Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार मिनटों में हुई जलकर खाक, देखें तस्वीरें

फ्लोरिडा में गैरेज में चार्ज हो रही एक Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार में अचानक आग लग गई। I-Pace में आग लगने की यह चौथी घटना बताई गई है।

Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार मिनटों में हुई जलकर खाक, देखें तस्वीरें

Jaguar अपनी इलेक्ट्रिक कार में LG बैटरी सैल का इस्तेमाल करती है

ख़ास बातें
  • फ्लोरिडा में चार्ज हो रही एक Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार में लगी आग
  • Jaguar की पहली और एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है I-Pace
  • दमकल विभाग ने आग बुझाने तक वाहन पर फ्लेम रिटार्डेंट फोम डाला
विज्ञापन
अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की एक घटना सामने आई है, जहां एक गैरेज में खड़ी चार्ज हो रही Jaguar I-Pace में अचानक आग लग गई। अच्छी बात यह है कि इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह जगुआर की इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की चौथी घटना है। Jaguar भी अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए Hyundai Kona इलेक्ट्रिक कार के समान LG बैटरी सैल का इस्तेमाल करती है।

Electrek के अनुसार, फ्लोरिडा में गैरेज में चार्ज हो रही एक Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार में अचानक आग लग गई। I-Pace में आग लगने की यह चौथी घटना बताई गई है। बता दें कि I-Pace मार्केट में उपलब्ध Jaguar की पहली और एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है, जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था।

रिपोर्ट बताती है कि फ्लोरिडा में रहने वाले गोंजालो सालाजार ने 2020 में एक नई 2019 Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक कार खरीदी थी। वह जून 2022 में हुई एक घटना से पहले तक इस इलेक्ट्रिक कार को बिना किसी समस्या के चला रहे थे। सालाजार ने ईमेल के जरिए वेबसाइट को बताया "16 जून को, मैंने सोने से पहले कार को प्लग इन किया। 17 जून की सुबह, मैं उठा और कार को अनप्लग कर दिया। बाद में उस सुबह मैं कुछ काम से निकला। मैंने उस सुबह घर लौटने से पहले लगभग 12 मील [20 किलोमीटर] की दूरी तय की और कार को गैरेज में वापस पार्क कर दिया, और गैरेज का दरवाजा खुला छोड़ दिया। जब मैं घर पर काम कर रहा था, मैंने गैरेज से चटकने की आवाजें सुनी। मैंने यह देखने का फैसला किया कि आवाजें कहां से आ रही थी, और गैरेज में चलने पर, मुझे धुए का सामना करना पड़ा। मेरे मन में तुरंत यह विचार आया कि 'जब धुआं होता है तो आग भी लगती है,' और मुझे कार को घर के गैरेज से बाहर निकालने की आवश्यकता है।"

अपने घर और वहां रहने वाले अपने जानवरों की रक्षा करने के मकसद से सालाजार ने I-Pace को बाहर निकाला और वह अपने घर के सामने एक गली तक उस कार को ले जाने में कामयाब रहें।

सालाजार ने आगे बताया, "मैं अपना फोन लेने के लिए घर वापस गया और यह भी देखा कि गैरेज का सारा धुआं अब मेरे पूरे घर में भर गया था, क्योंकि एसी यूनिट गैरेज के दरवाजे के ठीक बगल में है। मैंने जगुआर रोडसाइड असिस्टेंस को सहायता के लिए बुलाया। जब मैंने उनके साथ बातचीत समाप्त की तो आग लग चुकी थी। इसके बाद मैंने स्थिति से निपटने के लिए 911 पर कॉल किया। लेकिन यह धीमी गति से जलने वाला नहीं था, एक बार आग लगने के बाद कई पटाखों के समान आवाजें आईं, और कार तेजी से आग की लपटों में घिर गई।"

रिपोर्ट बताती है कि इसके बाद, दमकल विभाग ने आग बुझाने तक वाहन पर फ्लेम रिटार्डेंट फोम डाला।
 
bloe9ba
सालाजार इस मामले में Jaguar से बेहद नाखुश हैं। उन्होंने वेबसाइट को आगे बताया, "मेरी बीमा कंपनी ने एक फोरेंसिक विशेषज्ञ को भेजा, उनकी जांच की, और कार को पूरी तरह से एक नुकसान घोषित किया। दूसरी ओर, जगुआर यह कहते हुए बिल्कुल भी मददगार नहीं हो रही है कि उन्हें अपनी जांच पूरी करने की आवश्यकता है, लेकिन एक बार फिर से आग लगने के जोखिम के कारण, वे ऐसी जगह नहीं ढूंढ पा रहे हैं जहां वे कार को ऊपर उठा सकें, इसलिए उनकी "जांच" रुकी हुई है, और जो हुआ उसके लिए वे कोई जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं।"
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

#ताज़ा ख़बरें
  1. Samsung के Galaxy Z Fold 6, Flip 6 के लिए भारत में प्री-ऑर्डर्स 40 प्रतिशत बढ़े 
  2. Oppo A3X 5G की भारत में इतनी होगी कीमत, लॉन्च से पहले डिजाइन और स्पेसिफिकेशन्स भी लीक
  3. Jio, Airtel, Vi के टैरिफ बढ़ने से BSNL की बल्ले-बल्ले! 25 लाख नए यूजर्स मिले, 2.5 लाख लोग करना चाहते हैं पोर्ट
  4. Nothing Phone 2a Plus इस महीने होगा लॉन्च, सर्टिफिकेशन साइट्स पर हुई लिस्टिंग
  5. भारत के स्मार्टफोन मार्केट में Xiaomi ने दोबारा हासिल किया टॉप स्पॉट
  6. Flipkart GOAT Sale: स्मार्ट टीवी, रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर पर डिस्काउंट
  7. Realme RMX3989 के स्पेसिफिकेशंस आए TENAA सर्टिफिकेशंस पर नजर, जानें सबकुछ
  8. क्रिप्टो एक्सचेंज WazirX के साथ हुआ 24 करोड़ डॉलर का स्कैम, विड्रॉल और डिपॉजिट पर रोक
  9. 50MP कैमरा, 12GB रैम के साथ Maimang 30 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, जानें प्राइस
  10. Airtel ने लॉन्‍च किए 51, 101 और 151 रुपये के डेटा बूस्‍टर प्‍लान, मिलेगा अनलिमिटेड 5G
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »