Nokia C3 हो सकता है कंपनी का अगला बजट स्मार्टफोन, कई स्पेसिफिकेशन लीक

TENAA लिस्टिंग के अनुसार, इस Nokia C3 फोन में 5.99 इंच 720x1,440 पिक्सल डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ फ्रीक्वैंसी, 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और एंड्रॉयड 10 आदि फीचर्स मिलेंगे।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Nokia C3 हो सकता है कंपनी का अगला बजट स्मार्टफोन, कई स्पेसिफिकेशन लीक

HMD Global ने फिलहाल Nokia C3 के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की है

ख़ास बातें
  • Nokia C3 फोन 3 जीबी और 2 जीबी रैम विकल्प में आ सकता है
  • लिस्टिंग में नोकिया सी3 के दो कलर विकल्प की भी मिली जानकारी
  • चीन में कल लॉन्च किया जा सकता है यह स्मार्टफोन
Nokia C3 स्मार्टफोन गीकबेंच वेबसाइट पर लिस्ट हुआ है, जिससे प्रतीत होता है कि यह कंपनी का अगला किफायती स्मार्टफोन होगा। लिस्टिंग में स्मार्टफोन का नाम HMD Global Nokia C3 के साथ लिस्ट है, जहां से फोन के एंट्री-लेवल स्कोर व स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई है। गौर करने वाली बात यह है कि फोन का कोडनेम “GamoraPlus” के साथ लिस्ट है, जो कि इससे इससे पहले भी लिस्टिंग में सामने आ चुका है। हालांकि पहले यह मॉडल किस स्मार्टफोन का है यह साफ नहीं था। लेकिन अब नोकिया सी3 स्मार्टफोन कोडनेम GamoraPlus के साथ लिस्ट है। नई लिस्टिंग में फोन का प्रोसेसर वही है, जिसकी जानकारी पिछली लिस्टिंग में सामने आई थी। हालांकि, नई लिस्टिंग में रैम विकल्प अलग दिए गए हैं, जिसके अनुसार फोन दो रैम मॉडल्स के साथ आएगा। इसके अलावा कथित तौर पर यह फोन TENAA वेबसाइट पर भी लिस्ट हो चुका है, जहां इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई थी।
 

Nokia C3 specifications (rumoured)

गीकबेंच लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले Root MyGalaxy द्वारा सार्वजनिक की गई थी, जिसके अनुसार Nokia C3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा और इसमें 8 कोर के साथ Unisoc प्रोसेसर दिया जाएगा। प्रोसेसर की बेस फ्रीक्वैंसी 1.20 गीगाहर्ट्ज़ है। इसके अलावा, 31 जुलाई को सामने आ चुकी लिस्टिंग के अनुसार, नोकिया सी3 स्मार्टफोन 3 जीबी रैम के साथ आएगा। फोन का सिंगल कोर स्कोर 149 है, जबकि मल्टी-स्कोर 820 है।

29 जुलाई की गीकबेंच लिस्टिंग में मॉडल नंबर “HMD Global GamoraPlus” इसी ऑक्टा-कोर Unisoc प्रोसेसर के साथ लिस्ट था, जिसकी बेस फ्रीक्वैंसी 1.20 गीगाहर्ट्ज़ है। वहीं, इस लिस्टिंग में भी सामने आया था कि फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा। हालांकि, इस लिस्टिंग में 2 जीबी रैम का उल्लेख किया गया है, जो कि संकेत है कि फोन दो वेरिएंट्स में आ सकता है एक होगा 2 जीबी रैम औरर दूसरा होगा 3 जीबी रैम विकल्प। 2 जीबी रैम के लिए गीकबेंच का सिंगल कोर स्कोर 152 है, जबकि मल्टी-कोर स्कोर 734 है।  

दोनों ही लिस्टिंग की जांच Gadgets 360 द्वारा भी स्वतंत्र रूप से की गई है।

इसके अलावा मॉडल नंबर TA-1258 को लेकर भी माना जा रहा है कि यह नोकिय सी3 होगा, जो कि पहले TENAA पर लिस्ट हो चुका है। TENAA लिस्टिंग के अनुसार, इस फोन में 5.99 इंच 720x1,440 पिक्सल डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ 1.6 गीगाहर्ट्ज़ फ्रीक्वैंसी, 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और एंड्रॉयड 10 आदि फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इस लिस्टिंग में फोन के सिंगल 8 मेगापिक्सल बैक कैमरे की भी जानकारी सामने आई थी, वहीं, सेल्फी के लिए फोन 5 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लिस्ट था। मॉडल नंबर TA-1258 का फोन 3,040 एमएएच बैटरी के साथ लिस्ट किया गया था, वहीं फोन में दो कलर ऑप्शन आएंगे जिनका नाम नॉर्डिक ब्लू और सैंड गोल्ड के साथ लिस्ट था। फोन का डायमेंशन 159.6x77x8.5mm है।

TENAA लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले Fonearena द्वारा दी गई थी, हालांकि बाद में Gadgets 360 ने भी इसकी स्वतंत्र रूप से इसकी जांच की।

गौरतलब है कि नोकिया ब्रांड लाइसेंस कंपनी HMD Global ने नोकिया सी3 फोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। हालांकि, चीन में 4 अगस्त यानी कल के लिए एक इवेंट आयोजित किया गया है, संभवाना है कि इस इवेंट में यह फोन लॉन्च हो सकता है।
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com