Reliance की JioMart ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब 200 शहरों में उपलब्ध

पिछले महीने Reliance ने भारतीय वित्तीय राजधानी मुंबई की चुनिंदा जगहों पर अपनी JioMart डिलीवरी सर्विस को पायलट प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था। इससे कुछ समय पहले ही Facebook ने Reliance Jio के डिजिटल यूनिट में $5.7 बिलियन 9.99 की हिस्सेदारी खरीदी थी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Reliance की JioMart ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब 200 शहरों में उपलब्ध

JioMart की सर्विस बुकिंग में WhatsApp का अहम रोल

ख़ास बातें
  • Reliance इंडस्ट्री ने लॉन्च की है JioMart सर्विस
  • 200 से अधिक शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करता है JioMart
  • पहले यह सुविधा महाराष्ट्र के चुनिंदा जगहों पर शुरू की गई थी
Reliance Industries ने हाल ही में अपनी नई ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लेटफॉर्म JioMart को लॉन्च किया था, जो कि अब भारत के 200 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। जियोमार्ट का कहना है कि उनका यह कदम भारतीय बाजार में मौजूद Amazon.com की लॉकल यूनिट और फ्लिपकार्ट को टक्कर देगा। जियोमार्ट के सीईओ Damodar Mall ने ट्वीट में जानकारी दी कि जियोमार्ट भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करने का काम कर रहा है।

आपको बता दें, पिछले महीने Reliance ने भारतीय वित्तीय राजधानी मुंबई की चुनिंदा जगहों पर अपनी JioMart डिलीवरी सर्विस को पायलट प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था। इससे कुछ समय पहले ही Facebook ने Reliance Jio के डिजिटल यूनिट में $5.7 बिलियन 9.99 की हिस्सेदारी खरीदी थी।

इस पार्टनशिप की मदद से रिलायंस 400 मिलियन स्ट्रॉन्ग यूज़र बेस के लिए फेसबुक और व्हाट्सऐप के द्वारा ग्रॉसर्स और छोटे बिजनेस की सुविधा रोलआउट कर पाया।
 

क्या है यह सर्विस?

जियोमार्ट की सेवाओं के लिए इच्छुक ग्राहकों को JioMart के WhatsApp नंबर 8850008000 अपने फोन के कॉन्टेक्ट में स्टोर करना होगा। यहां ग्राहकों को ऑर्डर के लिए जियोमार्ट द्वारा एक लिंक मिलता है। एक बार ऑर्डर प्लेस हो जाने के बाद कंपनी इसे व्हाट्सऐप पर एक ग्रॉसरी स्टोर से साझा करती है।

JioMartLite की वेबसाइट के मुताबिक, इसके बाद ग्राहकों को ऑर्डर का नोटिफिकेशन दिया जाता है और साथ ही स्टोर का विस्तृत ब्योरा दिया जाता है।

हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि इस सुविधा के तहत होम डिलीवरी नहीं की जाती। ऑर्डर प्लेस करने के बाद इस ऑर्डर को आप अपने नजदीकी किराना स्टोर से उपलब्ध कर सकते हैं।
 

गौरतलब है कि यह सुविधा कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पेश की गई थी, ताकि ग्रोसरी शॉपिंग के लिए लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलना पड़े वह खरीद का सामान ऑनलाइन बुक करा ले और जब उनका सामान तैयार होगा, वह उसे अपनी नजदीकि किराना स्टोर से उपलब्ध कर सके।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English தமிழ்
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com