• होम
  • गेमिंग
  • फ़ीचर
  • SPAS 12 से लेकर मॉन्स्टर ट्रक तक: PUBG Mobile में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

SPAS-12 से लेकर मॉन्स्टर ट्रक तक: PUBG Mobile में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

आने वाले कुछ दिनों के अंदर हमें PUBG Mobile में कई बदलाव और कई नई चीज़े देखने को मिलेगी। इनमें से कई चीज़ों की पुष्टी हो चुकी है और कई फीचर्स के लिए अनुमान लगाए गए हैं। आज यहां हम आपको पबजी मोबाइल में आने वाले उन बड़े फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें आप आगामी अपडेट में गेम में देख पाएंगे।

SPAS-12 से लेकर मॉन्स्टर ट्रक तक: PUBG Mobile में जल्द जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

PUBG Mobile Beta में P90 SMG, SPAS-12, Monster Truck भी देखा गया है

ख़ास बातें
  • PUBG Mobile में 1 जून को जुड़ेगा नया Mysterious Jungle मोड
  • पबजी मोबाइल बीटा वर्ज़न में देखी गई है P90 SMG और SPAS-12 गन
  • बीटा में शामिल नया सीक्रेटमैप, स्टेबल वर्ज़न में Fourex के नाम आ सकता है
PUBG Mobile एक बेहद लोकप्रिय मोबाइल बैटल रोयाल गेम, जिसे भारत समेत पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। गेम का प्लेयर बेस काफी बड़ा है और आए दिन इससे कई नए प्लेयर जुड़ते हैं। ऐसे में पबजी मोबाइल टीम गेम को मनोरंजक बनाए रखने के लिए नियमित रूप से इसमें नए मोड्स, हथियार, गाड़िया, आउटफिट या स्किन जोड़ती रहती है। यहां तक की हाल ही में डेवलपर्स ने PUBG Mobile 0.18.0 अपडेट जारी किया, जिसमें गेम के मौजूदा मैप Miramar का एक नया वर्ज़न जोड़ा गया। इस अपडेट में और भी कई चीज़ों को जोड़ा गया, जिसमें नई गोल्डन मिराडो कार भी शामिल है। अब गेम डेवलपर्स यहीं नहीं रुकना चाहते हैं। पिछले कुछ दिनों में हमने कई लीक्स और टीज़र्स देख लिए हैं, जिनसे पता चलता है कि Tencent Games पबजी मोबाइल को और अधिक रोमांचक बनाने पर काम कर रही है। आने वाले कुछ दिनों के अंदर हमें गेम में कई बदलाव और कई नई चीज़े देखने को मिलेगी। इनमें से कई चीज़ों की पुष्टी हो चुकी है और कई फीचर्स के लिए अनुमान लगाए गए हैं। इन सभी टीज़र्स और लीक्स की जानकारी इक्ट्ठा कर, आज यहां हम आपको PUBG Mobile में आने वाले उन बड़े फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें आप आगामी अपडेट में गेम में देख पाएंगे।
 

PUBG Mobile 'Mysterious Jungle' Mode 

PUBG Mobile में सबसे बड़ा फीचर आपको सोमवार, 1 जून को देखने को मिलेगा। PUBG Mobile में 1 जून को एक बिल्कुल नया "" नाम का एक नया Mysterious Jungle मोड जुड़ने वाला है। पबजी मोबाइल टीम ने इस हफ्ते बुधवार को एक ट्वीट के जरिए इस आगामी मोड को टीज़ किया था। हालांकि इस टीज़र में मोड को लेकर कोई खास जानकारी साझा नहीं की गई थी, लेकिन टीज़र में साझा किए पोस्टर और इस मोड के नाम से यह साफ हो जाता है कि यह मोड जंगल एडवेंचर से जुड़ा है और इसकी काफी संभावना है कि यह मोड Sanhok मैप में खेला जाएगा। टीज़र ट्वीट में PUBG Mobile पर आने वाले इस Mysterious Jungle मोड की तस्वीर में दो प्लेयर्स को शैनहॉक मैप की ओर देखते हुए दिखाया गया है।
 

पबजी मोबाइल ने रोयाल पास सीज़न 13 को रिलीज़ करने के समय भी इस मिस्टीरियस जंगल मोड को टीज़ किया था। यह उस समय इसे जंगल एडवेंचर मोड कहा जा रहा था। ऐसा संभव है कि इस मोड में आप प्लेयर्स को मैप पर दुश्मनों के ठिकानों का पता लगाने के लिए गर्म हवा के गुब्बारे में धूमते देखें। बेशक, यह अभी केवल अनुमान है। मोड में क्या नया होगा और यह कैसे खेला जाएगा। इसके लिए हमें 1 जून तक इंतजार करना होगा। लेकिन जैसा कि पबजी मोबाइल का हर मोड दिलचस्प होता है, हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह आगामी Mysterious Jungle मोड भी खेलने में मज़ेदार होगा।
 

PUBG Mobile 'Secretmap' aka Fourex Map

पबजी मोबाइल प्लेयर्स को गेम में जल्द ही खेलने के लिए एक नया नक्शा मिल सकता है। PUBG Mobile Beta वर्ज़न में एक नया क्लासिक मैप दिखाई दिया है और यह निकट भविष्य में गेम के स्टेबल वर्ज़न पर भी जारी किया जा सकता है। इसे बीटा वर्ज़न में "सीक्रेटमैप" के नाम से पेश किया गया है, लेकिन यदि एक हालिया रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो यह आगामी पबजी मैप "Fourex" मैप के नाम से जारी किया जा सकता है। इस नए नक्शे को पबजी मोबाइल एक ट्वीट के जरिए भी टीज़ कर चुका है। टीज़र में चार पोस्टकार्डों में नक्शे के चार अलग-अलग क्षेत्रों को दिखाया गया था।
 
PUBG

पबजी मोबाइल बीटा में देखा गया नया क्लासिक मैप मौजूदा Erangel मैप की तुलना में थोड़ा छोटा प्रतित होता है। इस नए मैप में प्लेयर्स की कुल संख्या भी एरंगेल और मीरामार की तुलना में कम हो सकती है। यह कुछ नई इमारतों के साथ आएगा, जो दिखने में कुछ हद तक Sanhok मैप में शामिल बिल्डिंगों से मेल खाएगी। इसके अलावा कुछ इमारतें इरेंगल मैप से ली गई प्रतित होती हैं। इसमें शामिल इलाकें मिक्स होंगे, जिसमें स्नो एरिया और ग्रास (घास) एरिया दोनों शामिल होंगे। फिलहाल इस नए फोरेक्स या सीक्रेट मैप नक्शें के रिलीज़ होने की जानकारी नहीं है, लेकिन बीटा वर्ज़न में इसकी एंट्री कहीं न कहीं यह संकेत देती है कि जल्द ही इसे सभी पबजी मोबाइल प्लेयर्स खेल सकते हैं।
 

PUBG Mobile P90 SMG

पबजी मोबाइल के बीटा वर्ज़न में सीक्रेट मैप के अलावा अगला बड़ा जुड़ाव होगा P90 SMG बंदूक। यदि आप इससे पहले कुछ लोकप्रिय फर्स्ट पर्सन शूटर गेम जैसे कि Call of Duty, Rainbow Six Siege या बेहद लोकप्रिय Counter Strike खेल चुके हैं, तो बेशक आप इस सब-मशीन गन के बारे में ज़रूर जानते होंगे। पी90 एसएमजी बेहद घातक गन है, जो शॉर्ट रेंज में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने के लिए जानी जाती है। PUBG Mobile 0.18.0 अपडेट में इस बंदूक को Arena मोड में पेश किया गया है, लेकिन निकट भविष्य में डेवलपर्स इस गन को मुख्य क्लासिक मोड में भी पेश कर सकते हैं।
 
b78kt5co

Photo Credit: PUBG Mobile


P90 SMG का फायर रेट बेहद अधिक है। यह गन 9mm गोलियां इस्तेमाल करती है और इसकी सिंगल मैगज़ीन में 50 गोलियां आती है। इस गन में तीन फायरिंग मोड शामिल हैं, जिससे यह न केवल नज़दीकी लड़ाई में, बल्कि लॉन्ग रेंज में भी काम आ सकती है।
 

PUBG Mobile SPAS-12 Shotgun

केवल P90 SMG ही नहीं, पबजी मोबाइल बीटा से पता चला है कि गेम में जल्द ही SPAS-12 शॉटगन को भी जोड़ा जा सकता है। शॉटगन की बात हो और SPAS-12 का नाम न आए, ऐसा मुश्किल ही होता है। कॉल-ऑफ-ड्यूटी, रेनबो सिक्स सीज, फार क्राय या काउंटर स्ट्राइक, स्पास-12 हर गेम की शान रही है। नज़दीकी लड़ाई में इस बंदूक का केवल एक शॉट आपको किल दिलाने में मदद कर सकता है।
 

PUBG Mobile Monster Truck

पबजी मोबाइल 0.18.0 अपडेट में नई Golden Mirado कार को जोड़ा गया है। हालांकि यह गाड़ी केवल Miramar मैप में उपलब्ध है। अब नए बीटा वर्ज़न को देखा जाए तो डेवलपर्स जल्द स्टेबल वर्ज़न में एक नया मॉन्स्टर ट्रक जोड़ सकते हैं। एक लोकप्रिय यूट्यूब स्ट्रीमर Mr.Ghost Gaming के वीडियो में इस मॉन्स्टर ट्रक को देखा जा सकता है। यह आकार में तो Sanhok में उपलब्ध ट्रक जैसा ही है, लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत इसके बेहद विशाल टायर हैं।
 
tjgfb5d8

Photo Credit: Mr.Ghost Gaming Youtube


वीडियो से पता चलता है कि ट्रक का सस्पेंशन भी लचीला है, जिससे यह गड्ढे या किसी छोटी रुकावट से टकराने पर उछल जाता है। फिलहाल यह ट्रक PUBG Mobile बीटा के Secretmap में उपलब्ध है। अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि यह ट्रक स्टेबल वर्ज़न में आएगा या नहीं और यदि आता है तो यह किस मैप में आएगा।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. Elon Musk के ट्वीट से पता चला क्यों उनका फेवरेट क्रिप्टो टोकन है Dogecoin
  2. Shiba Inu, Dogecoin के क्रिएटर्स को जेल भेजना चाहते हैं Jordan Belfort
  3. सिंगल चार्ज में 85 km रेंज वाला Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत
  4. Crypto बैन के खतरे के बावजूद भारत में एक और ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज लॉन्च!
  5. Xiaomi 11T Pro 12GB RAM तक के 3 वेरिएंट में भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च
  6. केवल Rs 29 के रीचार्ज में पाएं अनलिमिटिड कॉलिंग, 1GB डाटा और 300 फ्री SMS जैसे बेनेफिट्स
  7. COVID-19 वैक्सीन सर्टिफिकेट कैसे करें ऑनलाइन डाउनलोड? ये रहा तरीका...
  8. Bitcoin, Ether में हल्की गिरावट दर्ज, Crypto बाजार में अस्थिरता बरकरार
  9. Moto G51 5G की लॉन्चिंग 10 दिसंबर को! जानें कीमत और फीचर्स
  10. WhatsApp Status को चुटकियों में ऐसे करें डाउनलोड
#ताज़ा ख़बरें
  1. Elon Musk के ट्वीट से पता चला क्यों उनका फेवरेट क्रिप्टो टोकन है Dogecoin
  2. सिंगल चार्ज में 85 km रेंज वाला Infinity E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानें कीमत
  3. Bitcoin, Ether में हल्की गिरावट दर्ज, Crypto बाजार में अस्थिरता बरकरार
  4. Netflix सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च किए 3 नए फ्री गेम
  5. Xiaomi 11T Pro 12GB RAM तक के 3 वेरिएंट में भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च
  6. Moto G51 5G की लॉन्चिंग 10 दिसंबर को! जानें कीमत और फीचर्स
  7. नए साल में महंगे हो सकते हैं इलेक्ट्रिक वीकल, वजह नहीं जानना चाहेंगे?
  8. Xiaomi ने लॉन्च किया MIJIA T301 Sonic Electric Toothbrush, 50 दिन तक चलेगी बैटरी
  9. Rs 200 से कम की कीमत में मिलेगा 14GB डाटा, अनलिमिटिड कॉलिंग और SMS वाला ये प्लान
  10. 50MP कैमरा के साथ आएगा Xiaomi 12 फोन! रियर पैनल की तस्वीर हुई लीक
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2021. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com