OnePlus Nord अपने आप हो रहा है रीसेट, यूज़र्स का दावा

यूज़र्स की शिकायत के अनुसार, उनका OnePlus Nord हैंडसेट अचानक ही जेब में रखा-रखा गर्म होने लगता है। यूज़र्स के चेक करने पर पता चलता है कि फोन अपने-आप ही फैक्ट्री रीसेट हो रहा होता है। इसके परिणामस्वरूप स्मार्टफोन रीसेट होने के बाद यूज़र्स अपना सारा डेटा खो चुके होते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
OnePlus Nord अपने आप हो रहा है रीसेट, यूज़र्स का दावा

OnePlus फोरम के जरिए यूज़र्स ने की शिकायत

ख़ास बातें
  • OnePlus Nord स्मार्टफोन अपने आप हो रहा है फैक्ट्री रीसेट
  • फैक्ट्री रीसेट होने के परिणामस्वरूप यूज़र्स का सारा डेटा हो रहा डिलीट
  • किसी विशेष फर्मवेयर वर्ज़न तक सीमित नहीं है यह समस्या
OnePlus फोरम पर कई यूज़र पोस्ट के अनुसार, OnePlus Nord स्मार्टफोन अपने आप ही फैक्ट्री रीसेट हो जा रहा है। यह समस्या किसी विशिष्ट वर्ज़न तक सीमित नहीं है, बल्कि यह मनमाने ढंग से रीसेट होने लगता है। कई प्रभावित यूज़र्स ने फोरम पोस्ट के जरिए इसकी शिकायत करते हुए बताया है कि उनका वनप्लस नॉर्ड हैंडसेट अचानक ही जेब में रखा-रखा गर्म होने लगता है। यूज़र्स के चेक करने पर पता चलता है कि उनका फोन अपने-आप ही फैक्ट्री रीसेट हो रहा होता है। इसके परिणामस्वरूप स्मार्टफोन रीसेट होने के बाद यूज़र्स अपना सारा डेटा खो चुके होते हैं।

जैसे कि हमने बताया कई यूज़र्स ने OnePlus फोरम के जरिए इस अनचाहे फैक्ट्री रीसेट समस्या की जानकारी दी। 14 अगस्त को यूज़र ने जानकारी दी कि अनचाहे फैक्ट्री रीसेट के बाद उनका सारा डेटा डिलीट हो गया, जिसमें ऐप्स व सेटिंग्स आदि सब शामिल थे। एक अन्य यूज़र ने भी कुछ इसी तरह की शिकायत करते हुए बताया कि फोन रीसेट होने के बाद उनके फोन का सारा डेटा डिलीट हो गया, जिसमें डाउनलोड किया गया म्यूज़िक और मैसेज भी शामिल थे। हाल ही में रविवार को भी एक यूज़र ने ठीक इसी तरह की शिकायत एक बार फिर दोहराई।

आपको बता दें, फैक्ट्री रीसेट समस्या अभी तक किसी भी विशेष फर्मवेयर वर्ज़न तक लिमिटेड नहीं है। वहीं, इस समस्या के संबंध में कंपनी स्टाफ मैंबर्स यूज़र्स तक पहुंच चुके हैं, लेकिन अब तक इस समस्या के फिक्स होने की कोई खबर नहीं है। Android Police ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि वनप्लस इस समस्या के सुधार पर काम कर रहा है।

वनप्लस से संबंधित अन्य खबर की बात करें, तो चीनी टेक कंपनी ने आगामी OnePlus 8T स्मार्टफोन लॉन्च की जानकारी Amazon और आधिकारिक वेबसाइट OnePlus के जरिए दे दी है। दोनों ही वेबसाइट पर इस फोन को “coming soon” टैग के साथ लिस्ट किया गया है। लीक के अनुसार, यह फोन एंड्रॉयड 11 आधारित OxygenOS 11 पर काम करेगा। वहीं इसके अलावा, फोन में 6.55 इंच डिस्प्ले के साथ फुल-एचडी+ डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद होगा। साथ ही फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर से लैस होगा, जिसके साथ दो कॉन्फिग्रेशन दिए जा सकते हैं एक 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और दूसरा 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज। लेटेस्ट लीक की मानें, तो यह स्मार्टफोन 14 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com