अल्फाबेट इंक की गूगल ने मंगलवार को बताया कि कंपनी ने ख़ासतौर पर भारत के लिए डिज़ाइन किए गए एक मोबाइल यूट्यूब ऐप्लिकेशन को रोलआउट किया है। कंपनी का लक्ष्य कमज़ोर इंटरनेट कनेक्शन वाले मार्केट में कंपनी की उपस्थिति मज़बूत करने का है।
यूट्यूब गो ऐप की पहली झलक हमें पिछले साल सितंबर महीने में मिली थी। दरअसल, गूगल फॉर इंडिया इवेंट में इसके बारे में बताया गया था। यह ऐप ऑफलाइन केंद्रित है और ख़ासकर उन जगहों में बेहद ही कारगर साबित होगा जहां पर कनेक्टिविटी की समस्या है।
गूगल इंडिया ने मंगलवार को ख़ास भारत के लिए यूट्यूब गो ऐप बनाए जाने की जानकारी दी। इसे अगले साल आम यूज़र के लिए रोल आउट किया जाएगा। यूट्यूब गो ऐप के लिए गूगल ने 'मज़े उड़ाओ डेटा नहीं' टैगलाइन का इस्तेमाल किया है।