• होम
  • ऐप्स
  • ख़बरें
  • Facebook Avatar फीचर भारत में लॉन्च, अपने कार्टून को दें इंडियन तड़का

Facebook Avatar फीचर भारत में लॉन्च, अपने कार्टून को दें इंडियन तड़का

इन Facebook Avatar को Facebook Messenger चैट विंडो में और फेसबुक कंमेंट में या एक प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि WhatsApp चैट पर भी अवतार साझा किए जा सकते हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Facebook Avatar फीचर भारत में लॉन्च, अपने कार्टून को दें इंडियन तड़का

Facebook Avatars में कस्टोमाइज़ करने के लिए उपलब्ध हैं कई विकल्प

ख़ास बातें
  • Facebook और Facebook Messenger के जरिए बना सकते हैं खुद के कार्टून अवतार
  • बिंदी, कुर्ता, साड़ी, पगड़ी और लुंगी समेत कई स्पेशल इंडियन विकल्प मौजूद
  • WhatsApp पर भी कर सकते हैं इन अवतारों को शेयर
Facebook ने फेसबुक मोबाइल ऐप के लिए भारत में अवतार फीचर लॉन्च किया है। अवतार आपको अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिए एक कार्टून जैसा वर्ज़न बनाने का विकल्प देता है। यह फीचर अब फेसबुक मोबाइल ऐप पर व्यापक रूप से उपलब्ध है, जहां यूज़र्स अपने स्वयं के अवतार बना सकते हैं। इसमें बाले के विभिन्न स्टाइल, रंग या शरीर के अंगों के कई विकल्प मिलते हैं, जिसके जरिए यूज़र्स खुद से मेल खाते अवतार बना सकेंगे।

भारत में अवतार फीचर विभिन्न फेस स्टाइल, हेयर स्टाइल और अंगों के स्टाइल के साथ आता है जिन्हें भारतीय यूज़र्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इन अवतारों को फेसबुक मैसेंजर चैट विंडो में और फेसबुक कंमेंट में या एक प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि WhatsApp चैट पर भी अवतार साझा किए जा सकते हैं। यह यूज़र्स को चुनने के लिए चेहरे की विशेषताओं, बालों, रंगों, आउटफिट आदि के कई विभिन्न विकल्प देता है, जिसके जरिए यूज़र्स अपना एक अनूठा डिजिटल अवतार बना सकते हैं।

यह फीचर Android और iOS दोनों डिवाइसों के लिए उपलब्ध है।
 

How to create your Avatar on Facebook

अपना फेसबुक अवतार ऐसे बनाएं

अपना निजी यूनिक अवतार बनाने के लिए Facebook ऐप के 'Bookmarks' पर जाएं या विकल्प पाने के लिए एक किसी भी पोस्ट में एक कमेंट लिखना शुरू करें। जैसे ही आप कमेंट विंडो पर क्लिक करेंगे:

1. ‘smiley' आइकॉन पर क्लिक करें।
2. ‘stickers' पर जाएं और यहां आपको “Make your Avatar” विकल्प दिखाई देगा।
3.  इसमें क्लिक करें, जिसके बाद आपका अवतार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

ये सब Facebook Messenger ऐप के जरिए भी किया जा सकता है। फिलहाल अवतार बनाने का फीचर केवल मैसेंजर ऐप के एंड्रॉयड वर्ज़न पर उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस के लिए भी पेश किया जाएगा।

फेसबुक अवतारों के खास भारतीय फीचर्स में बिंदी, कुर्ता, साड़ी, सूट, पगड़ी और एक लुंगी विकल्प शामिल हैं। इसमें एक विकल्प और है, जिसमें यूज़र सेल्फी कैमरे का इस्तेमाल कर अपनी तस्वीर को अपने बनाए गए अवतार के बगल में रख सकता है और तुलना कर सकता है।

आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com