• होम
  • गेमिंग
  • फ़ीचर
  • BGMI Tips & Tricks: इन टिप्स से मुश्किल नहीं रहेगा 'Conqueror' बैज लेना, रैंक पुश करना भी होगा आसान

BGMI Tips & Tricks: इन टिप्स से मुश्किल नहीं रहेगा 'Conqueror' बैज लेना, रैंक पुश करना भी होगा आसान

BGMI में प्लेयर्स महीनों की महनत लगाने के बाद Conqueror बैज को हासिल करते हैं। हालांकि, हम एक बार फिर यही करेंगे कि यहां तक पहुंचना कोई रॉकेट साइंस नहीं है।

BGMI Tips & Tricks: इन टिप्स से मुश्किल नहीं रहेगा 'Conqueror' बैज लेना, रैंक पुश करना भी होगा आसान
ख़ास बातें
  • BGMI एक ऐसा बैटल रोयाल गेम है, जहां आप जितनी भी महारथ हासिल कर लो, कम है
  • यहां शुरुआत Bronze से होती है और आखिरी बैज Conqueror है
  • बैज Classic मोड में मैट्रिक्स रैंकिंग में टॉप 100 प्लेयर्स को मिलता है
विज्ञापन
PUBG Mobile के भारत में बैन होने के बाद बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) ने मोबाइल बैटल रोयाल कम्युनिटी को वापस जिंदा किया। गेम लगभग पबजी मोबाइल के समान ही था, लेकिन समय के साथ इसे खेलने के तरीकों के साथ-साथ गेम में कई बदलाव हो गए। इसे काफी आधुनिक बना दिया गया है, जिसमें प्लेयर्स के पास कुछ खास पावर होती हैं और साथ ही इसमें कई आधुनिक हथियार भी जोड़े गए हैं। ऐसे में इसमें टॉप लेवल पर पहुंचना उतना ही मुश्किल हो गया है। BGMI एक ऐसा बैटल रोयाल गेम है, जहां आप जितनी भी महारथ हासिल कर लो, कम है। ऊपर से यदि आप एक शुरुआती प्लेयर हैं तो इस गेम की जटिलता आपका मनोबल गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

हालांकि, Battlegrounds Mobile India को समझना और इसमें महारथ हासिल करना कोई रॉकेट साइंस नहीं है। गेम में कुछ बैज होते हैं, जो दर्शाते हैं कि प्लेयर्स के पास कितने स्किल्स हैं और वे इस गेम का महारथी है या नहीं। यहां शुरुआत कांस्य (Bronze) से होती है और सिल्वर (Silver), गोल्ड (Gold) से गुजरते हुए प्लेयर खेल में सर्वोच्च रैंक - कॉन्करर (Conqueror) तक पहुंचता है। हालांकि, यहां तक पहुंचना बच्चों का खेल नहीं है। प्लेयर्स महीनों की महनत लगाने के बाद इस बैज को हासिल करते हैं। हालांकि, हम एक बार फिर यही करेंगे कि यहां तक पहुंचना कोई रॉकेट साइंस नहीं है।

आपको केवल कुछ बातों का ध्यान रखना है और अपने स्किल्स को तसाशते रहना है, जिसके बाद एक समय में आप इस बैज को आसानी से हासिल कर सकते हैं। यदि आप भी कॉन्करर बैज हासिल करना चाहते हैं तो गेम में अपने कौशल और रैंकिंग को बढ़ाने के लिए नीचे दिए कुछ पॉइन्ट्स का ध्यान रखें।

सबसे पहले आपको यहां कुछ बातों का खयाल रखना होगा। Conqueror बैज उन प्लेयर्स को मिलता है, जो क्लासिक (Classic) मोड में मैट्रिक्स रैंकिंग में टॉप 100 में आते हैं। इसके लिए आपको पहले कुछ बातों जान लेना चाहिए।
  • आपको क्लासिक मोड में मैट्रिक्स रैंकिंग में शीर्ष 100 में होना चाहिए।
  • आपने पहले कम से कम 500 मैच खेले होने चाहिए।
  • आपके पास कम से कम 60% जीत का प्रतिशत होना चाहिए।
 

Conqueror बैज हासिल करने के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स:-

  • सबसे पहले आप एक अच्छी टीम में शामिल हों। एक अच्छी टीम में होने से आपको जीतने की संभावना बढ़ जाती है। एक टीम में, आप एक-दूसरे को सपोर्ट कर सकते हैं और उनका सपोर्ट हासिल कर सकते हैं। अच्छी टीम बेहतर ताल-मेल के साथ खेलती है, जहां आपको उनके अच्छे स्किल्स सीखने को भी मिलते हैं।
  • अपको सीधा कॉन्करर बैज के बारे में सोचने से पहले हर शुरुआती बैज को जीतने के साथ अपने स्किल्स को भी तराशना होगा। शुरुआती बैज हासिल करने आसान होते हैं, लेकिन आपको उसका हर एक मैच ताल-मेल और समझदारी के साथ खेलना होगा।
  • स्किल्स को तराशने के लिए आपको गेम को नियमित रूप से खेलना होगा। हालांकि, हम आपको लगातार कुछ ही समय खेलने की सलाह देंगे, जिससे आपको इस गेम की लत न लगे और न ही आपकी आंखों पर मोबाइल स्क्रीन का बुरा प्रभाव पड़े।
  • गेम के मैप को बारीकी से समझें। यहां आपको छिपने की लोकेशन को भी याद करना चाहिए। यदि आप आखिरी कुछ सर्किल में हैं और वो लोकेशन आपको अच्छे से याद हो, तो आपके लिए जाल बिछाना या अपने बचाव के लिए छिपना आसान हो जाएगा।
  • हथियारों को मैप और गेम के फॉर्मेट को समझकर चुनें। बड़े मैप पर लगभग 90% मैच लॉन्ग रेंज का होता है। ऐसे में अपने साथ स्नाइपर राइफल जरूर रखें और सटीक और फास्ट निशाना लगाने के लिए प्रैक्टिस चालू रखें, जिसके लिए आप ट्रेनिंग कैंप का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। वहीं, छोटे मैप्स में SMG या AR का इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा होता है, क्योंकि यहां मैच फास्ट पेस पर चलता है।
  • मॉर्डन हो चुके इस BGMI गेम में आपको सभी आधुनिक हथियारों को भी समझना होगा और इन्हें सही तरह से इस्तेमाल करना भी समझना पड़ेगा। रॉकेट लॉन्चर या कोई ट्रैप या कोई एडिशनल पावर, आपको इन सभी पर अपने स्किल को तराशना होगा।
  • कॉन्करर के लिए आपको किल्स रेट को भी बढ़ाना होगा। आपको मैच को केवल डिफेंसिव तरीके से नहीं खेलना है, बल्कि अच्छे किल्स रेट के लिए आपको हर मैच में करीब 8 से 10 किल्स लेने होंगे। ये रैंकिंग पुश करने में सबसे ज्यादा मददगार साबित होता है।
  • भले ही आपको या आपकी टीम को हर मैच में चिकन डिनर न मिले, लेकिन आपको कोशिश करनी है कि आप ज्यादा से ज्यादा मैच में टॉप 3 या टॉप 5 में जरूर रहें।

नोट: हमने कुछ समय पहले BGMI में चिकन डिनर को आसान बनाने के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बताया था। आप इनके बारे में यहां क्लिक कर पढ़ सकते हैं।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

#ताज़ा ख़बरें
  1. Oppo A3X 5G की भारत में इतनी होगी कीमत, लॉन्च से पहले डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स भी लीक
  2. Jio, Airtel, Vi के टैरिफ बढ़ने से BSNL की बल्ले-बल्ले! 25 लाख नए यूजर्स मिले, 2.5 लाख लोग करना चाहते हैं पोर्ट
  3. Nothing Phone 2a Plus इस महीने होगा लॉन्च, सर्टिफिकेशन साइट्स पर हुई लिस्टिंग
  4. भारत के स्मार्टफोन मार्केट में Xiaomi ने दोबारा हासिल किया टॉप स्पॉट
  5. Flipkart GOAT Sale: स्मार्ट टीवी, रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर पर डिस्काउंट
  6. Realme RMX3989 के स्पेसिफिकेशंस आए TENAA सर्टिफिकेशंस पर नजर, जानें सबकुछ
  7. क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX के साथ हुआ 24 करोड़ डॉलर का स्कैम, विड्रॉल और डिपॉजिट पर रोक
  8. 50MP कैमरा, 12GB रैम के साथ Maimang 30 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  9. Airtel ने लॉन्‍च किए 51, 101 और 151 रुपये के डेटा बूस्‍टर प्‍लान, मिलेगा अनलिमिटेड 5G
  10. 43 इंच से लेकर 100 इंच तक के Hisense QLED, Mini LED TV भारत में लॉन्च, कीमत Rs 29,999 से शुरू
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »