LG Wing भारत में 28 अक्टूबर को देगा दस्तक, इन खूबियों से होगा लैस

LG Wing फोन की खासियत है फोन में मौजूद डुअल स्क्रीन, जिसमें आगे की तरफ स्थित स्क्रीन 90 डिग्री में रोटेट हो जाती है। इसके अलावा कंपनी ने सॉफ्टवेयर के लिहाज से भी इस फोन में कई बदलाव पेश किए हैं, ताकि नए फॉर्म फैक्टर में यूज़र एक्सपीरियंस बेहतरीन रहे।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
LG Wing भारत में 28 अक्टूबर को देगा दस्तक, इन खूबियों से होगा लैस

कंपनी के पोस्टर में #ExploreTheNew का हैशटैग दिया गया है

ख़ास बातें
  • LG का वर्चुअल इवेंट 28 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे होगा शुरू
  • LG Wing में मौजूद है डुअल रोटेटिंग स्क्रीन
  • एलजी विंग में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर है
LG Wing स्मार्टफोन को भारत में 28 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा, जिसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट्स भेजना शुरू कर दिया है। बता दें, यह दक्षिण कोरियाई कंपनी LG का एक्सप्लोरर प्रोजेक्ट के तहत पहला डिवाइस है। इस स्मार्टफोन का उद्देश्य है स्मार्टफोन मार्केट में नए यूज़ेब्लिटी कंसेप्ट को पेश करना। इस फोन की खासियत है फोन में मौजूद डुअल स्क्रीन, जिसमें आगे की तरफ स्थित स्क्रीन 90 डिग्री में रोटेट हो जाती है। इसके अलावा कंपनी ने सॉफ्टवेयर के लिहाज से भी इस फोन में कई बदलाव पेश किए हैं, ताकि नए फॉर्म फैक्टर में यूज़र एक्सपीरियंस बेहतरीन रहे।
 

LG Wing availability details

कंपनी ने भारत में 28 अक्टूबर को आयोजित होने वाले प्रेस इनवाइट्स भेजने शुरू कर दिए हैं। कंपनी के पोस्टर में #ExploreTheNew का हैशटैग दिया गया है, जिसके आधार पर माना जा रहा है कि कंपनी अपने नए LG Wing स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। यह वर्चुअल इवेंट 11.30 बजे शुरू किया जाएगा। कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह फोन ऑरोरा ग्रे और इल्यूज़न स्काई रंग में उपलब्ध होगा।
 

LG Wing specifications, features

एलजी विंग में एक हिंज है जो हाइड्रॉलिक डैमपर के साथ डुअल स्प्रिंग और डुअल लॉक को इस्तेमाल कर मुख्य स्क्रीन पर रोटेशन की सुविधा देता है। कंपनी ने प्राइमरी स्क्रीन के पिछले हिस्से पर थर्मोप्लास्टिक पॉलीऑक्सीमिथलीन का इस्तेमाल किया है।
lg


नए फॉर्म फैक्टर के कारण यूज़र के पास अब बेसिक मोड और स्विभल मोड हैं। स्विभल मोड के बारे में कंपनी का कहना है कि फोन के आगे का हिस्सा पूरी तरह से 90 डिग्री में रोटेट होता है। जिसके बाद मुख्य स्क्रीन लैंडस्केप मोड में आ जाती है। इससे वाइड-स्क्रीन अनुभव मिलता है। अब यूजर प्राइमरी स्क्रीन पर वीडियो देखने के साथ सेकेंडरी स्क्रीन पर कुछ और काम कर सकते हैं। LG ने विंग स्मार्टफोन पर वीडियो प्ले करने के लिए YouTube और Tubi के साथ साझेदारी की है।

LG Wing स्मार्टफोन मल्टी ऐप फीचर के साथ आता है। इसकी मदद से यूज़र्स ऐप्स के जोड़े का शॉर्टकट बना सकते हैं, जिन्हें वे प्राइमरी के साथ सेकेंडरी स्क्रीन पर एक साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं। स्मार्टफोन ग्रिप लॉक के साथ आता है जिसे एक बार इनेबल करने पर सेकेंडरी स्क्रीन ग्रिप का काम करेगी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें, डुअल सिम LG Wing एंड्रॉयड 10 पर आधारित Q OS पर चलता है। इसमें 6.8 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,460 पिक्सल) पी-ओलेड फुलविज़न पैनल है। यह प्राइमरी स्क्रीन है। सेकेंडरी स्क्रीन 3.9 इंच की है। यह फुल-एचडी+ (1,080x1,240 पिक्सल) जी-ओलेड पैनल है। प्राइमरी स्क्रीन 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। पिक्सल डेनसिटी 395 पीपीआई है।

एलजी विंग में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी रैम दिए गए हैं। स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है, एफ/ 1.8 अपर्चर के साथ। सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है, एफ/ 1.9 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। इसमें हेक्सा मोशन स्टेबलाइज़र है। डुअल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के कारण LG Wing में गिंबल मोशन कैमरा फीचर है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एलजी विंग में 32 मेगापिक्सल का सेंसर है, एफ/ 1.9 लेंस के साथ।

एलजी विंग की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 128 जीबी और 256 जीबी। दोनों ही वेरिएंट 2 टीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट करेंगे। कनेक्टिविटी फीचर्स में 5जी, 4जी, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।

LG ने अपने इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी है। यह क्विक चार्ज 4.0+ 25 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Moto G 5G और Moto G9 Power भारत में जल्द लॉन्च का दावा, ये हैं खासियतें
  2. Garena Free Fire को मिला मोबाइल गेम ऑफ द ईयर का खिताब, PUBG Mobile को पछाड़ा
  3. Poco M3 के लॉन्च से ठीक पहले मिली यह अहम जानकारी
  4. Samsung का नया 5G स्मार्टफोन गीकबेंच पर लिस्ट, स्पेसिफिकेशन्स की मिली जानकारी
  5. Micromax In Note 1 की सेल आज दोपहर 12 बजे, कीमत 10,999 रुपये से शुरू
  6. OnePlus 9 Pro में चार रियर कैमरे और OnePlus 9 में तीन रियर कैमरे होने का दावा
  7. Samsung Galaxy A12 लॉन्च से दूर नहीं, मिला यह सर्टिफिकेशन
  8. Redmi Note 9 Pro में हो सकता है स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर, कई अहम स्पेसिफिकेशन लीक
  9. Poco M3 की बैटरी होगी 6,000 एमएएच की, सार्वजनिक हुआ प्रोसेसर का नाम भी
  10. Vivo V20 Pro को भारत में लॉन्च किए जाने से पहले प्री-ऑर्डर ऑफर्स लीक
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com