• होम
  • इंटरनेट
  • ख़बरें
  • Honda ने लॉन्च किया नया Activa 6G, H Smart टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे सिक्योरिटी फीचर्स

Honda ने लॉन्च किया नया Activa 6G, H-Smart टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे सिक्योरिटी फीचर्स

कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में एक स्मार्ट फाइंड फीचर दिया गया है जिससे यूजर स्मार्ट की के इस्तेमाल से स्कूटर को खोज सकता है। इस की से यूजर फिजिकल की का इस्तेमाल किए बिना स्कूटर को लॉक और अनलॉक कर सकता है

Honda ने लॉन्च किया नया Activa 6G, H-Smart टेक्नोलॉजी के साथ मिलेंगे सिक्योरिटी फीचर्स

इसमें कंपनी की H-Smart टेक्नोलॉजी दी गई है

ख़ास बातें
  • नए एक्टिवा का शुरुआती प्राइस 74,536 रुपये (एक्स-शोरूम) है
  • यह एक्टिवा का नया प्रीमियम वेरिएंट है
  • इस स्कूटर में एक स्मार्ट फाइंड फीचर दिया गया है
विज्ञापन
देश की बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में से एक Honda Motorcycle and Scooter (HMSI) ने नया Activa 6G लॉन्च किया है। इसमें कंपनी की H-Smart टेक्नोलॉजी दी गई है। यह एक्टिवा का नया प्रीमियम वेरिएंट है। टू-व्हीलर मार्केट में एक्टिवा पहले ही सबसे लोकप्रिय स्कूटर है। नए एक्टिवा का शुरुआती प्राइस 74,536 रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

इसे स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट के तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है, जिनके प्राइस क्रमशः 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये (एक्स-शोरूम) हैं। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में एक स्मार्ट फाइंड फीचर दिया गया है जिससे यूजर स्मार्ट की के इस्तेमाल से स्कूटर को खोज सकता है। इस की से यूजर फिजिकल की का इस्तेमाल किए बिना स्कूटर को लॉक और अनलॉक कर सकता है। यह की स्कूटर के दो मीटर के दायरे में होने पर उसके इंजन को स्टार्ट कर सकती है। इसमें इंजन स्टार्ट और स्टॉप स्विच भी दिया गया है। 

Honda Activa H-Smart में बड़ा व्हीलबेस, नया पासिंग स्विच और DC LED हेडलैम्प दिया गया है। इसमें 12-इंच एलॉय व्हील्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलेगा। कंपनी ने इस स्कूटर के इंजन को भी पहले से पावरफुल बनाने का दावा किया है। इसके 110 cc PGM-FI इंजन के साथ एनहांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी है। नया एक्टिवा मार्केट में पहले से मौजूद TVS Jupiter और Hero Maestro जैसे स्कूटर्स को टक्कर देगा। 

इस स्कूटर में मौजूद H-Smart टेक्नोलॉजी में एंटी-थेफ्ट सिस्टम शामिल होगा। कंपनी पहले से अपने स्कूटर्स के प्रीमियम वर्जन में होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम की पेशकश करती है। कंपनी के अन्य टू-व्हीलर्स में भी इसे शामिल किए जाने की संभावना है। पिछला वर्ष टू व्हीलर सेगमेंट के कमजोर रहा था। टू-व्हीलर्स की दिसंबर रिटेल सेल्स घटकर 11,33,138 यूनिट्स रह गई। यह पिछले तीन वर्षों में दिसंबर में सबसे कम रिटेल सेल्स थी। इससे पिछले वर्ष यह आंकड़ा 12,75,894 यूनिट्स का था। इस गिरावट के कारणों में महंगाई में बढ़ोतरी और स्लोडाउन जैसे कारण शामिल हैं। Hero MotoCorp की दिसंबर में सेल्स 1,13,634 यूनिट्स की गिरावट के साथ 3,30,175 यूनिट्स की रही। कंपनी ने इससे पिछले वर्ष दिसंबर 4,43,809 यूनिट्स बेची थी। हीरो मोटोकॉर्प का मार्केट शेयर 34.78 प्रतिशत से घटकर 29.14 प्रतिशत रह गया। पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री बढ़ने का भी इस मार्केट पर असर पड़ा है। 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

आकाश आनंद

Gadgets 360 में आकाश आनंद डिप्टी न्यूज एडिटर हैं। उनके पास प्रमुख ...और भी

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »