30,000mAh बैटरी क्षमता वाला Mi Boost Pro Power Bank भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Mi Boost Pro Power Bank 16-लेयर एडवांस चिप प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो कि डिवाइस को ओवरहीटिंग, करंट और शॉर्ट सर्किट से बचाता है।

30,000mAh बैटरी क्षमता वाला Mi Boost Pro Power Bank भारत में लॉन्च, जानें कीमत

यह पावर बैंक सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा

ख़ास बातें
  • Mi Boost Pro Power Bank की शीपिंग 15 मई से होगी शुरू
  • मी बूस्ट प्रो पावर बैंक में 18W आउटपुट और 24W इनपुट मौजूद है
  • पावर बैंक में मौजूद है Lithium polymer बैटरी
विज्ञापन
Mi Boost Pro Power Bank को 30,000mAh बैटरी क्षमता के साथ भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह पावर बैंक पावर डिलीवरी (PD) 3.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए फास्ट रिचार्जिंग और एडवांस 16-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन आदि फीचर्स शामिल हैं। Xiaomi के अनुसार, PD 3.0 के जरिए इस पावर बैंक को 24 वॉट अधिकतम पावर पर 7.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस डिवाइस में हाई-डेंसिटी लिथियम पॉलिमर बैटरीज़ भी दी गई हैं, जिनकों लेकर कहा गया है कि यह चार्जिंग कनवर्ज़न रेट को इम्प्रूव और डिस्चार्ज वॉल्टेज को स्टेब्लाइज़ करेंगे। इस पावर बैंक की फिलहाल क्राउडफंडिंग ज़ारी की गई है।
 

Mi Boost Pro Power Bank price in India, availability

क्राउडफंडिंग के जरिए Mi Boost Pro Power Bank को प्रति यूनिट 1,999 रुपये में बेचा जा रहा है। हालांकि, क्राउडफंडिंग के बाद इस पावर बैंक को 3,499 रुपये में बेचा जाएगा। यह पावर बैंक सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद के लिए उपलब्ध होगा।
 

Mi Boost Pro Power Bank features

मी बूस्ट प्रो पावर बैंक में तीन पोट्स फीचर किए गए हैं, जिसमें से दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट है और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। यूएसबी टाइप-ए पोर्ट का इस्तेमाल कम्पेटिबल डिवाइस के साथ-साथ खुद पावर बैंक को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। यूज़र पावर बैंक को माइक्रो-यूएसबी केबल के जरिए भी चार्ज कर सकते हैं। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है, जो कि एक साथ तीन डिवाइस को चार्ज कर सकता है। हालांकि, यह साफ नहीं है कि एक समय में यह तीनों डिवाइस को 18 वॉट पर चार्ज करता है या नहीं।  

फास्ट चार्जिंग क्षमता की बात करें, तो मी बूस्ट प्रो पावर बैंक Power Deliver 3.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिसमें यूएसबी टाइप-सी से यूएसबी टाइप-सी (इनपुट/आउटपुट) चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। इसके साथ ही इसमें यूएसबी टाइप-सी से लिथियम पार्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद है। यूएसबी टाइप-सी से यूएसबी टाइप-सी के साथ पावर बैंक 24 वॉट अधिकतम पावर पर चार्जिंग प्रदान करता है। शाओमी के अनुसार, यह पावर बैंक को 7.5 घंटे में फुल चार्ज करता है।

Xiaomi का कहना है कि Mi Boost Power Bank हाई-डेंसिटी लिथियम पॉलिमर बैटरी से लैस है। इन बैटरियों में एडवांस रसिस्टेंस-कपैसिटन्स सेंसर लगे हैं, जो डिवाइस को सुरक्षित बनाते हैं, चार्जिंग कनवर्ज़न रेट्स में सुधार करते हैं और डिस्चार्जिंग वॉल्टेज को स्थिर करते हैं।

इस पावर बैंक में स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर और छोटे गैजेट्स के लिए लो पावर चार्जिंग मोड भी दिया गया है। पावर बटन को डबल दबाने पर पावर बैंक 2-hour low charging mode में आ जाता है, जो कि वायरलेस इयरफोन और स्मार्ट बैंड जैसे डिवाइसेस को चार्ज करता है। साथ ही, Mi Boost Pro Power Bank 16-लेयर एडवांस चिप प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो कि डिवाइस को ओवरहीटिंग, करंट और शॉर्ट सर्किट से बचाता है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

#ताज़ा ख़बरें
  1. सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारत में की 80 लाख टू-व्हीलर्स की मैन्युफैक्चरिंग
  2. Honor X9b 5G पर बंपर छूट, Rs 18,999 में खरीदें! Amazon पर ऐसे मिलेगी डील
  3. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, बिटकॉइन का प्राइस 61,000 डॉलर से ज्यादा
  4. Vivo V30e स्‍मार्टफोन भारत में 2 मई को होगा लॉन्‍च, मिलेंगे ये तगड़े फीचर्स
  5. Gold Volcano : हर रोज Rs 5 लाख का सोना ‘हवा’ में उड़ा रहा यह ज्‍वालामुखी, जानें पूरी खबर
  6. BrahMos : भारत आज फ‍िलीपीन को देगा ब्रह्मोस मिसाइलों का पहला सेट, जानें इसकी खूबियां
  7. सैटेलाइट इंटरनेट के दिन आ गए! Elon Musk की स्‍टारलिंक को जल्‍द मिल सकती है सरकार से मंजूरी
  8. OnePlus Ace 3 Pro के स्पेसिफिकेशंस, डिजाइन का हुआ खुलासा, जानें क्या होगा खास
  9. Moto E14 में होगी 5000mAh बैटरी, 20W चार्जिंग, TDRA सर्टिफिकेशन में दिखा फोन
  10. लोकसभा चुनाव का बजा बिगुल, Google ने अलग अंदाज में मनाया लोकतंत्र के पर्व का जश्न
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »