook जो कि अगले हफ्ते भारत में दस्तक देने वाला है, वो किफायती लैपटॉप की चाहत रखने वाले लोगों को आकर्षित करेगा या फिर यह प्रीमियम विंडो-बेस्ड ultrabooks और MacBook Air जैसे मॉडल्स को टक्कर देगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Xiaomi का दावा, Mi Notebook लैपटॉप में मिलेगी 12 घंटे की बैटरी लाइफ

Xiaomi इन दिनों अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट भारत ला रही है

ख़ास बातें
  • Mi Notebook का लेटेस्ट टीज़र ट्विटर पर ज़ारी
  • Mi Notebook, भारत में कंपनी का पहला लैपटॉप
  • मी नोटबुक पतले बेज़ल के साथ देगा भारत में दस्तक
Mi Notebook भारत में 11 जून को लॉन्च होने वाला है और लॉन्च से पहले कंपनी एक-एक करके इसके फीचर्स का खुलासा कर रही है। कंपनी के लेटेस्ट टीज़र से जानकारी मिली है कि मी नोटबुक सिंगल चार्ज में 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करेगा। इससे पहले कंपनी ने खुलासा किया था कि मी नोटबुक भारतीय मॉडल में स्लिम बेजल्स और हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जाएगा। कंपनी मी नोटबुक को भारत में लॉन्च करके मौजूदा कंप्यूटर और लैपटॉप ब्रांड जैसे Acer, Asus, Dell, HP और Lenovo को टक्कर देने की योजना बना रही है। गौर करने वाली बात यह है कि Xiaomi का यह पहला लैपटॉप है, जिसे भारत में लॉन्च किया जाना है। कंपनी Redmi और Mi ब्रांड के तहत कई लैपटॉप चीन में लॉन्च कर चुकी है।

Xiaomi ने अपने ट्विटर हैंडल पर 7 सेकेंड का एक टीज़र वीडियो साझा किया है, जिसमें भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होने वाले Mi Notebook के 12 घंटे की बैटरी लाइफ का ज़िक्र है। इस वीडियो में एक घड़ी 12 घंटे चलती दिख रही है, जिसका इशारा इस लैपटॉप के 12 घंटे की बैटरी लाइफ की ओर है।
 

टीज़र में बताया गया है की मी नोटबुक में “Epic” बैटरी परफॉर्मेंस मौजूद है। हालांकि, यहां यह बताना भी जरूरी हो जाता है कि Apple और Dell जैसी कंपनियां अपने लैपटॉप में पहले से ही 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा करती रही हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में शाओमी ने एक अन्य टीज़र ज़ारी करते हुए जानकारी दी थी कि आगामी मी नोटबुक मॉडल में सर्वाधिक स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जाएगा।

गौरतलब है कि शाओमी को भारत में किफायती स्मार्टफोन बेचने के लिए जाना जाता है। हालांकि, कंपनी ने पिछले महीने Mi 10 लॉन्च करके इस सोच को भी बदलकर रख दिया, जिसकी शुरुआती कीमत 49,999 रुपये है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी का आगामी लैपटॉप मॉडल मी नोटबुक जो कि अगले हफ्ते भारत में दस्तक देने वाला है, वो किफायती लैपटॉप की चाहत रखने वाले लोगों को आकर्षित करेगा या फिर यह प्रीमियम विंडो-बेस्ड ultrabooks और MacBook Air जैसे मॉडल्स को टक्कर देगा।

आपको बता दें, चीन में शाओमी का अलग Mi Laptop और RedmiBook ऑप्शन सेगमेंट है। हालांकि, अब कंपनी भारत में भी अपने लैपटॉप सेगमेंट को शुरू करके आगे बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी का दावा है कि मी नोटबुक को खासतौर पर भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर ही डिज़ाइन किया गया है।
 
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com