Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को 4 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने की खबर

Pixel 3 XL को हाल ही में गीकबेंच साइट पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पी के साथ लिस्ट किया गया था।

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को 4 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने की खबर
ख़ास बातें
  • पुराने पिक्सल मॉडल भी 4 अक्टूबर को हुए थे लॉन्च
  • Pixel 3 के हार्डवेयर पिक्सल 3 एक्सएल वाले ही होंगे
  • नए पिक्सल मॉडल डिस्प्ले नॉच और एक रियर कैमरे के साथ आएंगे
कयासों और दावों के लंबे दौर के बाद Google द्वारा अपने Pixel 3 व Pixel 3 XL स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख पुष्टि किए जाने की खबर है। जानकारी सामने आई है कि कंपनी ने कनाडा के एक यूट्यूब चैनल को पिक्सल परिवार के नए हैंडसेट को 4 अक्टूबर को लॉन्च किए जाने के बारे में बताया है। गौर करने वाली बात है कि सर्च कंपनी गूगल 2016 से अब तक अपने पिक्सल मॉडल को इसी तारीख को लॉन्च करती आई है। गौर करने वाली बात है कि Pixel 3 XL को हाल ही में गीकबेंच साइट पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पी के साथ लिस्ट किया गया था।

इसके बारे में सबसे पहले जानकारी 'दिस इज़ टेक टुडे' के यूट्यूबर ब्रेंडन ने दी है। बताया कि Google ने गलती से पिक्सल 3 स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख उजागर कर दी है। ऐसा यूट्यूब मार्केटिंग प्लेटफॉर्म फेमबिट पर पोस्ट किए गए कैंपेन से हुआ। यह कैंपेन कनाडा के उन कंटेंट क्रिएटर्स के लिए न्योता था जो पिक्सल फोन नहीं इस्तेमाल करते हैं, लेकिन वे Pixel 3 को चुनने को तैयार हैं। यूट्यूबर ने जो कैंपेन को साझा किया, उसके डिस्क्रिप्शन में लिखा था कि पिक्सल 3 को 4 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसमें लिखा था, "The Pixel 3 phone is launching October 4th, 2018. Looking for Canadian creators only,"

एंड्रॉयड पुलिस ने भी फेमबिट पर पिक्सल 3 के कैंपेन की निजी तौर पर पुष्टि की है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि इसे गूगल द्वारा लिस्ट किया गया है या किसी थर्ड पार्टी द्वारा। संभव है कि ऐसा मोबाइल के पक्ष में माहौल बनाने के लिए किया गया है। याद रहे कि Google ने पिक्सल सीरीज़ के हैंडसेट पिछले दो साल लॉन्च किए हैं। हर बार पिक्सल मॉडल 4 अक्टूबर को निकाले गए।

Geekbench लिस्टिंग पर गौर करें तो Pixel 3 XL हैंडसेट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और एंड्रॉयड पी के साथ आएगा। Pixel 3 के हार्डवेयर पिक्सल 3 एक्सएल वाले ही होंगे। लेकिन यह पिक्सल 3 एक्सएल जितना बड़ा नहीं होगा और कीमत भी कम होगी। चर्चा है कि Pixel 3 में 5.4 इंच का डिस्प्ले होगा और पिक्सल 3 एक्सएल की स्क्रीन 6.3 इंच की होगी। Pixel 3 का डाइमेंशन 145.6x68.2x7.9 मिलीमीटर होगा और Pixel 3 XL 158x76.6x7.9 मिलीमीटर डाइमेंशन के साथ आएगा। इसके अलावा नए पिक्सल मॉडल डिस्प्ले नॉच और एक रियर कैमरे के साथ आएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस हैंडसेट में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देगी।
आपकी राय

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

पढ़ें: English
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2020. All rights reserved.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com