अगले साल Ether निकल जाएगा Bitcoin से आगे! जानें क्या बोला JPMorgan ने?

इथेरियम की इस परफॉर्मेंस के पीछे का बड़ा कारण EIP-4844 अपग्रेड होगा, जिसे प्रोटोडैंकशार्डिंग भी कहा जाता है। इसे 2024 की पहली छमाही में जारी किए जाने की खबर है।

अगले साल Ether निकल जाएगा Bitcoin से आगे! जानें क्या बोला JPMorgan ने?
ख़ास बातें
  • अगले साल इथेरियम बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी से बेहतर परफॉर्म करेगा
  • निकोलाओस पैनिगर्टजोग्लू के नेतृत्व में जेपी मॉर्गन ने जारी किया नोट
  • ETH में EIP-4844 अपग्रेड का पड़ेगा बड़ा असर
विज्ञापन
JP Morgan को उम्मीद है कि इथेरियम (ETH) 2024 में बिटकॉइन (BTC) और अन्य क्रिप्टोकरेंसी से बेहतर प्रदर्शन करेगा, हालांकि बैंक आगामी वर्ष के लिए क्रिप्टो बाजारों पर आम तौर पर सतर्क रुख बनाए रखेगा। जेपी मॉर्गन के एक्सपर्ट्स का मानना है कि इथेरियम की इस परफॉर्मेंस के पीछे का बड़ा कारण EIP-4844 अपग्रेड होगा, जिसे प्रोटोडैंकशार्डिंग भी कहा जाता है। इसे 2024 की पहली छमाही में जारी किए जाने की खबर है।

बुधवार को जारी एक नोट में, निकोलाओस पैनिगर्टजोग्लू के नेतृत्व में जेपी मॉर्गन के एक्सपर्ट्स ने विश्वास जताया है कि Ethereum आने वाले वर्ष में क्रिप्टो इकोसिस्टम के भीतर मार्केट हिस्सेदारी हासिल कर लेगा। उन्होंने जिस प्रमुख उत्प्रेरक की ओर इशारा किया वह EIP-4844 अपग्रेड है, जो 2024 की पहली छमाही में रिलीज होने के लिए तैयार बताया जा रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस अपग्रेड से इथेरियम नेटवर्क एक्टिविटी में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है, जिससे इथेरियम एक मजबूत दावेदार बन जाएगा।

द ब्लॉक के अनुसार, प्रोटोडैंकशर्डिंग इथेरियम के लिए शार्डिंग का एक अधिक कुशल रूप है। मूल रूप से नियोजित शार्डिंग तकनीक के विपरीत, डैंकशार्डिंग इथेरियम को कई शार्ड सीरीज में विभाजित करने की जटिलता को दरकिनार कर देता है। इसके बजाय, यह डेटा ब्लॉब्स पेश करता है - ब्लॉक से जुड़े अस्थायी डेटा पैकेट - जो ब्लॉक से अधिक डेटा रख सकते हैं लेकिन इथेरियम वर्चुअल मशीन द्वारा स्थायी रूप से स्टोर या एक्सेस नहीं किए जाते हैं।

अपग्रेड आर्बिट्रम और ऑप्टिमिज्म जैसे लेयर 2 नेटवर्क के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है, क्योंकि यह अतिरिक्त अस्थायी डेटा स्थान प्रदान करता है, नेटवर्क थ्रॉटपुट को बढ़ाता है और इथेरियम पर लेयर 2 नेटवर्क के लिए लेनदेन शुल्क को कम करता है। अनिवार्य रूप से, डेटा ब्लॉब्स इथेरियम ब्लॉक साइज में बदलाव किए बिना लेयर 2 नेटवर्क की दक्षता को बढ़ाते हैं।

जबकि जेपी मॉर्गन के एक्सपर्ट्स आने वाले वर्ष में बिटकॉइन (Bitcoin) के लिए तेजी के कारकों को स्वीकार करते हैं, जैसे कि स्पॉट ईटीएफ की संभावित मंजूरी और आगामी पड़ाव, उनका तर्क है कि इन कारकों की कीमत पहले से ही निर्धारित है। एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि 2024 बिटकॉइन हॉल्टिंग घटना को काफी हद तक मौजूदा कीमत में शामिल किया गया है, जो अगले वर्ष में इथेरियम के प्रदर्शन पर उनके सकारात्मक दृष्टिकोण पर जोर देता है।

भारतीय एक्सचेंजों में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: JP Morgan, Bitcoin, Ethereum
नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. LSG Vs KKR Live: लखनऊ और कोलकाता के बीच IPL मैच कुछ ही देर में, यहां देखें फ्री!
  2. आ..छी..! बेबी तारों को भी आती है ‘छींक’, नई रिसर्च में वैज्ञानिकों ने किया दावा
  3. Poco F6 होगा रीब्रांडेड Redmi Turbo 3, भारत में सबसे पहले होगा लॉन्च! यहां हुआ खुलासा
  4. 84 दिनों तक 126GB डेटा, अनलिमिटिड 5G, कॉलिंग, Free Apps वाला Airtel का धांसू प्लान!
  5. 33 देशों में 30 हजार कर्मचारियों वाली यह कंपनी दे रही फुल टाइम वर्क फ्रॉम होम!
  6. पैरेंट्स सावधान! वीडियो गेम खेलने वाले बच्चों में आ सकती है दिमागी समस्या
  7. Redmi Pad Pro 5G सेल्युलर कॉलिंग फीचर के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च!
  8. Motorola Edge 50 Ultra में होगी 12GB रैम, 125W फास्ट चार्जिंग! लॉन्च से पहले स्पेक्स लीक
  9. Nothing Ear और Nothing Ear A के रेंडर्स और प्राइस लीक, 18 अप्रैल को है लॉन्च, जानें सबकुछ
  10. RR vs PBKS Live: राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स IPL मैच आज, यहां देखें फ्री!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »