Nokia 8.1 को लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच मिलने की खबर

कई Nokia 8.1 यूज़र्स ने लेटेस्ट अपडेट के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए हैं।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Nokia 8.1 को लेटेस्ट एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच मिलने की खबर
ख़ास बातें
  • Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है
  • स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है नोकिया 8.1 में
  • रैम और स्टोरेज पर आधारित Nokia 8.1 के दो विकल्प हैं
Nokia 8.1 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित नया अपडेट मिलने की खबर है। यह अपडेट फोन के लिए अप्रैल महीने का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आता है। एंड्रॉयड पाई पर आधारित Nokia 8.1 के लिए यह अपडेट भारत में ज़ारी हो गया है। लेकिन अप्रैल महीने के सिक्योरिटी पैच के अलावा यह अपडेट और कुछ नहीं लाता है। नोकिया 8.1 के लिए जारी किए गए इस अपडेट का बिल्ड नंबर V2.59E है और यह 238.3 एमबी का है। अपडेट को ओवर द एयर रिलीज किया जा रहा है।

नोकिया 8.1 के लिए ज़ारी किए गए एंड्रॉयड पाई पर आधारित इस अपडेट के बारे में जानकारी सबसे पहले NokiaPowerUser द्वारा दी गई। फिलहाल, इस अपडेट को भारत और पॉलैंड में उपलब्ध कराया गया है। कई Nokia 8.1 यूज़र्स ने लेटेस्ट अपडेट के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर साझा किए हैं। हमारा सामने जर्मन भाषा में लिखे एक ट्वीट से भी हुआ जिसमें अपडेट का स्क्रीनशॉट अटैच था। संभवतः जर्मनी में भी Nokia 8.1 यूज़र्स के लिए एंड्रॉयड पाई पर आधारित यह अपडेट ज़ारी हुआ है।

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह अपडेट कोई नया फीचर नहीं लाता है। चेंजलॉग में ज़िक्र है कि यह सिस्टम की स्टेब्लिटी को बेहतर बनाता है और यूज़र इंटरफेस को भी बेहतर बनाया गया है। अगर आपको अप्रैल महीने का सिक्योरिटी पैच नहीं मिला है तो Settings > About Phone > System updates में जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।
 

Nokia 8.1 स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम Nokia 8.1 स्टॉक एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलेगा। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। यानी नियमित तौर पर फोन को सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की गारंटी है। स्मार्टफोन में 6.18 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2244 पिक्सल) डिस्प्ले है। आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है और यह 81.5 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आएगा। Nokia 8.1 में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। क्लॉक स्पीड 2.2 गीगाहर्ट्ज़ है। जुगलबंदी के लिए 4/ 6 जीबी रैम मौज़ूद हैं।

Nokia 8.1 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। यह कार्ल ज़ाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइज़ेशन और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है। सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह फिक्स्ड फोकस लेंस है जिसका काम डेप्थ आंकना है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस लेंस दिया गया है। कंपनी ने इस फोन में बोथी फीचर होने की बात की है। इसकी मदद से यूज़र एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें ले पाएंगे। इस फॉर्मेट में वीडियो रिकॉर्ड करना भी संभव होगा। डुअल रियर कैमरा सेटअप से यूज़र बोकेह इफेक्ट वाले पोर्ट्रेट शॉट बना पाएंगे।

नोकिया 8.1 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 64 जीबी और 128 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 400 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, वीओवाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है। यह टू टोन डिजाइन के साथ आता है। इसे 6000 सीरीज़ एल्यूमिनियम से बनाया गया है।

Nokia 8.1 की बैटरी 3,500 एमएएच की है। इसके बारे में 22 घंटे तक के टॉक टाइम, 24 दिनों तक के स्टैंडबाय टाइम और 11 घंटे तक वीडियो प्लेबैक का दावा किया गया है। कंपनी ने फोन में 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग होने का दावा किया है। इसका डाइमेंशन 154.8x75.76x7.97 मिलीमीटर है और वज़न 178 ग्राम।
  • डिज़ाइन
  • डिस्प्ले
  • सॉफ्टवेयर
  • परफॉर्मेंस
  • बैटरी लाइफ
  • कैमरा
  • वैल्यू फॉर मनी
  • खूबियां
  • Excellent construction quality
  • Bright, vibrant HDR display
  • Android One
  • कमियां
  • Specifications aren’t very competitive
  • Poor low-light camera performance
डिस्प्ले6.18 इंच
प्रोसेसरक्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710
फ्रंट कैमरा20-मेगापिक्सल
रियर कैमरा12-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल
रैम4 जीबी
स्टोरेज64 जीबी
बैटरी क्षमता3500 एमएएच
ओएसएंड्रॉ़यड
रिज़ॉल्यूशन1080
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

गैजेट्स 360 स्टाफ मैं भी गैजेट्स 360 के लिए ही काम करता/करती हूं, लेकिन नाम नहीं ... और भी »
पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. OnePlus 8 Lite हो सकता है OnePlus Z के नाम से लॉन्च
  2. Xiaomi ला सकती है बजट 5जी फोन, Redmi Note सीरीज़ के फोन को मिला सर्टिफिकेशन
  3. OnePlus 8 Pro की कथित तस्वीर लॉन्च से पहले आई सामने
  4. Xiaomi Mi Note 10 Lite में पांच रियर कैमरे और स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर होने का दावा
  5. Samsung Galaxy M11 लॉन्च, तीन रियर कैमरे और 5,000 एमएएच बैटरी है खासियत
  6. Redmi 9 की वास्तविक तस्वीरें लीक, चार रियर कैमरे और हीलियो जी80 प्रोसेसर से हो सकता है लैस
  7. OnePlus लाने वाली है ऑलवेज़ ऑन डिस्प्ले फीचर, OnePlus 8 सीरीज़ से आगाज़ संभव
  8. Samsung Galaxy M01 को मिला वाई-फाई सर्टिफिकेशन, स्पेसिफिकेशन लीक
  9. WhatsApp Status में अब 15 सेकेंड से लंबा वीडियो नहीं होगा अपलोड, जानें कारण
  10. OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 के कैमरा सेटअप के बारे में मिली जानकारी
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
गैजेट्स 360 स्टाफ को संदेश भेजें
* से चिह्नित फील्ड अनिवार्य हैं
नाम: *
 
ईमेल:
 
संदेश: *
 
2000 अक्षर बाकी
 
 
 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com