Google Pixel 5 स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

Google ने ट्विटर के जरिए आगामी लॉन्च इवेंट की घोषणा की। कंपनी ने ट्वीट के साथ “#LaunchNightIn” हैशटैग दिया है। बता दें, यह वर्चुअल लॉन्च इवेंट 30 सितंबर को 11am PT ( भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) शुरू होगा।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Google Pixel 5 स्मार्टफोन 30 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

Google Pixel 5 में दिया जा सकता है 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

ख़ास बातें
  • 30 सितंबर को वर्चुअल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा Google
  • इस लॉन्च इवेंट में गूगल लॉन्च करेगा नया Pixel स्मार्टफोन
  • Pixel 5 स्मार्टफोन में दी जा सकती है 4,000 एमएएच की बैटरी
Google Pixel 5 स्मार्टफोन पिछले कुछ हफ्तों से कई लीक्स में सामने आ चुका है, जिसमें फोन के डिज़ाइन के लेकर प्रमुख स्पेसिफिकेशन तक की जानकारी दी गई है। हालांकि, अब टेक कंपनी ने अपने अगले वर्चुअल लॉन्च इवेंट की पुष्टि कर दी है, जो कि 30 सितंबर को आयोजित किया जाना है। माना जा रहा है कि इस इवेंट में स्मार्ट स्पीकर और नए क्रोमकास्ट के साथ Pixel 5 स्मार्टफोन भी लॉन्च किया जा सकता है। स्मार्टफोन को लेकर जानकारी सामने आ चुकी है कि यह फोन होल-पंच डिस्प्ले के साथ 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस होगा, इसके अलावा इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप और रियलर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। साथ ही यह भी बताया गया है कि इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी।
 

Google Pixel 5 launch date, time

Google ने ट्विटर के जरिए आगामी लॉन्च इवेंट की घोषणा की। कंपनी ने ट्वीट के साथ “#LaunchNightIn” हैशटैग दिया है। बता दें, यह वर्चुअल लॉन्च इवेंट 30 सितंबर को 11am PT ( भारतीय समयानुसार रात 11:30 बजे) शुरू होगा। GSMArena और Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने लॉन्च इनवाइट में कहा है कि “your couch is the best seat in the house”, जो कि ऑनलाइन इवेंट की ओर इशारा है। गूगल ने ऐलान करते हुए कहा कि इस इवेंट में नया क्रोमकास्ट, लेटेस्ट स्मार्ट स्पीकर और नया पिक्सल फोन लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इसके अलावा लॉन्च इनवाइट में ज्यादा कुछ जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। माना जा रहा है कि स्मार्ट स्पीकर और नए क्रोमकास्ट के साथ कंपनी इस दिन Pixel 5 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है।
 
pixel
 

Google Pixel 5 specifications (expected)

गूगल के आगामी पिक्सल 5 स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह 6 इंच ओलेड डिस्प्ले के साथ 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस होगा। कुछ समय पहले यह फोन AI-Benchmark वेबसाइट पर भी लिस्ट हुआ था, जहां एंड्रॉयड 11 की जानकारी हासिल हुई थी। इसके अलावा यह फोन स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर व 8 जीबी रैम से लैस होगा। फोन की स्टोरेज को लेकर जानकारी दी गई है कि यह 128 जीबी होगी।

यही नहीं, फोटोग्राफी के लिए पिक्सल 5 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो कि वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में स्थित होगा। फोन में 12.2 मेगापिक्सल का Sony IMX363 प्राइमरी कैमरा होगा और सेकेंडरी 16 मेगापिक्सल Sony IMX481 कैमरा होगा। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का Sony IMX355 कैमरा दिया जाएगा, जो कि होल-पंच कटआउट के साथ फ्रंट में स्थित होगा।

जानकारी के अनुसार, फोन की बैटरी 4,000 एमएएच की होगी, जिसके साथ 15 वॉट क्यूआई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ-साथ 5 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। पिछले हफ्ते फोन की कथित तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई थी, जिसमें इनफॉर्मेशन स्क्रीन के साथ फोन को Google Pixel 5s बताया गया था। इसमें यह भी जानकारी मिली थी कि पिक्सल 5एस फोन में mmWave 5जी कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलेगा। अब यह देखना बाकि है कि पिक्सल 5 और पिक्सल 5एस दोनों ही स्मार्टफोन को 30 सितंबर को लॉन्च किया जाता है, या केवल एक को।  
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Tecno Spark 6 को 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया गया, ये हैं खूबियां
  2. Realme भारत में जल्द लाएगी SLED 4K स्मार्ट टीवी, जानें क्या है यह नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी
  3. OnePlus 8T मात्र 39 मिनट में होगा पूरा चार्ज, Warp Charge 65 टेक्नोलॉजी घोषित
  4. Samsung Galaxy A72 पांच रियर कैमरों के साथ हो सकता है लॉन्च: रिपोर्ट
  5. Mobile cloning क्या है? जानें इसके बारे में सब कुछ
  6. Oppo TV अक्टूबर में देगा दस्तक, हो जाइए तैयार
  7. Samsung भविष्य में लॉन्च कर सकती है अपने अन्य फ्लैगशिप मॉडल के FE वेरिएंट: रिपोर्ट
  8. Instagram Reels में अब बना सकेंगे 30 सेकेंड का वीडियो, जुड़ेंगे कई नए फीचर्स
  9. OnePlus 8T हो सकता है 65W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस
  10. WhatsApp के एंड्रॉयड लेटेस्ट बीटा में मिला कैटालॉग शॉर्टकट व नया कॉल बटन फीचर
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com