Kia की Seltos SUV हुई सस्ती, कुछ वेरिएंट्स से हटा एक फीचर

मिड साइज SUV सेगमेंट में Seltos को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी की कुल बिक्री में Seltos की आधे से अधिक हिस्सेदारी है। इसने अपने सेल्स एंड सर्विस नेटवर्क को भी बढ़ाया है

Kia की Seltos SUV हुई सस्ती, कुछ वेरिएंट्स से हटा एक फीचर

कुछ महीने इसका अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया गया था

ख़ास बातें
  • इसका मुकाबला Hyundai की Creta से होता है
  • हाल ही में कंपनी ने Seltos का प्राइस 30,000 रुपये तक बढ़ाया था
  • कंपनी की बिक्री में Seltos की आधे से अधिक हिस्सेदारी है
विज्ञापन
दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी Kia ने Seltos SUV के प्राइस को घटाया है। हालांकि, इसके लिए Seltos के कुछ फीचर्स को हटाया गया है। कंपनी ने इसे जुलाई में 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के शुरुआती प्राइस पर लॉन्च किया था। Seltos के वेरिएंट्स के आधार पर इसके प्राइस में लगभग 2,000 रुपये की कमी हुई है। 

इसका मुकाबला Hyundai की Creta से होता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Seltos के HTX और इससे ऊपर के वेरिएंट्स का प्राइस घटाया गया है। इसके X-Line वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हाल ही में कंपनी ने Seltos का प्राइस 30,000 रुपये तक बढ़ाया था। Kia ने Seltos के X-Line को छोड़कर अन्य सभी वेरिएंट्स में विंडोज के वन-टच रोलिंग फीचर को केवल ड्राइवर साइड की विंडो पर देने की तैयारी की है। इस वजह से प्राइस यह कमी की गई है। हालांकि, X-Line वेरिएंट में सभी विंडोज के लिए यह फीचर मिलेगा। 

Kia के लिए  Seltos सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। कुछ महीने इसका अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया गया था। इसके डिजाइन में कुछ बदलाव के साथ ही केबिन में भी सुधार किए गए हैं। इसके अलावा इसमें कुछ नए फीचर्स भी जुड़े हैं। इसके टॉप वेरिएंट में ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी मिलती है। मिड साइज SUV सेगमेंट में Seltos को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी की बिक्री में Seltos की आधे से अधिक हिस्सेदारी है। कंपनी ने नई Seltos की जल्द डिलीवरी के लिए 'K-Code' प्रोग्राम की भी घोषणा की थी। 

कंपनी ने इस SUV के अपग्रेडेड वर्जन में पैनोरैमिक सनरूफ, नए डिजाइन की ग्रिल और हेडलैम्प और पहले से पावरफुल 157 bhp के साथ 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। इसे नए Pewter Olive कलर में भी उपलब्ध कराया गया था। Kia ने भारत में केवल चार वर्षों में 10 लाख कारों का प्रोडक्शन कर लिया है। कंपनी ने अपने सेल्स एंड सर्विस नेटवर्क को भी बढ़ाया है। इसका टारगेट नए सेगमेंट्स में एंट्री के साथ अपना मार्केट शेयर बढ़ाकर 10 प्रतिशत तक पहुंचाने का है। कंपनी की आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में फैक्टरी है। पिछले कुछ वर्षों में SUV की डिमांड तेजी से बढ़ी है। इस सेगमेंट में बहुत सी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने मॉडल लॉन्च कर रही हैं। 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

आकाश आनंद

Gadgets 360 में आकाश आनंद डिप्टी न्यूज एडिटर हैं। उनके पास प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »