OnePlus Nord को मिला पहला अपडेट, कैमरा को बनाया गया और बेहतर

यह अपडेट वनप्लस नॉर्ड में कोई इंटरफेस-स्तर का बदलाव लेकर नहीं आया है, बल्कि इसमें फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कैमरा ऑप्टिमाइज़ेशन आदि शामिल है।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
OnePlus Nord को मिला पहला अपडेट, कैमरा को बनाया गया और बेहतर

भारत में 21 जुलाई को लॉन्च हुआ था OnePlus Nord

ख़ास बातें
  • OnePlus Nord का यह अपडेट डेप्थ सेंसर में लाता है सुधार
  • इस अपडेट का साइज़ है 103 एमबी
  • वनप्लस नॉर्ड की सेल 4 अगस्त से होगी शुरू
OnePlus Nord को अपना पहला सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू हो गया है। बता दें, यह स्मार्टफोन भारत में 21 जुलाई को ही लॉन्च किया गया है, जिसकी सेल 4 अगस्त से शुरू होगी। फोन की सेल शुरू होने से पहले इस फोन को अपना पहला सॉफ्टवेयर अपडेट मिल चुका है। हालांकि, यह अपडेट वनप्लस नॉर्ड में कोई इंटरफेस-स्तर का बदलाव लेकर नहीं आया है, बल्कि इसमें फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कैमरा ऑप्टिमाइज़ेशन आदि शामिल है। इसके अलावा इस वनप्लस नॉर्ड अपडेट में सिस्टम स्टेबिल्टी को इम्प्रूव किया गया है और वीडियो कॉलिंग प्रफोर्मेंस को ऑप्टिमाइज़ किया गया है। वनप्लस ने फिलहाल इस अपडेट को रिव्यू यूनिट के लिए रोलआउट किया है। हालांकि, संभावना है कि यह अपडेट रिटेल वर्ज़न स्मार्टफोन में प्रीलोडेड आ सकता है।

OnePlus Nord के इस लेटेस्ट OxygenOS अपडेट का वर्ज़न 10.5.1 है। इसमें ऑप्टिमाइज्ड वीडियो कॉलिंग परफॉर्मेंस के साथ-साथ डेप्थ सेंसर इफेक्ट और इंडोर इमेज़ क्वालिटी को ऑप्टिमाइज़ करके रियर कैमरा परफॉर्मेंस में भी सुधार किया गया है। इसके अलावा, 4K 60fps वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए पावर क्षमता को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है। ऐसे में यह लेटेस्ट अपडेट वनप्लस नॉर्ड की पूरे कैमरा अनुभव और सिस्टम की स्थिरता को सुधारता है।
oneplus


OnePlus ने इस अपडेट को OxygenOS 10.5.1.AC01DA वर्ज़न के साथ रोलआउट किया है। इस अपडेट का साइज़ 103 एमबी है।

याद दिला दें, वनप्लस नॉर्ड 21 जुलाई मंगलवार को लॉन्च किया गया था, जो कि तीन कन्फिग्यरेशन में आता है। भारत में वनप्लस नॉर्ड की शुरुआती कीमत 24,999 है। कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह फोन ब्लू मार्बल और ग्रे ऑनिक्स रंग में उपलब्ध होगा।
 
 

OnePlus Nord specifications, features

डुअल-सिम OnePlus Nord एंड्रॉयड 10 पर आधारित OxygenOS 10.5 पर चलेगा। इसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। यह नाइट मोड, रीडिंग मोड और वीडियो इनहांसर जैसे फीचर्स से लैस है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर और 12 जीबी तक LPDDR4x RAM दिए गए हैं।

OnePlus Nord के पिछले हिस्से पर चार कैमरे मौज़ूद हैं। यहां पर एफ/ 1.75 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। गौर करने वाली बात है कि इसी प्राइमरी सेंसर का इस्तेमाल OnePlus 8 में हुआ है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए वनप्लस नॉर्ड में डुअल सेल्फी कैमरा सेटअप है। आगे की तरफ 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

वनप्लस नॉर्ड अल्ट्राशॉट एचडीआर, नाइटस्केप, सुपर मैक्रो, पोर्ट्रेट, प्रो मोड, पनोरमा, एआई सीन डिटेक्शन, RAW इमेज और अल्ट्रा वाइड सेल्फी जैसे फीचर्स से लैस है। फोन में 4K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता है।

OnePlus Nord की इनबिल्ट स्टोरेज 256 जीबी तक जाती है। स्टोरेज बढ़ाने की कोई सुविधा नहीं है। कनेक्टिविटी फीचर्स में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट भी है।

OnePlus Nord की बैटरी 4,115 एमएएच की है जो वार्प चार्ज 30टी को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.3x73.3x8.2 मिलीमीटर है और वज़न 184 ग्राम।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Built well, comfortable design
  • 90Hz AMOLED display
  • 5G-ready processor
  • Good daylight camera performance
  • Solid battery life
  • कमियां
  • Average low-light image quality
डिस्प्ले6.44 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी
फ्रंट कैमरा32-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल
रियर कैमरा48-मेगापिक्सल + 8-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल
रैम12 जीबी
स्टोरेज256 जीबी
बैटरी क्षमता4115 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया? सरकार को पता नहीं...
  2. TCL 10 5G UW ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें अन्य खूबियां
  3. Instagram पर जुड़े 3 नए फीचर्स, अब 1 घंटे नहीं बल्कि 4 घंटे तक रहे सकते हैं लाइव
  4. LG Velvet स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन
  5. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन व पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  6. Vu Masterpiece TV 85 इंच 4K HDR QLED पैनल के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
  7. OnePlus Watch का लॉन्च टाले जाने का दावा
  8. LG Wing रोटेटिंग स्क्रीन के साथ आज देगा भारत में दस्तक, यहां देखें लॉन्च लाइवस्ट्रीम
  9. Huawei Nova 8 में होगा 66 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, मिला सर्टिफिकेशन
  10. Apple की राह चल सकती है Samsung, Galaxy S21 में नहीं होगा चार्जर और हेडफोन!
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com