• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Microsoft Surface Duo डुअल स्क्रीन फोन 10 सिंतबर को होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Microsoft Surface Duo डुअल-स्क्रीन फोन 10 सिंतबर को होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Microsoft Surface Duo में 4:3 आस्पेक्ट रेशियो के साथ दो 5.6 इंच के ओलेड (1,350x1,800 पिक्सल) डिस्प्ले दिए हैं, जो एक साथ जुड़ कर 2,700 x 1,800 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 3:2 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 8.1 इंच का PixelSense फ्यूजऩ डिस्प्ले बन जाता है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Microsoft Surface Duo डुअल-स्क्रीन फोन 10 सिंतबर को होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Microsoft Surface Duo एक फोल्डेबल डिवाइस होगी

ख़ास बातें
  • Microsoft Surface Duo है दो स्क्रीन वाला फोल्डेबल फोन
  • अमेरिका में 10 सितंबर को लॉन्च होगा नया माइक्रोसॉफ्ट स्मार्टफोन
  • 1,399 डॉलर (लगभग 1,04,600 रुपये) कीमत में लॉन्च होगा डिवाइस
Microsoft Surface Duo, कंपनी का पहला ड्यूल-स्क्रीन एंड्रॉयड स्मार्टफोन है, जिसे ऑनलाइन टीज़ किए जाने के 10 महीने बाद आखिरकार 10 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। रिलीज़ की तारीख मिलने के साथ-साथ, रेडमॉन्ड कंपनी के फोन की आधिकारिक कीमत भी सामने आ गई है। पिछले साल अक्टूबर में सर्फेस डुओ के साथ ही Surface Neo डुअल स्क्रीन टैबलेट, Surface Laptop 3, Surface Pro 7 और Surface Pro X को भी पेश किया गया था। यह 360-डिग्री हिंज के साथ आता है और इसमें दो अलग-अलग ओलेड डिस्प्ले हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने नए फॉर्म-फैक्टर के लिए डेवलपर्स को ऐप्स को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए एक अलग सरफेस डुओ एसडीके भी दिया है।
 

Microsoft Surface Duo price, availability

एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए पता चला है कि Microsoft Surface Duo की कीमत 1,399 डॉलर (लगभग 1,04,600 रुपये) होगी। यह डिवाइस 10 सितंबर से अमेरिका में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इस बीच, The Verge ने बताया है कि सर्फेस डुओ के लिए प्री-ऑर्डर AT&T, बेस्ट बाय और माइक्रोसॉफ्ट के ऑनलाइन स्टोर के जरिए बुधवार से शुरू हो चुके हैं।

Surface Duo के ग्लोबल लॉन्च के बारे में जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।
 

Microsoft Surface Duo specifications, features

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डुओ में 4:3 आस्पेक्ट रेशियो के साथ दो 5.6 इंच के ओलेड (1,350x1,800 पिक्सल) डिस्प्ले दिए हैं, जो एक साथ जुड़ कर 2,700 x 1,800 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 3:2 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 8.1 इंच का PixelSense फ्यूजऩ डिस्प्ले बन जाता है। डिवाइस में फ्रंट में एफ/2.0 अपर्चर के साथ 11-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है।

Microsoft Surface Duo में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मिलता है, जो 6 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज के साथ है। दो बैटरी भी हैं, जिनकी कुल क्षमता 3,577mAh है।

सरफेस डुओ 5जी सपोर्ट के साथ नहीं आएगा। इसके बजाय, इसमें 4जी एलटीई होगा। आप वाई-फाई, ब्लूटूथ और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट सहित अन्य सामान्य कनेक्टिविटी विकल्पों की भी उम्मीद कर सकते हैं। इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एक स्टाइलस पेन भी बनाया गया है।

Microsoft Surface Duo को माइक्रोसॉफ्ट के इन-हाउस यूनिफाइड एक्स्टेंसिबल फर्मवेयर इंटरफेस (यूईएफआई) के आधार पर एंटरप्राइज़-स्तरीय सुरक्षा के साथ आने का दावा किया गया है। स्मार्टफोन को विंडोज़ वर्चुअल डेस्कटॉप का उपयोग करके क्लाउड में एक फुल विंडोज़ 10 अनुभव से भी जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, Microsoft अपने BYOD सपोर्ट के साथ एंटरप्राइज़ ग्राहकों को भी टार्गेट करने की योजना बना रही है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com