Jio का यूपीआई ऐप छुड़ाएगा गूगल पे और पेटीएम के पसीने!

MyJio ऐप में यह यूपीआई फीचर फिलहाल कुछ चुनिंदा यूजर्स को दिखाई दे रहा है। हाल में खबर सामने आई थी कि Jio अपने प्लेटफॉर्म पर UPI पेमेंट की सुविधा देने के लिए एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई बैंक से बात कर रहा है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Jio का यूपीआई ऐप छुड़ाएगा गूगल पे और पेटीएम के पसीने!

भारत में UPI पेमेंट के लिए Google Pay, Paytm आदि ऐप्स को काफी इस्तेमाल किया जाता है

ख़ास बातें
  • Jio UPI का हैंडल @Jio हो सकता है
  • स्क्रीनशॉट में देखी गई प्रकिया Google Pay और Paytm UPI से मेल खाती है
  • जियो अपना यूपीआई पेमेंट विकल्प जल्द ही लॉन्च कर सकता है
Jio को लेकर सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ चुनिंदा माई जियो ऐप यूज़र्स को UPI पेमेंट सपोर्ट मिला है। कंपनी इस यूपीआई फीचर से मार्केट में अपनी जगह बना चुके गूगल पे और व्हाट्सऐप को टक्कर देने के लिए अपनी कमर कसती नज़र आ रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने MyJio ऐप में यूपीआई पेमेंट विकल्प को शुरू किया है और फिलहाल केवल उन यूज़र्स के लिए उपलब्ध हैं, जिनके पास @Jio यूपीआई हैंडल वाला वर्चुअल पेमेंट एड्रेस (VPA) है।

हाल ही में खबर आई थी कि जियो अपने प्लेटफॉर्म पर यूपीआई पेमेंट की सुविधा देने के लिए एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई बैंक से बात कर रही है। Entrackr की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि MyJio ऐप में कुछ चुनिंदा यूजर्स को यूपीआई पेमेंट का ऑप्शन दिखाई दे रहा है।

वेबसाइट के द्वारा साझां किए गए स्क्रीनशॉट में ऐप के अंदर यूपीआई विकल्प को देखा गया है। ऐप में इस विकल्प के अलावा  JioSaavn, JioCinema और JioEngage आदि जियो की अन्य सर्विस भी देखी गई है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यूज़र्स को रजिस्ट्रेशन करने पर @Jio यूपीआई हैंडल वाला एक वीपीए मिलेगा। स्क्रीनशॉट में देखने से पता चलता है कि ऐप में इस यूपीआई आईडी को बैंक से लिंक करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर डालने का विकल्प भी आ रहा है। इसमें यूपीआई पिन पाने के लिए यूज़र्स से उनके बैंक अकाउंट से लिंक हुए मोबाइल नंबर, डेबिट कार्ड नबंर आदि जानकारी भी मांगी गई है।

यह प्रक्रिया गूगल पे, पेटीएम और व्हाट्सऐप जैसी अन्य यूपीआई पेमेंट ऐप्स से काफी मेल खाती है। Gadgets 360 इस खबर की पुष्टी नहीं करता है और इस खबर के संदर्भ में जियो से संपर्क भी किया गया है, लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com