• होम
  • मोबाइल
  • ख़बरें
  • Huawei P40 Pro में 52 मेगापिक्सल का कैमरा होने का दावा, Huawei P40 के बारे में भी मिली जानकारी

Huawei P40 Pro में 52 मेगापिक्सल का कैमरा होने का दावा, Huawei P40 के बारे में भी मिली जानकारी

Huawei P40 Pro में डुअल होल-पंच डिस्प्ले होगा। यानी दो सेल्फी दिए जाएंगे। वहीं, हुवावे पी40 प्रो के पिछले हिस्से पर पांच कैमरों को जगह मिलेगी।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Huawei P40 Pro में 52 मेगापिक्सल का कैमरा होने का दावा, Huawei P40 के बारे में भी मिली जानकारी
ख़ास बातें
  • Huawei P40 के रियर कैमरा सेटअप को लेकर अलग-अलग दावे
  • Huawei P सीरीज़ के फोन अपनी कैमरा क्षमता के लिए मशूहर
  • हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 होंगे मार्च 2020 में लॉन्च
Huawei P40 Pro का बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। यह चीनी कंपनी हुवावे का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। Huawei की पी सीरीज़ के स्मार्टफोन फोटोग्राफी क्षमता के लिए मशहूर हैं। इस साल के हैंडसेट से भी कुछ ऐसी ही उम्मीदें हैं। हुवावे पी40 प्रो में पांच रियर कैमरे दिए जाने की उम्मीद है, जबकि Huawei P40 चार रियर कैमरे वाला हैंडसेट हो सकता है। अब दोनों ही स्मार्टफोन के बारे में इंटरनेट पर जानकारी लीक हुई है। एक रिपोर्ट में हुवावे पी40 प्रो में कर्व्ड डिस्प्ले और 52 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा होने का दावा किया गया है। हुवावे पी40 लेकर दो रिपोर्ट सामने आई हैं। दोनों ही रिपोर्ट में स्मार्टफोन के रेंडर सार्वजनिक किए गए हैं जो एक-दूसरे के विपरीत हैं। दोनों ही स्मार्टफोन को इस साल मार्च महीने में लॉन्च किया जाना है।
 

Huawei P40 Pro display, camera leak

हुवावे पी40 प्रो को लेकर टिप्सटर @Rodent950 ने दावा किया है कि Huawei P40 Pro में क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले होगा। यानी फोन के बायें, दायें, टॉप और बॉटम में कर्व्ड डिस्प्ले रहेगा। टिप्सटर ने यह जानकारी हुवावे पी30 प्रो, हुवावे पी40 प्रो और हुवावे मैजिक 2 के स्क्रीन प्रोटेक्टर्स साझा करने के साथ दी है। जैसा कि स्क्रीन प्रोटेक्टर्स से साफ है, डिस्प्ले साइज़ में कोई अंतर नहीं है। लेकिन कंपनी ने हुवावे पी40 प्रो में नॉच स्क्रीन नहीं इस्तेमाल करने का फैसला किया है। यह फोन होल-पंच डिस्प्ले के साथ आएगा।

कुछ ऐसा ही दावा एक पुरानी रिपोर्ट में किया गया था। बताया गया था कि हुवावे पी40 प्रो में डुअल होल-पंच डिस्प्ले होगा। टिप्सटर ने बताया है कि फोन की स्क्रीन का कर्वेचर ज़्यादा उभार वाला होगा, Huawei P30 Pro की तुलना में। टिप्सटर ने आगे बताया कि Huawei अपने पी40 प्रो हैंडसेट के कुछ वेरिएंट में सेरामिक बिल्ड देगी, जबकि आम वेरिएंट ग्लास बिल्ड के साथ आएंगे।

टिप्सटर ने आगे बताया है कि हुवावे पी40 प्रो और हुवावे पी40 में 52 मेगापिक्सल का कैमरा है। Quad-Bayer RYYB तकनीक की मदद से 13 मेगापिक्सल का आउटपुट मिलेगा। इसका कैमरे का अपर्चर एफ/ 1.13 हो सकता है।
 

Huawei P40 render, specification leaks

इसके अलावा हुवावे पी40 के दो रेंडर्स सामने आए हैं। पहली तस्वीर को 91Mobiles द्वारा साझा किया गया है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिख रहा है। इससे पहले हमें Huawei P40 में चार रियर कैमरे होने की जानकारी मिली थी। इस रिपोर्ट में दावा है कि स्मार्टफोन Leica के साथ साझेदारी में बने कैमरे के साथ आएगा। इस साझेदारी से हम पहले भी हुवावे की पी सीरीज़ और मेट सीरीज़ के फोन में रूबरू हो चुके हैं।

रेंडर से दो सेल्फी कैमरे के बारे में भी पता चलता है जिन्हें डिस्प्ले पर कैपसूल जैसे होल-पंच कटआउट में जगह मिलेगी। हुवावे पी40 में फ्लैट डिस्प्ले होने का दावा है। इसी रिपोर्ट में दावा है कि हुवावे पी40 प्रो में चार रियर कैमरे होंगे। जबकि हमें पेंटा रियर कैमरा सेटअप होने की जानकारी अब तक मिलती रही है।

वहीं, Gizmochina ने हुवावे पी40 के टीपीयू कवर के रेंडर्स साझा किए हैं। इनमें पिछले हिस्से पर L के आकार में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है। ऐसा ही दावा पहले भी हो चुका है। इनमें आगे तरफ सिर्फ एक कैमरे के लिए होल-पंच है।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अभिनव लाल Abhinav Lal is News Editor at Gadgets 360 and has been tracking all things tech for over a decade now. He has written extensively on a range of topics including apps, ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
अभिनव लाल को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com