Honor Play 4 बताएगा आपके शरीर का तापमान

Honor Play 4 की बात करें, तो कंपनी ने एक अलग से पोस्ट में इस सीरीज़ के एक फोन की जानकारी देते हुए बताया कि यह किरिन 990 प्रोसेसर और 40 वॉट सुपरफास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी से लैस होगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Honor Play 4 बताएगा आपके शरीर का तापमान

Honor Play 4 में मिलेगा डुअल सेल्फी कैमरा

ख़ास बातें
  • Honor Play 4 में दिया गया है इंफ्रारेड कैमरा
  • शरीर का तापमान बता देगा Honor Play 4 का कैमरा
  • ज़्यादा बॉडी टेम्परेचर कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण में से एक
Honor Play 4 सीरीज़ आपके शरीर का तापमान मापने में सक्षम होगा। Honor ने स्मार्टफोन लॉन्च से पहले एक टीज़र वीडियो के जरिए यह जानकारी सार्वजनिक की है। स्मार्टफोन में दिया जाने वाला यह फीचर मौज़ूदा स्थिति को देखते हुए बेहद ही महत्वपूर्ण माना जा सकता है, क्योंकि पूरी दुनिया इस वक्त COVID-19 माहामारी से जूझ रही है और इस वायरस से संक्रंमित होने का एक लक्षण शरीर का बढ़ता तापमान ही है। Honor ने बताया कि शरीर के तापमान की जानकारी इस फोन का Infrared कैमरा देगा, जो कि फोन के पिछले हिस्से पर स्थित है। ठीक इसी तरह कंपनी ने अपने वीबो पोस्ट में साझा किए टीज़र के जरिए हॉनर 4 प्ले मॉडल के कुछ फीचर्स की भी जानकारी दी है।

बॉडी टेम्परेचर मेजरमेंट फीचर तब काम करेगा, जब आप Honor Play 4 का इंफ्रारेड कैमरा शख्स के माथे के सामने रखेंगे। इसके अलावा यदि आप कैमरे को शख्स के हाथों पर भी रखेंगे, तो भी हॉनर प्ले 4 का यह फीचर काम करेगा और शरीर के तापमान की जानकारी देगा। हालांकि, यह पूरी तरह से कैसे काम करता है, इसकी जानकारी अभी साफ नहीं है। शरीर का तापमान आप ऐप के जरिए देख सकते हैं। कंपनी ने डेमो के तौर पर वीबो अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें दिखाया गया है कि आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।

स्मार्टफोन में दिया गया यह फीचर बेहद ही महत्वपूर्ण है, कई देश इस वक्त कोविड-19 के लक्षण को पहचानने में सक्षम तरीकों को ढूंढ रहे हैं। ठीक इसी तरह कई टेक कंपनियां भी अपनी टेक्नोलॉजी के सहारे कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ इस जंग का हिस्सा बन रही हैं। आपको बता दें, हाल ही में भारत में फिटनेस वियरेबल निर्माता कंपनी Goqii ने Goqii Vital 3.0 smart band लॉन्च किया था, इस बैंड में बॉडी टेम्परेचर सेंसर फीचर किया गया था जो कि रियल-टाइम बॉडी टेम्परेचर की जानकारी देने में सक्षम है। जैसा कि हमने बताया, बढ़ा हुआ बॉडी टेम्परेचर कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण में से एक है।

हॉनर प्ले 4 की बात करें, तो कंपनी ने एक अलग से पोस्ट में इस सीरीज़ के एक फोन की जानकारी देते हुए बताया कि यह किरिन 990 प्रोसेसर और 40 वॉट सुपरफास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी से लैस होगा। माना जा रहा है कि यह Honor Play 4 Pro हो सकता है। हॉनर 4 सीरीज़ को लेकर जो जानकारी सामने आ चुकी हैं, उनके मुताबिक ये फोन डुअल सेल्फी कैमरा और क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आएंगे। हॉनर प्ले 4 और हॉनर प्ले 4 प्रो दोनों ही फोन 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे। हालांकि, इन स्मार्टफोन की कीमत पर अभी सस्पेंस बरकरार है।
 
 
Strap ColorBlack
Dial ShapeRectangle
Display TypeOLED
Ideal ForUnisex
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English বাংলা
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com