Youtube Hype

Youtube Hype - ख़बरें

  • India में YouTube 'Hype' फीचर, 500 सब्सक्राइबर्स वाले भी अब होंगे वायरल, जानें सबकुछ
    YouTube ने भारत में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम है Hype। इसका मकसद है छोटे और मिड-लेवल क्रिएटर्स को ज्यादा एक्सपोजर देना और उन्हें नए दर्शकों तक पहुंचाना। YouTube के मुताबिक, कई बार ऐसे क्रिएटर्स जिनके पास एक्टिव फैनबेस होता है, उन्हें भी नए व्यूअर्स तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है। इसी चैलेंज को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Hype टूल तैयार किया है। फिलहाल, यह फीचर उन चैनलों के लिए है जिनके सब्सक्राइबर 500 से 5 लाख के बीच हैं।
  • बस 10 साल ही चल पाया YouTube का यह पॉपुलर फीचर, क्या आप पर भी पड़ेगा असर? यहां जानें
    YouTube जल्द ही अपना 2015 में लॉन्च हुआ Trending सेक्शन बंद करने जा रहा है। यह बदलाव आने वाले कुछ हफ्तों में होगा और इसके बाद “Trending Now” लिस्ट को हटाकर यूजर्स को YouTube Charts और पर्सनलाइज्ड रिकमेंडेशन्स की तरफ रीडायरेक्ट किया जाएगा। इससे प्लेटफॉर्म को बढ़ते माइक्रो-ट्रेंड्स और शॉर्ट्स जैसे नए डिस्कवरी टूल्स के साथ तालमेल बैठाने में मदद मिलेगी। YouTube के अनुसार, Trending पेज पर यूजर विजिट्स पिछले पांच सालों में कम हो गई हैं, खासकर TikTok और Shorts की वजह से।

विज्ञापन

Follow Us
विज्ञापन
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2025. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »