• होम
  • गेमिंग
  • ख़बरें
  • Battlegrounds Mobile India के लेटेस्ट अपडेट में आई होली धमाका थीम और नया प्लेग्राउंड!

Battlegrounds Mobile India के लेटेस्ट अपडेट में आई होली धमाका थीम और नया प्लेग्राउंड!

Battlegrounds Mobile India के लेटेस्ट अपडेट 1.9.0 में सबसे बड़ा आकर्षण इसमें दिया गया होली धमाका थीम मोड है।

Battlegrounds Mobile India के लेटेस्ट अपडेट में आई होली धमाका थीम और नया प्लेग्राउंड!
ख़ास बातें
  • नए अपडेट में गेम की ऑडियो क्वालिटी में भी सुधार किया गया है।
  • कंपनी ने सोसनोवाका ब्रिज में भी इम्प्रूवमेंट किए हैं।
  • गेम में एक प्लेग्राउंड भी जोड़ा गया है जो साइज में काफी चौड़ा है।
विज्ञापन
Battlegrounds Mobile India (BGMI) में कंपनी ने होली धमाका (Holi Dhamaka) नाम से 1.9.0 वर्जन अपडेट किया है। अपडेट के माध्यम से गेम में फेस्टिव थीम मोड और दो स्काई आईलैंड को जोड़ा गया है। गेम के मार्च अपडेट को खासतौर पर होली के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें होली धमाका थीम मोड के साथ-साथ रेनबो प्लाजा और कैम्प भी दिया गया है। गेम का ये लेटेस्ट अपडेट अपने साथ एक नया प्लेग्राउंड भी लाया है जो ज्यादा चौड़ा है और इसमें एक इनडोर शूटिंग रेंज भी है। इन सबके अलावा कई और इम्प्रूवमेंट्स भी गेम में किए गए हैं। 

Battlegrounds Mobile India के लेटेस्ट अपडेट 1.9.0 में सबसे बड़ा आकर्षण इसमें दिया गया होली धमाका थीम मोड है। इसे आप इरेंगल (Erangel) के बॉटम में दाईं ओर दिए गए एरो बटन और रैंक्ड टैब (Ranked tab) के अंदर लिविक (Livik) मैप्स में जाकर एक्टिवेट सकते हैं। 

होली धमाका थीम मोड (Holi Dhamaka Theme Mode) में जाने के बाद इरेंगल और लिविक मैप्स में दो अलग अलग स्काई आईलैंड दिखाई देते हैं। इनमें अलग अलग इलाके हैं और उनकी अपनी अलग फीचर्स हैं। स्काई आईलैंड में लैंड करने के बाद आप पाएंगे कि आपके कैरेक्टर का चेहरा इमोजी जैसे सर्कल में बदल जाता है। दुश्मन के वार करने पर यह बड़ा हो जाता है। यह तब तक बढ़ता रहता है जब तक कैरेक्टर हार नहीं जाता है और फिर यह हवा में तैरने लगता है। टीम के साथी उड़ रहे प्लेयर को शूट करके बचा सकते हैं। 

प्रत्येक स्काई आइलैंड में चार सेक्टर दिए गये हैं और हर एक सेक्टर में अलग अलग रंगों के Hex Shop कॉइन दिखाई देते हैं। अगर आप अपने कैरेक्टर के चेहरे से मिलते रंग के कॉइन जमा करते हैं, तो आप उन कॉइन्स को तेजी से इकट्ठा कर पाएंगे। आप स्काई आइलैंड के आसपास ट्रांसफॉर्मेशन डिवाइस की मदद से अपने फेस का रंग भी बदल सकते हैं। स्काई आईलैंड पर इकट्ठे किए गए कॉइन्स को आप ग्राउंड पर आने के बाद भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

टाइम खत्म होने के बाद प्लेयर ग्राउंड पर गिर जाते हैं। आईलैंड पर दुश्मन से हार जाने के बाद भी आप ग्राउंड पर आ जाते हैं। इसके अलावा आप स्काई आईलैंड से जमीन पर आने के लिए छलांग भी लगा सकते हैं। 

Holi Dhamaka अपडेट में Erangel के चारों ओर Rainbow Plaza और Camp भी दिया गया है। इन जोन्स में नए इलाके जोड़े गए हैं। रेनबो स्क्वायर और कैम्प में एक बाइसाइकिल को व्हीकल के रूप में जोड़ा गया है। इससे आप ऊंची छलांग लगा सकते हैं और आपको किसी बैटरी या ईंधन की जरूरत भी नहीं पड़ती है। हालांकि, साइकिल की सवारी करते समय आपको दुश्मन से ज्यादा खतरा होगा क्योंकि इस दौरान आप हथियारों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। 

इन सबके अलावा, गेम में एक प्लेग्राउंड भी है जो साइज में काफी चौड़ा है। यह इनडोर शूटिंग रेंज के साथ आता है जहां पर प्लेयर फायरआर्म के साथ शूटिंग की प्रैक्टिस कर सकते हैं। 

कंपनी ने सोसनोवाका ब्रिज में भी इम्प्रूवमेंट किए हैं। मिलिट्री बेस को जोड़ने वाला ब्रिज ज्यादा चौड़े रोड के साथ आता है। इसके अलावा बंकरों में भी सुधार किए गए हैं। रैंक्ड और अनरैंक्ड मैच में रैंडम मोड भी जोड़ा गया है। यह गेमर्स को उनकी पसंद का मैप सिलेक्ट करने में मदद करता है और वो रैंडम मैच खेल पाते हैं। 

नए अपडेट में ऑडियो क्वालिटी में भी सुधार किया गया है, इससे गेमर्स को Arena Mode में कदमों की चाप और गनफायर बेहतर तरीके से सुनाई देगी। Livik:Aftermath मैप में भी सुधार किए गए हैं। इसमें इनडोर बिल्डिंग स्ट्रक्चर और मोडिफाइड अर्बन जोन भी शामिल किए गए हैं। जल्द ही यह अपडेट आपकी डिवाइस तक पहुंच जाएगा, लेकिन डेवलेपर ने अभी तक इसकी रोलआउट डेट के बारे में पुष्टि नहीं की है।

Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. 16GB रैम, 50MP कैमरा, 90W चार्जिंग वाले Redmi Turbo 3 का नया कलर वेरिएंट लॉन्‍च
  2. Vivo Y200t, Y200 GT Launched: 50MP कैमरा, 6000mAh बैटरी के साथ वीवो के ये 2 फोन लॉन्च
  3. वैज्ञानिकों ने ब्रह्मांड में ढूंढीं 7 खास जगहें, क्‍या हो सकता है वहां? जानें
  4. PUBG Mobile ने की SSC नॉर्थ अमेरिका के साथ साझेदारी, प्लेयर्स को मिलेगा 482KM स्पीड वाली सुपरकार चलाने का मौका
  5. बिजनेस करने वालों के लिए HMD ने लॉन्‍च किया खास फोन! मिलेगी तगड़ी सिक्‍यो‍रिटी, जानें प्राइस
  6. Samsung Galaxy Book4 Edge की कीमत हुई लीक, जानें सबकुछ
  7. CMF Phone (1) जल्द होगा 50MP कैमरा, 8GB RAM के साथ लॉन्च, जानें सबकुछ
  8. Vivo X Fold 3 Pro भारत में 5700mAh बैटरी, 100W फास्ट चार्जिंग के साथ होगा लॉन्च! Flipkart पर टीज
  9. Motorola Razr, Motorola Razr 50 Ultra के रेंडर्स ऑनलाइन आए नजर, जानें स्पेसिफिकेशंस
  10. Uber कैब कंपनी की बसें भी चलेंगी दिल्ली में! मिली मंजूरी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »