Samsung Galaxy M51 लॉन्च के बेहद करीब, फिर सामने आए स्पेसिफिकेशन

अब-तक सामने आ चुके लीक्स व टीज़र्स की मानें, तो यह फोन 7,000 एमएएच बैटरी, क्वाड रियर कैमरा सेटअप और इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले व होल-पंच के साथ आएगा, जो कि स्क्रीन के बीचोबीच स्थित होगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy M51 लॉन्च के बेहद करीब, फिर सामने आए स्पेसिफिकेशन

सितंबर के दूसरे हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है Samsung Galaxy M51 फोन

ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy M51 में मिल सकता है क्वाड रियर कैमरा सेटअप
  • फोन की कीमत 25,000 से 30,000 रुपये के बीच हो सकती है
  • Samsung India ने हाल ही में साझा किया है फोन का टीज़र वीडियो
Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन कथित रूप से Google Play Console लिस्टिंग के जरिए सामने आए हैं। यह स्मार्टफोन भारत में जल्द ही लॉन्च हो सकता है और Amazon पर यह लिस्ट भी किया जा चुका है। Samsung India ने स्मार्टफोन की झलक एक टीज़र वीडियो के जरिए भी दिखाई है, जो कि ट्विटर पर साझा किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें, तो यह आगामी Samsung फोन भारत में सितंबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। अब-तक सामने आ चुके लीक्स व टीज़र्स की मानें, तो यह फोन 7,000 एमएएच बैटरी, क्वाड रियर कैमरा सेटअप और इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले व होल-पंच के साथ आएगा, जो कि स्क्रीन के बीचोबीच स्थित होगा।
 

Samsung Galaxy M51 specifications (expected)

Google Play Console लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले MySmartPrice द्वारा दी गई है। लिस्टिंग के अनुसार, Samsung Galaxy M51 फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर Adreno 618 जीपीयू और 8 जीबी रैम के साथ मौजूद होगा। पुरानी रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि यह फोन स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ आएगा। हालांकि, टिप्सटर सुधांशू का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में बताया गया था कि यह फोन स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर से लैस होगा, जो कि गेमिंग के लिए ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

स्क्रीन की बात करें, तो कथित लिस्टिंग में सैमसंग गैलेक्सी एम51 फोन 1080 x 2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ लिस्ट है। हालांकि, डिस्प्ले के सटिक डायमेंशन की जानकारी फिलहाल साफ नहीं है। रिपोर्ट का दावा है कि फोन में 6.67 इंच फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट फीचर होगा। लिस्टिंग में यह भी कहा गया है कि फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा। दिलचस्प बात यह है कि लिस्टिंग में दी गई फोन की तस्वीर Amazon और Samsung India के टीज़र जैसी ही है।
 
Samsung

Amazon द्वारा बनाई गई माइक्रोसाइट पर Samsung Galaxy M51 फोन होल-पंच कटआउट के साथ दिखा है, जो कि डिस्प्ले के बीचोबीच स्थित है। इसके अलावा Samsung India द्वारा ट्विटर पर साझा की गई 23 सेकेंड की वीडियो में फोन का क्वाड रियर कैमरा सेटअप देखा जा सकता है, जो कि LED फ्लैश मॉड्यूल के साथ स्थित है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिखा, तो ऐसे में यह अंदाजा लगाना बेहद सुरक्षित होगा कि इस फोन में इन-डिस्प्ले या फिर साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। यही नहीं, इस टीज़र में यह भी पुष्टि की गई है कि फोन में क्वालकॉम प्रोसेसर और सुपर एमोलेड प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा।

अमेज़न लिस्टिंग ने भी फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन की जानकारी शॉर्ट क्विज़ के रूप में दी है। इस क्विज़ में प्रतिभागियों को हिंट  दिया गया है कि ‘think meanest, think monstrous' और सवाल के नीचे दिए गए विकल्पों को चुनने को कहा है। उदाहरण के तौर पर सवाल है, “What will be the battery capacity of Samsung Galaxy M51, the #MeanestMonsterEver?” जवाब के लिए चार विकल्प दिए गए हैं- 6,000mAh, 5,000mAh, 6,500mAh और 7,000mAh। हिंट से अंदाजा लगाएं, तो फोन की बैटरी 7,000 एमएएच की हो सकती है, जिसके साथ फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी प्राप्त होगी।

कैमरा को लेकर बताया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी एम51 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, हालांकि सेंसर रिजॉल्यूशन की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि फोन का प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है, सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का, तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का और चौथा कैमरा 5 मेगापिक्सल का हो सकता है। हाल ही में सामने आई समाचार एजेंसी इंडो-एशियन न्यूज सर्विस (IANS) की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन की कीमत भारत में 25,000 से 30,000 रुपये के बीच होगी।
 
 
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent battery life
  • Bundled fast charger
  • Crisp Super AMOLED display
  • कमियां
  • Preinstalled bloatware
  • Average video stabilisation
डिस्प्ले6.70 इंच
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल
रियर कैमरा64-मेगापिक्सल + 12-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल
रैम6 जीबी
स्टोरेज128 जीबी
बैटरी क्षमता7000 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com