Apple का iPhone 13 लॉन्च इवेंट आज रात होगा लाइव स्ट्रीम, जानें सभी खास बातें

iPhone 13 सीरीज़ लॉन्च के साथ ही कंपनी Apple वॉच सीरीज़ 7 को भी लॉन्च कर सकती है।

Apple का iPhone 13 लॉन्च इवेंट आज रात होगा लाइव स्ट्रीम, जानें सभी खास बातें

Apple iPhone 13 का लॉन्च इवेंट सुबह 10 बजे (PDT) या रात 10:30 बजे (IST) से शुरू होगा।

ख़ास बातें
  • Apple इवेंट 2021 मंगलवार रात 10.30 बजे IST से शुरू होगा।
  • iPhone 13 रेंज में डिस्प्ले में छोटे नॉच देखने को मिल सकते हैं।
  • Apple Watch Series 7 में बड़ी डिस्प्ले और बैटरी देखने को मिल सकती है।
Apple का iPhone 13 लॉन्च इवेंट आज रात 14 सितंबर को होने जा रहा है। इसी के चलते एक वर्चुअल 'कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग' इवेंट का इनवाइट पिछले सप्ताह ही मीडिया को भेज दिया गया था। इससे जुड़े कुछ लीक से हमें अंदाजा हो गया था कि इस इवेंट में क्या क्या उम्मीद की जा सकती है। हालांकि Apple इस साल लीक्स को रोकने में काफी हद तक कामयाब रही है। इवेंट के लिए 10.30 pm (IST) का समय है, और Apple Watch Series 7 स्मार्टवॉच के साथ, इवेंट में iPhone 13 रेंज की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। हालाँकि इसके साथ ही थर्ड जेनरेशन के AirPods के भी आने की उम्मीद की जा रही थी। मगर बाद में आए एक लीक से पता चलता है कि आज रात इनके बारे में कोई घोषणा शायद नहीं की जाएगी। IPhone 13 रेंज में चार मॉडल शामिल होने की संभावना है- iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max
 

iPhone 13 launch event: How to watch livestream

Apple का कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट 14 सितंबर को सुबह 10 बजे PDT, या 10:30 बजे IST पर होगा। ईवेंट देखने के लिए आप Apple Event Page पर जा सकते हैं। इसे Apple के ऑफिशिअल YouTube Channel पर भी स्ट्रीम किया जाएगा और स्ट्रीमिंग के लाइव होने पर नोटिफिकेशन पाने के लिए यूजर्स पहले से एक रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। Apple TV यूजर्स ऐप के जरिए की-नोट देख सकते हैं। एक बार इवेंट खत्म हो जाने के बाद, इसे किसी भी समय Apple Podcast App में देखा जा सकता है। इसके अलावा एक और विकल्प है कि दर्शक नीचे iPhone 13 के लॉन्च इवेंट की लाइवस्ट्रीम भी देख सकते हैं:
 

iPhone 13 series specifications, features (expected

अफवाहों के अनुसार कंपनी ने जो वर्जन पिछले साल लॉन्च किए थे, उनकी तुलना में iPhone 13 रेंज में छोटे नॉच हो सकते हैं और कैमरा के अंदर ज्यादा लाइट खींचने के लिए बड़े कैमरा सेंसर हो सकते हैं। नए लाइनअप में iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में भी बेहतर अल्ट्रा-वाइड कैमरे होने की खबर है।

रेगुलर iPhone 13 और iPhone 13 Mini के 64GB और 128GB स्टोरेज ऑपशन्स में आने की सूचना है। इसके विपरीत iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट में आने की उम्मीद है। मिल रही अफवाहें यह भी बताती हैं कि इस साल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए 1TB स्टोरेज मॉडल भी उतारा जा सकता है।
कलर ऑपशन्स की बात करें तो iPhone 13 और iPhone 13 Mini के ब्लैक, ब्लू, पिंक, पर्पल, (PRODUCT) RED और व्हाइट कलर्स में आने की संभावना है। दूसरी ओर iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के ब्लैक, ब्रोन, गोल्ड और सिल्वर कलर में आने की उम्मीद है। प्रो मॉडल्स में 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है मगर लो पावर मोड में यह 60Hz रिफ्रेश रेट पर ही काम करेगा, ऐसी खबर है। 

लीक्स के अनुसार iPhone 13 एक पोर्ट्रेट सिनेमैटिक वीडियो फीचर के साथ आ सकता है जो एक इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (EIS) सिस्टम को लागू करता है जिसे "Warp" कहा जाता है। इससे वीडियो रिकॉर्डिंग के समय बैकग्राउंड ब्लर किया जा सकता है। इसकी मेन फीचर्स में से एक सैटेलाइट फीचर भी होने की संभावना है। यह कथित तौर पर यूजर को छोटे इमरजेंसी टेक्स्ट को ट्रांसमिट करने और संकट या आपातकाल जैसे हवाई जहाज दुर्घटना, जहाज डूबने की दुर्घटना और दूरदराज के क्षेत्रों में फंस जाने के संकट के दौरान SOS संकट सिग्नल भेजने में काम आएगा। यह केवल बिना किसी सेलुलर कवरेज वाले क्षेत्रों में और केवल चुनिंदा मार्केट्स में ही काम कर सकता है। इस फीचर से यूजर्स iPhone 13 को सैटेलाइट फोन के रूप में इस्तेमाल कर पाएँगे और इसमें बिना सेल्युलर कवरेज के दुनिया में कहीं भी कॉल करने की क्षमता नहीं होगी।

कहा जा रहा है कि Face ID तकनीक पर भी काम किया गया है। Face ID कथित तौर पर मास्क के साथ और धुंधले चश्मे के साथ भी काम करने वाला होगा, ऐसा कहा जा रहा है। Apple इस बार Apple वॉच की तरह ऑलवेज ऑन डिस्प्ले को इंटीग्रेट कर सकती है और Wi-Fi 6E के लिए सपोर्ट भी दे सकती है। 
 

Apple Watch Series 7 specifications, features (expected)

IPhone 13 सीरीज़ के अलावा Apple अपने कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में Apple Watch Series 7 को भी पेश कर सकती है। नया Apple Watch मॉडल आईफोन और आईपैड डिज़ाइन लैंग्वेज जैसा हो सकता है। यह एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आ सकता है जो पिछले साल की Apple Watch Series 6 के आकार से थोड़ा बड़ा हो सकता है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 में बैटरी लाइफ में सुधार देखने को मिल सकता है। एप्पल घड़ी। Gurman ने हाल ही में कहा था कि अबकी बार यह वियरेबल हेल्थ अपग्रेड के बारे में नहीं होगा बल्कि इसके नए डिजाइन, फ्लैट एजेज, नई डिस्प्ले और नई चिप पर फोकस होगा। 
 

AirPods 3 specifications, features (expected)

थर्ड जेनरेशन के AirPods को भी इस इवेंट में पेश किया जा सकता है। इसे कंपनी AirPods 3 का नाम दे सकती है और वे AirPods Pro जैसे डिज़ाइन के साथ आ सकते हैं। अगली जेनरेशन के AirPods में स्टैंडर्ड के तौर पर वायरलेस चार्जिंग केस भी शामिल हो सकता है। सेकेंड जेनरेशन की तुलना में चार्जिंग केस में 20 प्रतिशत बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है। बैटरियों का साइज संभवतः AirPods Pro के बैटरी साइज का हो सकता है। साथ ही साउंड में बेस और लो एंड में सुधार देखा जा सकता है।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She ... और भी »
पढ़ें: English
Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. सिंगल चार्ज में 115 KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Rs 24 हज़ार हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
  2. 425 दिन तक रोज़ मिलेगा 3GB डाटा और OTT सब्सक्रिप्शन फ्री
  3. 8,720mAh बैटरी, 6GB रैम, 256GB स्टोरेज, 13MP कैमरा के साथ Xiaomi Pad 5 टैबलेट लॉन्च, जानें कीमत
  4. Samsung Galaxy M52 5G लॉन्च से पहले यहां हुआ लिस्ट!
  5. दक्षिण कोरिया की लगभग 60 क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों को बंद करनी होंगी सर्विसेज!
  6. LG का यह 325 इंच का TV आपके घर को बना देगा सिनेमा हॉल, जानें फीचर्स और सबकुछ
  7. Cryptocurrency News: अप्रैल 2021 से अब तक टॉप 5 डिजिटल कॉइन्स की ऐसी रही परफॉर्मेंस
  8. TVS Raider भारत में लॉन्च: स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ सीट के नीचे मिलेगी स्टोरेज
  9. भारत में क्रिप्टोकरेंसी की कीमत: बिटकॉइन और इथेरियम में हल्की गिरावट, डॉजकॉइन ऊपर चढ़ा
  10. COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे करें ऑनलाइन डाउनलोड? ये रहा तरीका...
#ताज़ा ख़बरें
  1. यूके में यहां विंटेज (एतिहासिक) कारों को बनाया जा रहा है इलेक्ट्रिक
  2. दक्षिण कोरिया की लगभग 60 क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों को बंद करनी होंगी सर्विसेज!
  3. Samsung Galaxy M52 5G लॉन्च से पहले यहां हुआ लिस्ट!
  4. भारत में क्रिप्टोकरेंसी की कीमत: बिटकॉइन और इथेरियम में हल्की गिरावट, डॉजकॉइन ऊपर चढ़ा
  5. Cryptocurrency News: अप्रैल 2021 से अब तक टॉप 5 डिजिटल कॉइन्स की ऐसी रही परफॉर्मेंस
  6. GoPro Hero 10 Black नए GP2 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
  7. 5,000mAh बैटरी और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा Realme V11s फोन!
  8. Battlegrounds Mobile India को मिला बड़ा अपडेट, रिकॉर्डिंग फीचर के साथ मिले नए मोड
  9. 11,500mAh बैटरी, 14.6 डिस्प्ले के साथ आएगा Samsung Galaxy Tab S8 Ultra!
  10. 4GB RAM + 64GB स्टोरेज के साथ Infinix Hot 11, Hot 11S फोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs 8,999 से शुरू...
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
तसनीम अकोलावाला को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com