Micromax Yu Yureka Plus स्मार्टफोन हुआ 1,000 रुपये सस्ता

Micromax के Yu Televentures ब्रांड ने Yureka Plus हैंडसेट की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की है। अब Micromax का Yu Yureka Plus 8,999 रुपये में मिलेगा जबकि इसे 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

Micromax Yu Yureka Plus स्मार्टफोन हुआ 1,000 रुपये सस्ता
विज्ञापन
माइक्रोमैक्स (Micromax) के यू टेलीवेंचर्स (Yu Televentures) ब्रांड ने यूरेका प्लस (Yureka Plus) हैंडसेट की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की है। अब Micromax का यू यूरेका प्लस (Yu Yureka Plus) 8,999 रुपये में मिलेगा जबकि इसे 9,999 रुपये में लॉन्च किया गया था।

कंपनी ने इसकी घोषणा अपने ट्विटर और फेसबुक प्रोफाइल के जरिए की। हैंडसेट नए कीमत में कंपनी के एक्सक्लूसिव ऑनलाइन पार्टनर अमेज़न (Amazon) इंडिया पर उपलब्ध है। गौर करने वाली बात है कि इस हैंडसेट को 2 हफ्ते पहले ही लॉन्च किया गया था। इस कटौती को हैंडसेट के प्रति कंज्यूमर में इंट्रेस्ट बनाए रखने से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, इस प्राइस रेंज में Yu Yureka Plus को लेनेवो के3 नोट (Lenovo K3 Note) और हाल ही में लॉन्च हुए मोटोरोला मोटो जी थर्ड जेन (Motorola Moto G 3rd Gen) से कड़ी टक्कर मिल रही है।

कंपनी ने यह भी बताया है कि Yureka Plus के मौजूदा कस्टमर्स को Amazon.in से 1,000 रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा। वैसे इस हैंडसेट के अगले फ्लैश से लिए Amazon इंडिया पर गुरुवार सेरजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे जो अगले मंगलवार की मध्यरात्रि तक चलेंगे।

लॉन्च के मौके पर कंपनी ने दावा किया था कि Yureka Plus हैंडसेट इसके यू यूरेका (Yu Yureka) स्मार्टफोन का लेटेस्ट वर्ज़न है। यू यूरेका प्लस (Yu Yureka Plus) स्मार्टफोन में Cyanogen OS के Cyanogen OS 12 बिल्ड का इस्तेमाल किया गया है जो एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप (Android 5.0 Lollipop) पर बेस्ड है। Micromax का Yu Yureka Plus स्मार्टफोन डुअल सिम फोन है, जिसमें माइक्रो-सिम कार्ड (4G+3G) के लिए स्लॉट बने हुए हैं। स्मार्टफोन में Cat. 4 4G LTE कनेक्टिविटी मौजूद है।

Micromax के Yu Yureka Plus हैंडसेट में 5.5 इंच का फुल एचडी(1080x1920 pixels) IPS डिस्प्ले है, जो पुराने Yureka स्मार्टफोन के 5.5 इंच एचडी (720x1280 pixels) IPS डिस्प्ले से बेहतर है। स्क्रीन पर Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन भी मौजूद है।

Yureka Plus में 64-bit octa-core Snapdragon 615 (MSM8939) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसके साथ ग्राफिक्स के लिए Adreno 405 GPU इंटिग्रेटेड है। स्मार्टफोन में 2GB का रैम (RAM) होगा। Yu Yureka Plus में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके अलावा 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। Yureka Plus हैंडसेट 16GB की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है और बैटरी 2500mAh की है।

कनेक्टिविटी की बात करें, तो हैंडसेट ब्लूटूथ 4.0, माइक्रो-यूएसबी, वाई-फाई 802.11 b/g/n, GPS और 3.5mm ऑडियो जैक को सपोर्ट करता है। Yu Yureka Plus में एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और गायरोस्कोप जैसे सेंसर मौजूद हैं।

इस स्मार्टफोन के एलाबेस्टर व्हाइट (Alabaster White) और मूनडस्ट (Moondust) कलर वेरिएंट उपलब्ध होंगे।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े:
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Jio Finance App : Paytm, Phonepe को चुनौती! ‘जियो फाइनेंस ऐप’ का बीटा वर्जन लॉन्‍च, UPI पेमेंट भी कर पाएंगे
  2. Honor 200 सीरीज आई Amazon पर नजर, जल्द होगी भारत में लॉन्च
  3. OnePlus लाई 10000mAh का पावरबैंक ‘Pouch’, एकसाथ चार्ज होंगे 3 फोन, जानें प्राइस
  4. Xiaomi Watch S सीरीज आई 3C सर्टिफिकेशन पर नजर, 10W चार्जिंग का करेगी सपोर्ट
  5. Solar Storm Alert! सूर्य में फ‍िर हुआ धमाका, पृथ्‍वी पर नए सौर तूफान का खतरा
  6. What is RudraM-II Missile? दुनिया को चौंका रही भारत की नई ‘रुद्रम’ मिसाइल! जानें इसके बारे में
  7. 7 ‘आवारा’ ग्रह मिले वैज्ञानिकों को, यहां दिन-साल नहीं होते! जानें वजह
  8. Lava Yuva 5G फोन 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  9. Moto g04s Launched : मोटोरोला ने लॉन्‍च किया बहुत सस्‍ता फोन, 50MP कैमरा, 4GB रैम, जानें प्राइस
  10. OnePlus Ace 3 Pro दिखा चीनी सर्टिफ‍िकेशन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर! 50MP कैमरा के साथ लॉन्चिंग जल्‍द
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »