Samsung Galaxy S21 हो सकता है अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा से लैस

Samsung Galaxy S21 को लेकर आ रही ये खबरें केवल अटकले हो सकती हैं। इससे पहले भी सैमसंग ने Galaxy S10 सीरीज़ से सीधा गैलेक्सी एस20 पर छलांग लगाई थी। इस बीच Galaxy S11 को छोड़ दिया गया था। हो सकता है कि एस20 के बाद एस21 नाम की कोई सीरीज़ आए ही न।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Samsung Galaxy S21 हो सकता है अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा से लैस

Oppo और Xiaomi भी अपने प्रोटोटाइप में दे चुके हैं अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा

ख़ास बातें
  • Samsung Galaxy S21 में सबसे पहले आ सकता है अंडर-स्क्रीन कैमरा
  • इससे पहले Oppo और Xiaomi के प्रोटोटाइप में देखी गई है यह टेक्नोलॉजी
  • सैमसंग का नेक्स्ट जनरेशन फोन 'गैलेक्सी एस21' हो सकता है
Samsung ने अपनी Galaxy S20 सीरीज़ को घोषणा फरवरी में की थी, और अब इसके नेक्सट जनरेशन गैलेक्सी एस सीरीज़ फोन की खबरें ऑनलाइन सामने आने लगी हैं। एक टिप्सटर का दावा है कि कथि Galaxy S21 फोन में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फीचर होगा। ज्यादा स्क्रीन स्पेस पाने की चाहत में कंपनी द्वारा अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया जाना, बेहद ही जाहिर-सा कदम है।

टिप्सटर Ice universe के ट्वीट के मुताबिक, संभावना है कि Samsung अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। ट्वीट के अनुसार सैमसंग इस अंडर-स्क्रीन कैमरा टेक्नोलॉजी को सबसे पहले Galaxy S21 में दे सकता है। गैलेक्सी एस21 का उल्लेख यह दर्शाता है कि सैमसंग का नेक्सट जनरेशन गैलेक्सी एस सीरीज़ स्मार्टफोन 'गैलेक्सी एस21' के नाम से जाना जा सकता है। हालांकि, यह सब बस अटकले हैं। इससे पहले भी सैमसंग Galaxy S10 सीरीज़ से सीधा गैलेक्सी एस20 पर छलांग लगाई है। इस बीच Galaxy S11 को छोड़ दिया गया था। हो सकता है कि एस20 के बाद एस21 नाम की कोई सीरीज़ आए ही न। खैर! इस बाबत सैमसंग ने अब तक कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है, तो इस तरह की खबरों के केवल अफवाहों के तौर पर लिया जा सकता है।

आपको बता दें, इससे पहले Oppo और Xiaomi ने फोन के प्रोटोटाइप में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिखाया था। लेकिन, SamMobile की रिपोर्ट के अनुसार उन कैमरों से ली गई तस्वीरों की क्वालिटी थोड़ी कम आकर्षक थी। हालांकि, समस्या कम उस क्षेत्र में कम लाइटिंग और पिक्सल काउंट का था, जहां सेल्फी कैमरा रखा गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि सैमसंग दुनिया की बेस्ट ओलेड पैनल बनाता है, तो इस तरह की समस्या को अगर कोई दूर कर सकता है तो वो है सैमसंग।

हमने सेल्फी कैमरा के कई इम्पलिमेंटेशन देखे हैं, जो कि बेहतर स्क्रीन रियल इस्टेट के साथ अनिन्टरप्टिड डिस्प्ले प्रदान करते हैं। जिसमें नॉच होते हैं, जो कि बड़े और छोटे दोनों होते हैं, होल-पंच डिस्प्ले होता है और पॉप-अप सेल्फी कैमरा होता है। हालांकि, पॉप-अप सेल्फी कैमरा ज्यादा स्क्रीन स्पेस प्रदान करता है। वहीं, सैमसंग होल-पंच, नॉच डिज़ाइन और पक्यूल्यर रोटेटिंग कैमरा डिज़ाइन पर एक्सपेरिमेंट कर रहा है। 
 
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com