Redmi Note सीरीज़ के दो स्मार्टफोन हुए लीक, 5G सपोर्ट से होंगे लैस

यूं तो सर्टिफिकेशन पाने वाला एक मॉडल नंबर पहले भी रेडमी नोट 10 के नाम से लीक हो चुका है, लेकिन, एक टिप्सटर का दावा है कि कंपनी इन्हें Redmi Note 10 के नाम से लॉन्च नहीं करेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Redmi Note सीरीज़ के दो स्मार्टफोन हुए लीक, 5G सपोर्ट से होंगे लैस

108MP HM2 सेंसर वाले पहले स्मार्टफोन पर काम कर रही है Xiaomi

ख़ास बातें
  • आगामी रेडमी नोट सीरीज़ में हो सकता है 108-मेगापिक्सल एचएम2 सेंसर
  • दो मॉडल नंबर को मिला है 3C सर्टिफिकेशन
  • 22.5W और 33W फास्ट चार्जिंग से लैस होंगे दोनों आगामी रेडमी नोट सीरीज़
Xiaomi की Note सीरीज़ के दो फोन चीन में सर्टिफाई हुए हैं। दोनों फोन का नाम फिलहाल ज्ञात नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि यह Redmi Note 9 सीरीज़ के अपग्रेड होंगे। याद दिला दें कि इस रेडमी नोट 9 सीरीज़ की शुरुआत इस साल अप्रैल में हुई थी और अब लेटेस्ट लीक से रेडमी नोट की अगली सीरीज़ के आगमन की ओर इशारा मिलता है। यदि यह असल में Redmi Note 9 सीरीज़ का अपग्रेड होगा तो सीरीज़ की पिछली लाइनअप को देखते हुए इसके Redmi Note 10 सीरीज़ होने का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। हालांकि सर्टिफिकेशन की जानकारी साझा करने वाले टिप्सटर का दावा है कि इनका नाम कुछ और होगा। सर्टिफिकेशन से कुछ मुख्य फीचर्स का भी पता चलता है।

चीनी टिप्सटर Digital Chat Station ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि Redmi Note सीरीज़ के दो स्मार्टफोन को 3C सर्टिफिकेशन मिला है। ये दो फोन मॉडल नंबर M2007J22C और M2007J17C के साथ लिस्ट किए गए हैं। यूं तो सर्टिफिकेशन पाने वाला एक मॉडल नंबर पहले भी रेडमी नोट 10 के नाम से लीक हो चुका है, लेकिन, टिप्सटर का दावा है कि कंपनी इन्हें Redmi Note 10 के नाम से लॉन्च नहीं करेगी। लिस्टिंग से पता चलता है कि दोनों मॉडल 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करेंगे। इसके अलावा यह भी पता चलता है कि M2007J22C में 22.5 वाट फास्ट चार्जिंग और M2007J17C में 33 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा। टिप्सटर ने यह भी दावा किया है कि इनमें से एक फोन में 108-मेगापिक्सल एचएम2 सेंसर होगा और इसकी चीन में कीमत 1000 चीनी युआन से कम होगी।
 
9h6ckh6

Photo Credit: Photo Credit: Digital Chat Station (@StationChat)


भारतीय टिप्सटर Sudhanshu (@sudhanshu1414) ने इसे रीट्वीट करते हुए कहा है कि M2007J17C मॉडल नंबर लगभग Mi 10T Lite के मॉडल नंबर से मेल खाता है, ऐसे में हो सकता है कि मी 10टी लाइट को कंपनी चीन में रेडमी नोट सीरीज़ के फोन के रूप में लॉन्च करे, लेकिन 108-मेगापिक्सल सेंसर के साथ। हालांकि शाओमी की तरफ से फिलहाल इस सीरीज़ को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा करना बाकी है। ऐसे में इसे केवल एक अनुमान समझना बेहतर होगा।

इस महीने की शुरुआत में एक इसी चीनी टिप्स्टर ने वीबो पर एक पहेली जैसा पोस्ट किया था, जिसने इशारा दिया था कि कथित Redmi Note 10 में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। पोस्ट में इशारा किया गया था कि एक फोन है जिसके मॉडल नंबर के अंत में 'J17' है और यह 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आ सकता है। हालांकि उस समय भी टिप्सटर ने फोन के नाम को लेकर कोई दावा नहीं किया था।

हालांकि उसी समय Weibo पर एक अलग पोस्ट में एक दूसरे टिप्सटर ने इशारा दिया था कि Redmi Note 10 सीरीज़ का मॉडल नंबर M2007J17C हो सकता है। इंडस्ट्री सूत्रों के हवाले से टिप्सटर ने कयास लगाए थे कि यह मॉडल नंबर रेडमी ब्रांड से संबंध रखता है।

यदि कथित रेडमी नोट 10 हैंडसेट वाकई में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है, तो यह Redmi Note 9 में शामिल 48-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर की तुलना में बहुत बड़ा अपग्रेड होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Garena Free Fire को मिला मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का खिताब, PUBG Mobile को पछाड़ा
  2. Poco M3 के लॉन्च से ठीक पहले मिली यह अहम जानकारी
  3. Samsung का नया 5G स्मार्टफोन गीकबेंच पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन्स की मिली जानकारी
  4. Micromax In Note 1 की सेल आज दोपहर 12 बजे, कीमत 10,999 रुपये से शुरू
  5. OnePlus 9 Pro में चार रियर कैमरे और OnePlus 9 में तीन रियर कैमरे होने का दावा
  6. Samsung Galaxy A12 लॉन्च से दूर नहीं, मिला यह सर्टिफिकेशन
  7. Redmi Note 9 Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर, कई अहम स्पेसिफिकेशन लीक
  8. Poco M3 की बैटरी होगी 6,000 एमएएच की, सार्वजनिक हुआ प्रोसेसर का नाम भी
  9. Vivo V20 Pro को भारत में लॉन्च किए जाने से पहले प्री-ऑर्डर ऑफर्स लीक
  10. Samsung Galaxy Z Fold 3 हो सकता है अगले साल लॉन्च, Galaxy Note सीरीज़ को बंद करने की तैयारी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com