• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Mi, Redmi व Poco स्मार्टफोन बार बार हो रहे हैं रीस्टार्ट, Xiaomi ने किया फिक्स का वादा

Mi, Redmi व Poco स्मार्टफोन बार-बार हो रहे हैं रीस्टार्ट, Xiaomi ने किया फिक्स का वादा

यह समस्या केवल सीमित स्मार्टफोन मॉडल तक सीमित नहीं है कथित रूप से Mi, Redmi और Poco के कई स्मार्टफोन इस लिस्ट में शामिल है जैसे Mi 10T Pro, Mi 10, Redmi K20 Pro, Redmi Note 9, Redmi Note 7 Pro और Poco X3।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Mi, Redmi व Poco स्मार्टफोन बार-बार हो रहे हैं रीस्टार्ट, Xiaomi ने किया फिक्स का वादा

Xiaomi का कहना है कि ऐप अपडेट के कारण ये समस्या उत्पन्न हुई है

ख़ास बातें
  • Xiaomi ने इस हफ्ते अपडेट ज़ारी करने का किया वादा
  • कई यूज़र्स ने की स्मार्टफोन बार-बार रीस्टार्ट होने की शिकायत
  • कई यूज़र्स को डेटा लॉस का भी करना पड़ा है सामना
Mi, Redmi और Poco स्मार्टफोन यूज़र्स को बूटलूप समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से उनका स्मार्टफोन बार-बार रीस्टार्ट हो रहा है। बड़ी संख्या में यूज़र्स इस समस्या की शिकायत कर रहे हैं, फोन रीस्टार्ट होने के बाद यूज़र्स को एरर मैसेज प्राप्त होता है जिसमें लिखा “Find Device closed unexpectedly”। शाओमी इस समस्या की जांच कर रही है, कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ऐप अपडेट के दौरान कोड की कुछ लाइनों में आई बाधा के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। कंपनी ने वादा किया है कि जल्द ही इस समस्या को फिक्स करते हुए अपडेट ज़ारी किया जाएगा, जो कि प्रभावित यूज़र्स तक पहुंचेगा।

सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई यूज़र्स रिपोर्ट्स के अनुसार, MIUI 12.05 ग्लोबल स्टेबल रोम पर चलने वाले स्मार्टफोन पर इस समस्या का प्रभाव देखा गया है। प्रभावित यूज़र्स अपनी ओर से किसी प्रकार का बदलाव करने में असक्षम हैं, क्योंकि फोन बार-बार अपने आप ही रीबूट हो रहा है। कुछ यूज़र्स को इस कारण अपना डेटा भी खोना पड़ा है क्योंकि इस परेशानी के कारण उन्हें अपना फोन रीसेट करना पड़ा था।
 
 
 

यह समस्या केवल सीमित स्मार्टफोन मॉडल तक सीमित नहीं है कथित रूप से Mi, Redmi और Poco के कई स्मार्टफोन इस लिस्ट में शामिल है जैसे Mi 10T Pro, Mi 10, Redmi K20 Pro, Redmi Note 9, Redmi Note 7 Pro और Poco X3। इसके अलावा, यह समस्या केवल भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि नाइजीरिया के भी कुछ यूज़र्स ने भी कथित रूप से इस समस्या को ट्विटर पर साझा किया है।

Xiaomi ने Gadgets 360 को दिए बयान में इस बात को स्वीकार किया है और कहा है कि यह समस्या ऐप अपडेट के कारण उत्पन्न हुई है। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया कि अपडेट इस हफ्ते पेश कर दिया जाएगा।

कंपनी का कहना है कि "इस फिक्स से यूज़र्स को अपने डिवाइस को सर्विस सेंटर ले जाने की जरूरत पड़ सकती है।'' हालांकि, फिर भी यह साफ नहीं है कि इस फिक्स से प्रभावित यूज़र्स को डेटा लॉस होगा या नहीं।  

शाओमी ने यह जानकारी भी साफ नहीं की है कि कौन-सा ऐप है यह समस्या पैदा कर रहा है। हालांकि, कुछ यूज़र्स ने अटकले लगाई हैं कि यह समस्या Airtel Thanks app की वजह से उत्पन्न हुई है।  

एयरटेल की ग्लोबल CIO हरमीन मेहता ने शनिवार को ट्वीट पोस्ट करते हुए जानकारी दी कि कंपनी समस्या का कारण और इसका फिक्स पेश करने के लिए Xiaomi के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि एयरटेल थैंक्स ऐप में इस समस्या के समाधान के लिए छोटा-सा बदलाव पेश किया गया है, ताकि कुछ समय के लिए इस समस्या से बचा जा सके।  
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
#ताज़ा ख़बरें
  1. WhatsApp Alternative Apps in india: WhatsApp नहीं करना है यूज़, तो इन ऐप्स पर डालें नज़र
  2. Whatsapp का विकल्प Signal ग्लोबली डाउन, यूजर्स को हो रही है परेशानी
  3. अमिताभ बच्चन की आवाज मोबाइल कॉल करते समय अब कोरोना से बचने के उपाय नहीं बताएगी, सुनाई देगी महिला की आवाज
  4. Jio Phone यूज़र्स के लिए बंद हुआ 153 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज प्लान
  5. Apple प्रोडक्ट खरीदने पर मिलेगा 5,000 रुपये का कैशबैक, जानें क्या है ये ऑफर
  6. OPPO A93 5G स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें अन्य खासियतें...
  7. Itel Vision 1 Pro इन खूबियों के साथ भारत में लॉन्च, कीमत महज 6,599 रुपये
  8. Google ने Play store से हटाएं 100 से ज्यादा पर्सनल लोन ऐप्स, जानें क्या है वजह
  9. Vivo X60 Pro+ स्मार्टफोन 21 जनवरी को होगा लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि
  10. WhatsApp के आर्काइव चैट्स को रिप्लेस करेगा नया 'Read Later' फीचर, जानें सब कुछ...
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com