• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते दिखाई दिया Spider Man, कंपनी ने रिलीज़ किया वीडियो

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते दिखाई दिया Spider-Man, कंपनी ने रिलीज़ किया वीडियो

Hyundai Ioniq 5 का प्रीमियम ट्रिम 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार मात्र 5.2 सेकंड में पकड़ सकता है। इस ट्रिम की टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार की सवारी करते दिखाई दिया Spider-Man, कंपनी ने रिलीज़ किया वीडियो

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कारों की लाइनअप में कंपनी की सबसे प्रीमियम कार है

ख़ास बातें
  • Siper-Man No Way Home फ्रेंचाइज़ी के साथ Hyundai ने बनाया विज्ञापन
  • कार की सवारी करता दिखाई दिया स्पाइडर-मैन
  • सिंगल चार्ज में 460 किलोमीटर चलती है यह कार
विज्ञापन
Hyundai Ioniq 5 जल्द भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकती है। हाल ही में इस कार को भारत में सकड़ों पर दौड़ते देखा गया था। अब, इस कार से जुड़ी एक और लेटेस्ट व दिलचस्प खबर सामने आई है, जहां आप Hyundai USA के लेटेस्ट विज्ञापन में Spider-Man को Ioniq 5 की सवारी करते देख सकते हैं। बता दें कि 16 दिसंबर को Marvel की सुपरहीरो फिल्म Spider-man: No Way Home रिलीज़ होने वाली है और इसके लिए Hyundai ने फिल्म फ्रेंचाइज़ी से हाथ मिलाते हुए एक टीवी कमर्शियल रिलीज़ किया है। कार को ग्लोबल मार्केट में भी दिखाया जा चुका है और इसके सभी स्पेसिफिकेशन्स से भी पर्दा उठ गया है। कंपनी ने इस कार में 77.4kWh क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 460 किलोमीटर तक रेंज निकाल सकता है। तो बिना देरी किए चलिए जानते हैं कि इस टीवी कमर्शियल में ऐसा क्या खास है।

Hyundai USA ने YouTube पर एक टीवी कमर्शियल शेयर किया है, जिसमें आप Spider-Man को Ioniq 5 में देख सकते हैं। यह कमर्शियल माज़ाकिया तरीके से पिछली Spider-Man: Far From Home और अपकमिंग Spider-man: No Way Home मूवी के बीच की कड़ी को दिखाता है। कमर्शियल की शुरुआत में स्पाइडर-मैन को दुनिया से छिपते हुए एक होटल में दिखाया गया है। यदि आपने पिछली फिल्म नहीं देखी है, तो बता दें कि 'फार फ्रॉम होम' में स्पाइडर-मैन Mysterio नाम के विलन से लड़ा था, लेकिन इसमें स्पाइडर-मैन की पहचान उजागर हो गई थी। आने वाली मूवी की कहानी इससे आगे की है, जहां स्पाइडर-मैन अपनी पहचान वापस छिपाने के लिए Doctor Strange की मदद लेता है, लेकिन इस प्रक्रिया में कुछ गड़बड़ हो जाती है।

नया विज्ञापन इसी कहानी की झलक दिखाता है, जहां स्पाइडर-मैन होटल से कही के जाने के लिए निकलता है और बाहर आकर देखता है कि दूर-दूर तक कोई इमारत या पोल नहीं है, जिनकी मदद से वह जाल के जरिए झूलते हुए जाए। वह रोड पर पैदल चलने लगता है और पीछे से उसका दोस्त Ioniq लेकर आता है। स्पाइडर मैन इस इलेक्ट्रिक कार में बैठ जाता है और उसका दोस्त कार की खासियतें गिनाने लगता है। इसके बाद स्पाइडर-मैन कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में मौजूद नेविगेशन फीचर का इस्तेमाल करता है और एक लोकेशन डालता है, जो डॉक्टर स्ट्रेंज के घर की लोकेशन हो सकती है। फैंस को यह कमर्शियल काफी पसंद आने वाला है। आप इस कमर्शियल को नीचे देख सकते हैं।



Ioniq 5 की बात करें, तो यह Hyundai की सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है। यह न केवल देखने में आधुनिक और खूबसूरत लगती है, बल्कि इसकी पावर आपको यह महसूस नहीं होने देगी कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। कंपनी ने इस कार में 77.4kWh क्षमता का बैटरी पैक दिया है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 460 किलोमीटर तक रेंज निकाल सकती है। इसकी एक अन्य खासियत इसकी चार्जिंग क्षमता है। कंपनी का दावा है कि इस कार को 10 से 80 प्रतिशत तक मात्र 18 मिनट में चार्ज किया जा सकता है और मात्र 5 मिनट की चार्जिंग इस इलेक्ट्रिक कार को 100 किलोमीटर तक दौड़ा सकती है। निश्चित तौर पर ये प्रभावशाली आंकड़े हैं।

केवल रेंज ही नहीं, इसकी पावर भी प्रभावित करती है। Hyundai Ioniq 5 क्रॉसओवर में दो ट्रिम मिलते हैं। सिंगल मोटर ट्रिम 225 hp और 258 lb-ft का मैक्स टार्क जनरेट करता है और कंपनी का दावा है कि यह कार को 7.4 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है। एक ऑल-व्हील ड्राइव ट्रिम भी है, जो डुअल-मोटर सेटअप के साथ आता है। यह ट्रिम 302 hp और 446 lb-ft का आउटपुट जनरेट करता है और 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार मात्र 5.2 सेकंड में पकड़ सकता है। इसके टॉप ट्रिम की टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

कार के अन्य आकर्षक फीचर्स की बात करें, तो इसमें 12 इंच का ट्चस्क्रिन सिस्टम मिलता है और गियर सेलेक्टर को स्टीयरिंग व्हील के पीछे दिया गया है। इस क्रॉसओवर मॉडल में कंपनी ने पॉप अप डोर हैंडल्स, विशाल ब्लैक रूफ और 20 इंच के खूबसूरत एलॉय व्हील दिए हैं।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

नितेश पपनोई Nitesh has almost seven years of experience in news writing and reviewing tech products like smartphones, headphones, and smartwatches. At Gadgets 360, he is covering all ...और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. Infinix Note 40 5G फोन 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी, 33W चार्जिंग के साथ लॉन्च, जानें कीमत
  2. OnePlus Ace 3 Pro पर आई नई जानकारी, 4 कैमरों और 100W चार्जिंग के साथ होगा पेश!
  3. Honor Magic V Flip में हो सकता है बड़ा कवर डिस्प्ले, सर्कुलर कैमरा आइलैंड
  4. Hero MotoCorp जल्द लॉन्च करेगी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर
  5. Xiaomi ने लॉन्च किया HDR सपोर्ट और 5-इंच डिस्प्ले के साथ आने वाला डोरबेल कैमरा, जानें कीमत
  6. Apple के iPhone 16 Pro Max में हो सकता है 48 मेगापिक्सल अपग्रेडेड मेन कैमरा
  7. Paytm में हो सकती है छंटनी, सेल्स में गिरावट जारी
  8. Vivo S19, S19 Pro कैमरा सेटअप का हुआ खुलासा, जानें सबकुछ
  9. Sonos Ace: इस वायरलेस हेडफोन में है 30 घंटे की बैटरी लाइफ और Dolby हेड-ट्रैकिंग फीचर, जानें कीमत
  10. सूर्यग्रहण बहुत दूर है! उससे पहले आसमान में दिखेंगे 6 ग्रह, जानें डिटेल
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »