Realme 9 Pro+ Review: बेस्ट वैल्यू फॉर मनी!

Realme 9 Pro+ कैमरा के क्षेत्र में कमाल की परफॉर्मेंस देता है। फोटोग्राफी के शौकीनों को यह फोन बहुत पसंद आएगा।

Realme 9 Pro+ Review: बेस्ट वैल्यू फॉर मनी!

Realme 9 Pro+ 5G स्मार्टफोन की भारत में कीमत 24,999 रुपये है

ख़ास बातें
  • Realme 9 Pro Plus फोन 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ आता है।
  • रियलमी 9 प्रो प्लस में 6.4 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है।
  • Realme 9 Pro की कीमत 17,999 रुपये से शुरू होती है।
Realme 9 Pro+ कंपनी की बड़ी और दुविधाओं से भरी स्मार्टफोन लाइनअप में सबसे लेटेस्ट खिलाड़ी है। अभी तक के सफर में, रियलमी अपने कोर मॉडल के साथ लाइनअप को आगे बढ़ाती आई है। लेकिन अबकी बार रीयलमी 9 सीरीज़ में सबसे पहले Realme 9i आया। उसके बाद Realme 9 की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन उसके बजाए कंपनी ने Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ को लॉन्च किया है। 

रियलमी 9 प्रो प्लस को शाओमी की Xiaomi 11 सीरीज़ और OnePlus Nord सीरीज़ जैसे मिड-रेंज स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए उतारा गया है। अब, ये प्रश्न बनते हैं कि Realme 9 Pro+ में क्या नया है? क्या यह Realme 9 Pro की तुलना में एक प्रीमियम स्मार्टफोन है? तो बिना देरी किए इन प्रश्नों का जवाब इस रिव्यू में जानते हैं।
 

Realme 9 Pro+ price in India

Realme 9 Pro+ तीन वेरिएंट में आता है। इसके बेस वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है, जिसकी कीमत 24,999 रुपये है। दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 26,999 रुपये है। जबकि टॉप वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, और इसकी कीमत 28,999 रुपये है। मैंने इसका टॉप वेरिएंट रिव्यू किया है। 

इसकी कीमत की बात करें, तो नया स्मार्टफोन Realme के अपने Realme GT Master Edition के साथ मुकाबला करता है, क्योंकि GT Master Edition की कीमत 25,999 रुपये से शुरू होती है, जो 9 Pro+ के बेस वेरिएंट से केवल 1000 रुपये अधिक है। GT Master Edition में कुछ स्पेसिफिकेशन ऐसे हैं, जो 9 Pro+ से बेहतर हैं, जैसे इसका 120Hz का रिफ्रेश रेट। लेकिन, 9 प्रो प्लस में बेहतर प्राइमरी कैमरा और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) दिया गया है, जो मास्टर एडिशन में नहीं है। ज्यादा विकल्पों का होना अच्छी बात है, लेकिन इससे लाइनअप को लेकर ग्राहकों के बीच दुविधा कम नहीं हो जाती। आपका चुनाव आखिरकार इस बात पर निर्भर करेगा कि आपको क्या चाहिए ... एक अच्छा कैमरा या डिस्प्ले?
 

Realme 9 Pro+ design

रीयलमी 9 प्रो प्लस भी कलर चेंजिंग स्मार्टफोन्स के ट्रेंड के साथ कदम से कदम मिलाकर चलता नजर आता है। कंपनी ने फोन को तीन फिनिश में उतारा है, जिसमें मिडनाइट ब्लैक, ऑरोरा ग्रीन और सनराइज ब्लू शामिल है। इनमें से केवल सनराइज ब्लू फिनिश सूरज की रोशनी में रंग बदलने वाला है, ठीक जैसे Vivo V23 Pro में देखने को मिलता है। इनडोर में इसकी चमकदार स्काई ब्लू कलर की फिनिश सूरज की रोशनी में मरून रंग में बदल जाती है। हालांकि, यह मुझे V23 Pro के गोल्डन से ग्रीन कलर में बदले जाने जितना आकर्षक नहीं लगा। कुल मिलाकर, फोन का लुक देखने में ज्यादा प्रीमियम नहीं लगता है, क्योंकि इसका रियर ग्लास पैनल फिंगरप्रिंट बहुत जल्दी पकड़ लेता है।
 
Realme
कलर चेंजिंग पैनल को एक तरफ रख दें तो फोन का डिजाइन दूसरे रियलमी स्मार्टफोन्स के जैसा ही लगता है। इसका फ्रेम पॉलीकार्बोनेट का है, जिसकी साइड फ्लैट हैं और ग्लास की दो परतों के बीच में दबाई गई हैं। फोन काफी स्लिम है और इसकी मोटाई केवल 7.99mm है। वजन में केवल 184 ग्राम होने के कारण यह एक हाथ से इस्तेमाल में काफी आरामदायक रहता है।
 
Realme
फोन की डिस्प्ले फ्लैट है और होल पंच में सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर है और कंपनी इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर भी देती है, लेकिन साथ ही कहा गया है कि यह केवल एक्सपेरिमेंटल फीचर है। इस्तेमाल करने के लिए इसे सेटिंग्स ऐप में रियलमी लैब सेक्शन में जाकर इनेबल करना होता है। इसके डिज़ाइन में मुझे डिस्प्ले के नीचे मोटी चिन पसंद नहीं आई।  
 

Realme 9 Pro+ specifications and software

Realme ने इस फोन में MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर दिया है, जिसे हाल ही में Xiaomi 11i सीरीज़ में भी देखा गया था। यह प्रोसेसर 2.5GHz की अधिकतम क्लॉक स्पीड पर चलता है और इसे 6 नैनोमीटर फ्रेब्रिकेशन प्रोसेस के जरिए बनाया गया है। फोन कई 5G बैंड को सपोर्ट करता है और डुअल 5G स्टैंडबाय के साथ आता है। इसमें Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2 और सामान्य सेटैलाइट नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। फोन में 4,500mAh बैटरी दी गई है, जो बॉक्स के साथ मिलने वाले 60W क्विक चार्जर के साथ जल्द ही चार्ज हो जाती है। Realme 9 Pro और 9 Pro+ उन पहले स्मार्टफोन्स में से हैं, जो Android 12 पर आधारित Realme UI 3.0 पर चलते हैं। फोन के साथ पहले से इंस्टॉल कई अनचाहे ऐप्स आते हैं, जिन्हें हटाया जा सकता है, लेकिन रियलमी की कुछ नेटिव ऐप्स ऐसे हैं, जिन्हें हटाया नहीं जा सकता।  
Vivo के Funtouch OS की तरह Realme UI 3.0 ज्यादा कस्टमाइज नहीं किया गया है और यह स्टॉक एंड्रॉयड की तरह अनुभव देता है। इससे यह Android 12 के नए Material You डिज़ाइन के साथ घुला-मिला लगता है। Vivo या Samsung की तुलना में रियलमी के UI विजेट्स बहुत कम होते हैं, इसलिए Android 12 के विजेट होम स्क्रीन पर ये असमान्य नहीं लगते हैं। 

Realme UI 3.0 के डिजाइन और फॉन्ट समान दिखते हैं, जब तक कि आप सेटिंग्स में Privacy Dashboard में नहीं जाते हैं। यहां पर आपको स्टॉक Material You UI मिलता है, जो एकदम से अलग दिखता है। रियलमी के अनुसार, एंड्रॉयड 12 के कुछ सेक्शन (Privacy Dashboard, Permissions Manager, Digital Wellbeing) स्टॉक लुक जरूरी हैं, भले ही ऑपरेटिंग सिस्टम पर स्किन मौजूद हो। मुझे इसमें थीम से संबंधित कुछ छोटी-मोटी समस्याएं दिखाई दी, जैसे कि डार्क मोड इस्तेमाल करते समय पुल-डाउन ट्रे में नोटिफिकेशन्स को एक्सपेंड करने पर टेक्स्ट का ग्रेड-आउट होना।
 
Realme
फोन में डायनेमिक थीमिंग सिस्टम है, जैसा किसी Pixel डिवाइस पर मौजूद Android 12 में मिलता है। यह फीचर चुने गए वॉलपेपर से कलर्स को पिक करता है और उनको इंटरफेस के कुछ एलीमेंट्स जैसे नोटिफिकेश ट्रे टॉगल, सेटिंग्स मेन्यु आइकॉन आदि पर अप्लाई कर देता है। यहां पर आप खुद भी वॉलपेपर से कलर का चुनाव कर सकते हैं। मैंने पाया कि गूगल ऐप्स और गूगल कीबोर्ड के एंड्रॉयड 12 विजेट्स बाकी UI के साथ कलर नहीं बदलते हैं, जैसा कि ये पिक्सल डिवाइस पर करते हैं। संक्षिप्त में कहूं तो इस क्षेत्र में अभी थोड़ा और काम करने की जरूरत है। 
 

Realme 9 Pro+ performance

रियलमी 9 प्रो प्लस में 6.4 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है, जिसके साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। डिफॉल्ट Vivid कलर सेटिंग में कलर बहुत ज्यादा सेचुरेटेड दिखते हैं। इसलिए मैंने इसे नेचुरल मोड पर सेट किया। सूरज की रोशनी में भी डिस्प्ले आसानी से पढ़ा जा सकता है। मुझे Netflix ऐप नहीं मिला, क्योंकि मेरे पास प्री-प्रोडक्शन यूनिट था। लेकिन मैंने Amazon Prime पर वीडियो स्ट्रीमिंग को इस्तेमाल किया, जो काफी अच्छा अनुभव रहा। फोन HDR मोड में सही कलर्स दिखाने में हल्का सा चूकता नजर आया और कलर थोड़े फीके लगे। रियलमी ने कहा है कि जल्द ही इस समस्या को अपडेट के जरिए खत्म कर दिया जाएगा। स्टैंडर्ड डेफिनिशन वाला कंटेंट ठीक था, जिसमें ब्लैक (कलर) काफी डीप था। स्टीरियो स्पीकर्स की मदद से वीडियो देखने का अनुभव और बेहतर हो गया, क्योंकि साउंड काफी लाउड और क्लियर था।
 
Realme
डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60Hz और 90Hz के बीच ही स्विच किया जा सकता है। 90Hz पर सेट करने के बाद भी गेम खेलते समय यह 60Hz पर चला जाता है और फोन इंटरफेस में वापस आते ही यह 90Hz हो जाता है। YouTube ऐप खोलने पर भी यह 60Hz पर लॉक हो गया, जबकि स्क्रीन पर दिखने वाला वीडियो 30fps पर चल रहा था। इसका मतलब यही हुआ कि यह केवल फोन के इंटरफेस पर ही 90Hz पर पहुंचता है। 

बेंचमार्क स्कोर्स की बात करें, तो फोन ने निराश नहीं किया और इसके प्रतिद्वंदियों के बराबर ही परफॉर्म किया। AnTuTu पर स्मार्टफोन का स्कोर 5,07,258 पॉइंट रहा। वहीं, Geekbench पर सिंगल-कोर टेस्ट में 818 और मल्टी-कोर टेस्ट में फोन ने 2,316 स्कोर हासिल करने में सफल रहा। अनचाहे ऐप्स के बाद भी Realme UI 3.0 बहुत स्मूद चला और 90 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट के साथ यूज़र इंटरफेस पर अनुभव मजेदार था। 

फोन की गेमिंग परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी थी। Call of Duty: Mobile फोन में डिफॉल्ट रूप से ‘Medium' ग्राफिक्स और ‘Very High' फ्रेम रेट पर बिना किसी परेशानी के चला। ग्राफिक्स सेटिंग्स को बढ़ाने पर भी परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आई। Asphalt 9: Legends किसी कारण से बार बार क्रैश हो रहा था। इसलिए मैंने उसकी बजाए Real Racing 3 को आजमाया, जो काफी स्मूद चला।
 
Realme
बैटरी लाइफ जांचने के लिए मैंने Realme 9 Pro+ को वीडियो लूप टेस्ट से गुज़ारा, और उसमें यह 23 घंटे 36 मिनट तक चला, जो काफी अच्छी बात है। साधारण इस्तेमाल के साथ हल्की-फुल्की गेमिंग और कैमरा यूज़ करते हुए मैं इसे डेढ़ दिन तक चला पाया। मिड-रेंज डिवाइस के लिए यह बैटरी बैकअप अच्छा माना जाता है। चार्जिंग काफी फास्ट हुई। 60W चार्जर की मदद से शून्य से 80 प्रतिशत तक फोन केवल 30 मिनट में चार्ज हो गया और 50 मिनट में फुल चार्ज हो गया। 
 

Realme 9 Pro+ cameras

फोन के कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें, तो यह 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ आता है जिसके साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलता है। इसमें कोई आम लेंस नहीं, बल्कि Sony IMX766 लेंस दिया गया है जो केवल Oppo Reno 7 Pro और OnePlus 9RT स्मार्टफोन में मिलता है। इसके अलावा, रियर मॉड्यूल में एक 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है।
 
img20220214150438
img20220214173739
img20220210154243
कैमरा ऐप बाकी रियलमी फोन की तरह ही है लेकिन कुछ हल्के-फुल्के बदलाव देखने को मिल जाते हैं। इस बार फोटो के लिए टाइमर और वीडियो के लिए फ्रेम रेट सलेक्टर को थ्री डॉट मेन्यु में रखा गया है। Android 12 पर चलने वाले सभी स्मार्टफोन की तरह इसमें भी स्टेटस आइकॉन के पास ग्रीन डॉट दिखाई देता है, जो बताता है कि कैमरा बैकग्रआउंड या फोरग्राउंड में चालू है। यह एक प्राइवेसी प्रोटेक्शन फीचर है।

फोन ने डे-लाइट में फोटो को शार्पनेस और अच्छी डायनेमिक रेंज के साथ क्लिक किया। एचडीआर में सैचुरेशन अधिक दिखाई दिया। फ्रंट और रियर कैमरों से लिए गए पोट्रेट शॉट काफी शार्प और अच्छी डीटेल्स के साथ आए। एज डिटेक्शन भी उम्दा था।
 
img20220210153214
अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा से लिए गए फोटो उम्मीद से बेहतर थे। प्राइमरी कैमरा के जैसे वे उतने शार्प नहीं थे, लेकिन डायनेमिक रेंज अच्छी थी और बैरल डिस्टॉर्शन बहुत कम था। मैक्रो कैमरा से लिए गए फोटो भी अच्छे थे।
 
img20220210153217
लो लाइट में फोन अपने आप ही शटर को एक सेकेंड तक ज्यादा खोलकर रखता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लाइट अंदर आ सके। यह AI मोड को चालू किए बिना ही हो रहा था। इसके ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन की मदद से लो लाइट में ली गई फोटो, यहां तक कि ऑटो मोड में भी काफी शार्प थीं और डायनेमिक रेंज भी काफी अच्छी थी। नाइट मोड में फोटो क्लिक करने पर डिटेल्स और ज्यादा आईं। कैमरा ऐप में एक स्ट्रीट मोड दिया गया है जिसकी मदद से आप राह चलते हुए किसी गली या सड़क पर लाइटों की लड़ियों जैसे दृश्य भी क्लिक कर सकते हैं। यह फीचर पिछले रियलमी फोन्स में भी था लेकिन मुझे इसने बहुत प्रभावित किया कि बिना स्थिर रखने की कोशिश किए या बिना ट्राइपॉड के इसने लम्बे एक्सपोजर शॉट्स को कितने अच्छे तरीके से कैप्चर किया।
 
img20220210194906
img20220210194434
वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें, तो 1080p पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो ठीक थे, लेकिन उम्मीद के मुताबिक शार्पनेस नहीं मिली। 30fps पर रिकॉर्ड किए गए 4K फुटेज में डीटेल्स अच्छी थीं, लेकिन स्टेबिलिटी की कमी नजर आई। लो लाइट में भी रिजल्ट समान ही था। 
 

Verdict

Realme 9 Pro+ और 9 Pro को देखकर आपको लगता होगा कि दोनों के स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं, लेकिन इनके हार्डवेयर से यह साफ है कि यहां दोनों अलग-अलग कैटेगरी में आते हैं।

Realme 9 Pro की कीमत 17,999 रुपये से शुरू होती है और डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है और 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो ऑन पेपर रियलमी 9 प्रो प्लस से बेहतर दिखता है। जबकि Realme 9 Pro+ में एमोलेड डिस्प्ले है, जो डीप ब्लैक दिखाती है। इस फोन में 60W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है और OIS के साथ बेहतर प्राइमरी कैमरा सेंसर है। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि दोनों ही अलग-अलग ऑडियंस के लिए बनाए गए हैं। रियलमी 9 प्रो गेमर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जबकि 9 Pro+ फोटोग्राफी का शौक रखने वाले यूजर्स के लिए है। 

इस प्राइस प्वॉइंट पर Xiaomi 11i बेस्ट वैल्यू फॉर मनी साबित होता है, जिसमें थोड़ा बेहतर हार्डवेयर मिलता है। इसके अलावा Xiaomi 11i Hypercharge है, जिसके साथ 120W चार्जिंग मिलती है। OnePlus Nord CE एक और ऑप्शन है जो इसी प्राइस रेंज में है और एक अच्छा कैमरा और क्लीन सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस देता है। OnePlus Nord CE की जगह अब जल्द ही OnePlus Nord CE 2 लेने वाला है। 

Realme 9 Pro+ में भले ही बहुत ज्यादा एग्रेसिव स्पेसिफिकेशन नहीं मिलते हैं लेकिन कुछ क्षेत्रों में यह फोन अपने आप को बेहतर साबित करता है। इनमें से एक OIS है और साथ ही फ्लैगशिप लेवल का प्राइमरी कैमरा है, जो डे लाइट के साथ ही लो-लाइट में भी कमाल परफॉर्म करता है। फोन में दिया गया MediaTek Dimensity 920 प्रोसेसर भी काफी दमदार है। Android 12 के साथ मिलने वाला Realme UI 3.0 बेहद स्मूद एक्सपीरियंस देता है। फोन की बैटरी लाइफ भी अच्छी है और इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए Realme 9 Pro+ एक सॉलिड वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित होता है।

  • रिव्यू
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन
  • ख़बरें
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Crisp AMOLED display
  • Loud stereo speakers
  • Slim and light design
  • Excellent battery life and fast charging
  • Impressive low-light camera performance
  • Runs Android 12
  • कमियां
  • Too many preinstalled apps
डिस्प्ले6.40 इंच
फ्रंट कैमरा16-मेगापिक्सल
रियर कैमरा50-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम8 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता4500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

शेल्डन पिंटो

शेल्डन पिंटो मुंबई में रहते हैं और इन्हें स्मार्टफोन और ...और भी

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. Bigg Boss में देश की चहेती बहू की एंट्री पक्की, देखें शो का प्रोमो वीडियो
  2. Flipkart सेल पर आखिरी दिन मची लूट, मात्र 549 रुपये में खरीदें नया टैबलेट, कीमत हुई पुराने से भी सस्ती
  3. 50 हजार वाला फोन 16199 रुपये में, अमेजन सेल पर नहीं मिलेगी इससे तगड़ी छूट, लिमिटेड ऑफर से लें लाभ
  4. 70 साल में पृथ्‍वी के सबसे करीब आया बृहस्‍पति! लोगों ने 4 चंद्रमा भी देखे, आपको पसंद आएंगी ये तस्‍वीरें!
  5. Amazon सेल में सबसे सस्ता लैपटॉप, इस ऑफर से मात्र 4349 रुपये में अपना बनाएं शानदार लैपटॉप
  6. घर को सिनेमा हॉल बनाने वाला 98 इंच साइज में TCL Q10G Mini LED TV लॉन्च, जानें कीमत
  7. Apple के वाइस प्रेसिडेंट को भारी पड़ा अय्याशी की बातें करना, कंपनी ने किया बाहर
  8. Amazon सेल में प्रीमियम फोन पर ऑफर्स की जमकर बारिश, मात्र 34,999 रुपये में 85,999 वाला Samsung स्मार्टफोन
  9. Asteroid : 32 हजार किलोमीटर की स्‍पीड से पृथ्‍वी की ओर बढ़ रही ‘आफत’, 2 अक्‍टूबर को होगा सामना!
  10. Bigg Boss: सामने आया पहला कॉन्टेस्टेंट, सलमान खान की आगामी फिल्म में भी दिखेगा
  11. भारत में अभी 5G शुरू भी नहीं हुआ, लेकिन इन 2 देशों में 6G लॉन्च करने की रेस शुरू!
  12. Nasa के स्‍पेसक्राफ्ट की एस्‍टरॉयड से टक्‍कर के बाद एक दिन में पृथ्‍वी के करीब आईं 5 ‘चट्टानी आफतें’
  13. सलमान खान के गाने 'दुल्हन हम ले जाएंगे' का इंडोनेशियन वर्जन वायरल! देखें वीडियो
  14. Amazon पर 20 हजार वाली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन इस ऑफर के बाद मात्र 4,130 रुपये में
  15. 8GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ Redmi Note 11R 5G स्मार्टफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  16. डिमांड कमजोर होने की आशंका से गिरा Apple का शेयर, कंपनी की वैल्यू 120 अरब डॉलर घटी
  17. मंगल ग्रह की भूमध्‍य रेखा एकदम सूखी, मार्स इनसाइट मिशन से खुला राज, क्‍या संभव होगा जीवन?
  18. 31 हजार साल पहले धरती पर रहती थी यह महिला, कहां से आई इसकी फोटो? जानें
  19. भारत के इन 13 शहरों में सबसे पहले लॉन्‍च होगी 5G सर्विस! रोजाना 1.5GB डेटा वाले प्‍लान की कीमत भी जानें
  20. 90 हजार वाला रीफर्बिश Lenovo लैपटॉप इस ऑफर से सिर्फ Rs 4249 में, Amazon पर नहीं मिलेगी इससे बेहतर डील
  21. PAN Card में सुधार करने का यह है ऑनलाइन तरीका
  22. Flipkart Big Billion Days Sale 2022 हुई लाइव! लैपटॉप, टैबलेट, हेडफोन, स्मार्टवॉच पर 80% तक छूट!
  23. iPhone 13 Pro Max से लेकर Nokia C01 Plus 4G पर बंपर ऑफर, मात्र 349 रुपये में घर ले जाएं स्मार्टफोन
  24. 5,000mAh बैटरी के साथ Oppo A16s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और अन्य खूबियां
  25. 7000mAh बैटरी, 6GB RAM के साथ Tecno Pova Neo 2 लॉन्च, कम दाम में गजब हैं फीचर्स
  26. Vivo Y20 (2021) हुआ लॉन्च, तीन रियर कैमरों और 4 जीबी रैम से है लैस
  27. iPhone 14 की डिमांड घटी, Apple ने प्रोडक्शन बढ़ाने पर लगाई रोक
  28. Oppo और Realme स्मार्टफोन पर ऐसे करें किसी नंबर को ब्लॉक या अनब्लॉक
  29. Ludo King को ऑनलाइन और ऑफलाइन खेलने का यह है तरीका
  30. Paytm, PhonePe, Amazon Pay के केवाईसी अपडेट की डेडलाइन 6 महीने बढ़ी
#ताज़ा ख़बरें
  1. Bigg Boss 16 का घर होगा सर्कस, लीक हुआ अंदर का वीडियो
  2. Mercedes ने लॉन्च की 857 किलोमीटर की रेंज के साथ पहली मेड इन इंडिया लग्जरी इलेक्ट्रिक कार
  3. 1 दिन में कितनी कॉफी पीनी चाहिए? जानें क्या कहती है रिसर्च
  4. Samsung ने भारत में लॉन्च की नई Frame TV सीरीज, 75इंच TV के साथ 20 हजार से अधिक का स्मार्टफोन फ्री!
  5. Amazon Great Indian Festival 2022 Sale में पॉपुलर स्मार्टफोन आधी से भी कम कीमत में, देखें डील्स
  6. 2 लाख रुपये वाला 75 इंच Smart TV सिर्फ 97,816 रुपये में खरीदने का मौका
  7. Google लगाएगी वीडियो गेम सर्विस Stadia पर ताला, यूजर्स को मिलेगा रिफंड
  8. 80 Km की रेंज देता है Dragonfly इलेक्ट्रिक हाइपरस्कूटर, जानें इसकी कीमत
  9. डिमांड कमजोर होने की आशंका से गिरा Apple का शेयर, कंपनी की वैल्यू 120 अरब डॉलर घटी
  10. Amazon Great Indian Festival Sale 2022 में मिल रहे सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स! देखें पूरी लिस्ट
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2022. All rights reserved.