Subway Surfers, Fruit Ninja, Angry Birds: मोबाइल गेम्स जिन्होंने किया कमाल

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे गेम्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने सफलता का अनोखा मुक़ाम हासिल किया है। तो आइए नज़र डालिए कुछ ऐसे नामों पर जिन्होंने मोबाइल गेम्स की दुनिया में आपार लोकप्रियता हासिल की।

Subway Surfers, Fruit Ninja, Angry Birds: मोबाइल गेम्स जिन्होंने किया कमाल

PUBG Mobile ने लॉन्च के चंद महीनों में ही करोड़ों डाउलोड्स हासिल कर लिए थे

ख़ास बातें
  • Subway Surfers और Temple Run 2 अपनी एंडलेस रनिंग के चलते हुए लोकप्रिय
  • Fruit Ninja और Angry Birds भी रहे हैं एडिक्टिव गेम्स
  • PUBG Mobile ने लॉन्च के कुछ ही महीनों में हासिल किए थे करोड़ों डाउलोड्स
विज्ञापन
अपनी जिंदगी में हर किसी ने कभी न कभी कोई गेम तो ज़रूर खेला होगा। फीचर फोन के स्मार्टफोन में तबदील होने के बाद आज मोबाइल वीडियो गेम की दुनिया में भी बड़े बदलाव आ गए हैं, लेकिन फिर भी ऐसे कुछ पुराने गेम्स आज भी उतनी ही उत्सुक्ता के साथ खेले जाते हैं, जितना कि पहले। Candy Crush Saga, Subway Surfers, Temple Run व Fruit Ninja समेत ऐसे कई गेम्स हैं, जिन्होंने अपने लॉन्च के बाद से ही आपार सफलता प्राप्त की और आज भी इन गेम्स को उतनी ही शिद्दत के साथ खेला जाता हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे गेम्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने सफलता का अनोखा मुक़ाम हासिल किया है। तो आइए नज़र डालिए कुछ ऐसे नामों पर जिन्होंने मोबाइल गेम्स की दुनिया में आपार लोकप्रियता हासिल की।
 

Candy Crush Saga

मैट्रो, बस, ट्रेन या पार्क में, आपने अपने आस पास इस गेम को खेलते हुए कई किसी न किसी व्यक्ति को तो ज़रूर देखा होगा। Candy Crush सीरीज़ की दिवानगी बेहद तेज़ी के साथ बढ़ी और देखते ही देखते दुनियाभर में इस गेम को करोड़ो लोगों ने डाउनलोड किया और आज भी इस गेम को पहले की तरह ही प्यार मिल रहा है। दरअसल इस गेम की सिरलता ही इसका मुख्य हथियार है। आपको बस कैंडीज़ को स्पाइप करना होता है और लेवल को क्लियर करना होता है।
 

Angry Birds

गेम की लोकप्रियता इतनी हो गई कि इसके ऊपर एक नहीं बल्कि दो हॉलीवुड मूवी बन गई। Angry Birds काफी रोमांचक गेम है और गेम के लॉन्च होने के बाद से ही इसे काफी पसंद किया गया। Rovio Entertainment Corporation इस गेम को Android और iOS पर लेकर आया है और अब यह सीरीज़ कई भागों में उपलब्ध है। यह एक स्लिंगशॉट गेम हैं, जिनमें आपको अपने एंग्री बर्ड्स गुलेल की मदद से पिग्स के ठिकानों को तहस-नहस करने भेजना होता है। गेम को दोनों प्लेटफॉर्म पर करोड़ो बार डाउनलोड किया जा चुका है।
 

Subway Surfers

हम यकीन के साथ कह सकते हैं कि आपने भी रेल यार्ड में एक बच्चे को पुलिस ऑफिसर से बचाते हुए ट्रेनों के ऊपर खूब भगाया होगा। यदि नहीं तो आपको ऐसा एक बार ज़रूर करना चाहिए। Subway Surfers बेहद रोमांचक एंडलेस रनिंग गेम है। लंबे अर्से से Editors' Choice का खिताब अपने पास रखने वाला यह गेम दुनियाभर में पसंद किया जाता है। कई सारे किरदार और एंडलेस रनिंग मोड इस गेम को दिलचस्प बनाए रखते हैं। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर पर अरबों बार डाउनलोड किया जा चुका है, जो इसकी लोकप्रियता साबित करने के लिए काफी है।
 

Temple Run 2

Subway Surfers की तरह ही एक एंडलेस रनिंग गेम Temple Run भी रहा है। जितना लोकप्रिय इसका पहला भाग हुआ, उससे कई अधिक लोकप्रियता इसका इसका दूसरा भाग हासिल कर चुका है। एक बड़े अजीब जानवर से बचते हुए जंगल में भागना और कई रुकावटों को पार करते हुए सिक्के इक्ट्ठे करना। रोमांच को बढ़ाने के लिए और लोकप्रियता को बरकरार रखने के लिए धीरे-धीरे गेम में नए आइलैंड और किरदार भी जोड़े गए। 
 

Pokemon Go

यह एक ऐसा वर्चुअल रियलिटी गेम है, जिसने शुरुआत में तो अपने अदभुत गेमप्ले के चलते काफी तारीफ बटोरी, लेकिन धीरे-धीरे इसे कई आलोचनाओं का शिकार भी बनना पड़ा। दरअसल Pokemon Go एक वर्चुअल रियलिटी गेम है, जहां आपको पोकेमॉन्स को असल दुनिया में फोन के कैमरा का इस्तेमाल कर पकड़ना होता है। गेम को कई लोगों ने इतना गंभीरता से ले लिया कि इसके चलते कई सड़क हादसे या गंभीर चोटें लगने के किस्से सुनने को मिलने लगे। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि Pokemon Go ने लॉन्च के तुरंत बाद से दुनियाभर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की।
 

Fruit Ninja

इस लिस्ट का सबसे सरल गेम है Fruit Ninja। लेकिन इसी सरलता ने इस गेम को काफी मज़ेदार भी बनाया। केवल स्क्रीन में स्वाइप कर काटने होते हैं फल। खुद का ही हाई-स्कोर तोड़ने की लालसा जगाता है गेम और इसी के चलते इसे दुनियाभर में काफी पसंद किया गया। करोड़ो बार डाउलोड हो चुका यह गेम केवल 84 एमबी डाउनलोड साइज़ के साथ आता है। खेलने के लिए क्लासिक मोड और एंडलेस मोड इसे एक एडिक्टिव गेम बनाते हैं।
 

PUBG Mobile

इस गेम के बारे में शायद हमें आपको ज्यादा कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है। पिछले दो सालों में कोई मोबाइल गेम इतना लोकप्रिय नहीं हुआ है, जितना PUBG Mobile। यदि आपने इस गेम को खेला नहीं है, तब भी हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आपने अपने आसपास इसके बारे में सुना ज़रूर होगा। मोबाइल बैटल रोयाल गेम पबजी ने न केवल तारीफे बटोरी हैं, बल्कि इसके चस्के को लेकर कई नकारात्मक खबरें भी दुनिया के हर कोने से आ चुकी हैं। यहां तक की कुछ देशों ने इसके ऊपर बैन भी लगा दिया। लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि इन सब के बावजूद PUBG Mobile दिन-दुगनी रात चौगुनी तेज़ी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: , Candy Crush, Candy Crush Saga, Temple Run 2, PUBG Mobile
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Xiaomi 14 Civi अगले महीने होगा भारत में लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट
  2. Comet : पृथ्‍वी की ओर आ रहा धूमकेतु, बिना दूरबीन दिखाई देगा, कब पहुंचेगा? जानें
  3. Samsung Galaxy M35 5G फोन लॉन्‍च, इसमें है 6000mAh बैटरी, 50MP कैमरा, 8जीबी रैम, जानें प्राइस
  4. क्रिप्टो मार्केट में तेजी, Bitcoin का प्राइस 72,000 डॉलर से ज्यादा
  5. Realme ने डुअल रियर कैमरा यूनिट के साथ लॉन्च किया Narzo N65 5G
  6. Samsung Galaxy F55 5G भारत में 50MP कैमरा, 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
  7. 5500mAh बैटरी, 50MP कैमरा वाले Realme GT 6T को 6 हजार रुपये सस्ते में खरीदें
  8. Xiaomi के इस प्रोडक्ट से बिना बिजली खर्च किए चलेगा CCTV कैमरा! जानें कीमत
  9. LG Gram +View : एलजी ने चीन में पेश किया 16 इंच का पोर्टेबल मॉनिटर, जानें इसके बारे में
  10. Realme लॉन्‍च करेगी 2 नए स्‍मार्टफोन! Realme 13 Pro+ और GT 6 में मिलेंगी ये खूबियां
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »