टाइमपास के लिए 8 अजीबो-गरीब आइडिया

Ocearch आपको पृथ्वी के चारों ओर शार्क और व्हेल को ट्रैक करने का मौका देता है। वहीं, The True Size के साथ आप वर्ल्ड मैप में देशों के साइज़ की तुलना अन्य देशों के साथ कर सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
टाइमपास के लिए 8 अजीबो-गरीब आइडिया

Ocearch आपको पृथ्वी के चारों ओर शार्क और व्हेल को ट्रैक करने का मौका देता है।

ख़ास बातें
  • Ocearch के जरिए आप ट्रैक कर सकते हैं शार्क और व्हेल
  • The Useless Web आपको ले जाएगा इंटरनेट की सबसे अगीबो-गरीब वेबसाइटों पर
  • The Way Back Machine आपको दिखाएगी वेबसाइटों का इतिहास
टाइम पास करने के लिए तो आपको सभी लाखों तरीके बता सकते हैं, लेकिन कभी आपने अपना खाली समय बर्बाद करने की सोची है। हां, बोलते तो इसे भी टाइम पास करना ही है। यदि हम आपको बताए कि हमारे पास आपके लिए कई ऐसे तरीके भी है, जो यूं तो बड़े अजीबो-गरीब है, लेकिन काफी क्रिएटिव है। ये इतने क्रिएटिव हैं कि आपको अपनी ज़िंदगी में एक बार इन्हें ज़रूर आज़माना चाहिए। शायद आप इन्हें देख कर बोलें कि ये क्या है भाई, लेकिन हमें यकीन है कि आप इन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करने से नहीं चूकेंगे। तो ज्यादा समय बर्बाद किए बिना चलिए देखतें हैं इंटरनेट में समय बिताने या यूं कहें बर्बाद करने के कुछ अजब-गज़ब तरीके। 
 

Ocearch

Ocearch आपको पृथ्वी के चारों ओर शार्क और व्हेल को ट्रैक करने का मौका देता है। अब आप सोचेंगे कि आपको शार्क को ट्रैक करके क्या मिलेगा। तो याद रहे कि यह लिस्ट आपको अपना समय क्रिएटिव तरीके से बर्बाद करने में मदद करने के लिए ही तो बनाई गई है। दिलचस्प बात है कि हमें एक फीमेल टाइगर शार्क देखने को मिली, जिसे सेरीया कहा जाता है और इसने कुछ दिन पहले अफ्रीका के पूर्वी तट के आसपास बहुत बड़ी यात्रा की। यह शार्क सिंगापूर तक गई और फिर वापस मेडागास्कर की ओर आई। आप भी ट्रैक करें कोई ऐसी ही शार्क या व्हेल
 

The Useless Web

The Useless Web के नाम में ही यूज़लेस है, मतलब बेकार का वेब। लेकिन मज़ेदार भी है। यह आपके लिए कोई भी बेकार की वेबसाइट खोलता है। उदाहरण के लिए यह वेबसाइट हमें एक drawing.garden नाम की वेबसाइट पर ले गई, जहां बस आपको अपने कर्सर को घुमाना होता है और पौधों और फल सब्जियों स ड्रॉइंग करनी होती है। इसलिए ही तो इसका नाम यूज़लेस वेब है।
 

Conspiracy Theory list on Wikipedia

क्या पृथ्वी वाकई फ्लैट है? क्या चंद्रमा पर कदम रखना एक सोची समझी योजना थी? कश्मीर की राजकुमारी के साथ क्या हुआ? ऐसे हज़ारों सवालों की लंबी-चौड़ी लिस्ट है विकिपीडिया में। इन्हें पढ़ कर आप किसी नतीजे पर पहुंचे या न पहुंचे, लेकिन आपको समय आरान से बीच ज़रूर जाएगा।
 

Pointer pointer

बड़ी रोचक सी वेबसाइट, जिसे पहले समझने में शायद आपको समय लगे, लेकिन समझ आने पर आपको एक बार हसी ज़रूर आएगी। यहां आपकी स्क्रीन पर कोई भी एक तस्वीर आएगी, जिसमें कोई न कोई सब्जेक्ट आपके कर्सर की ओर इशारा कर रहा होगा। आपको ऐसा लगेगा जैसे तस्वीर आपको बता रही है कि आपका कर्सर यहां है।
 

The True Size

क्या आप जानते हैं कि आप इतने लंबे समय से दुनिया के नक्शे को गलत तरह से देख रहे थे? उदाहरण के लिए, ग्रीनलैंड नक्शे में भारत से काफी बड़ा दिखाई देता है, लेकिन असल में ऐसा नहीं है। The True Size आपको किसी भी देश को दूसरे देश के ऊपर रख कर उसके आकार की तुलना करने देता है। इससे आप दुनिया के नक्शे को लेकर अपनी सभी गलतफहमियां मिटा सकते हैं।
 

Take the Impossible Quiz

ऐसे सवाल जिनका जवाब देने में आपका सर चकरा जाएगा और आपको मिलेंगे कुल तीन मौके। हर गेम ओवर के बाद शुरुआत से करना होगा शुरू। मज़ेदार बात यह है कि अगले मज़ेदार सवाल को देखने की इच्छा के कारण आप इस गेम में घंटों बिता सकते हैं और हां, पहले सवाल का जवाह 'four' है। 
 

The Way Back Machine 

कभी सोचा है कि काश हम अपने बचपन में वापस जा पाते। यहां आप अभी ज़िंदगी के अतीत में तो नहीं जा सकते, लेकिन आप किसी भी बेवसाइट के अतीत को ज़रूर देख सकते हैं। यहां आप कोई भी समय डाल कर देख सकते हैं कि वह वेबसाइट उस समय कैसी दिखती थी। यदि देख ही रहे हैं तो Gadgets 360 को देखना न भूलें। 
 

I waste so much time

मीम्स यानी जोक्स की भरमार है इस वेबसाइट के पास। आप स्क्रोल करते-करते थक जाएंगे, लेकिन मीम्स खत्म नहीं होंगे। समय बिताने या बर्बाद करने के लिए इससे अच्छा विकल्प क्या होगा।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Tecno Spark 6 को 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया, ये हैं खूबियां
  2. Realme भारत में जल्द लाएगी SLED 4K स्मार्ट टीवी, जानें क्या है यह नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी
  3. OnePlus 8T मात्र 39 मिनट में होगा पूरा चार्ज, Warp Charge 65 टेक्नोलॉजी घोषित
  4. Samsung Galaxy A72 पांच रियर कैमरों के साथ हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट
  5. WhatsApp का ‘Expiring Media’ फीचर कुछ इस तरह करेगा काम
  6. Amazon Echo Show 10 रोटेटिंग डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च
  7. Nokia 7.3 के रेंडर्स लीक, कई स्पेसिफिकेशन आए सामने
  8. Jio ने लॉन्च किए तीन इन-फ्लाइट और दो इंटरनेशनल रोमिंग पैक्स, दो पुराने प्लान्स बदले गए
  9. Realme UI 2.0 के रोडमैप का ऐलान, 2020 में इन 7 Realme स्मार्टफोन को मिलेगा यह यूआई
  10. Realme अगले महीने लॉन्च करेगी Realme UI 2.0 के साथ आने वाला पहला फोन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com