Philips Ambilight 7900 Series 55 inch Ultra HD LED TV रिव्‍यू : यूनीक कॉन्सेप्ट, लेकिन महंगे दाम में!

टीवी में एक अल्ट्रा एचडी रेजॉल्यूशन एलईडी स्क्रीन है जिसमें डॉल्बी विजन तक एचडीआर का सपोर्ट है। हाई क्वालिटी कंटेंट के साथ परफॉर्मेंस काफी अच्छी है।

Philips Ambilight 7900 Series 55 inch Ultra HD LED TV रिव्‍यू : यूनीक कॉन्सेप्ट, लेकिन महंगे दाम में!

Philips Ambilight 7900 Series 55-inch Ultra-HD LED टीवी की भारत में कीमत 99,990 रुपये है

ख़ास बातें
  • य़ह कंपनी की एंबिलाइट 7900 सीरीज का स्टैंडर्ड अल्ट्रा एचडी एलईडी टीवी है
  • टीवी किसी मॉडर्न बजट टीवी या मिड रेंज टीवी के जैसा ही दिखता है
  • TV में एक अल्ट्रा एचडी (3840x2160 पिक्सल) स्क्रीन दी गई है
टेलीविजन ज्यादातर अपने मुख्य काम के लिए बनाए जाते हैं। इनका डिजाइन और सुंदरता से लेना देना कम होता है। लेकिन समय-समय पर हम इसमें बेहद आकर्षक और चमकदार चीजें देख रहे हैं। इन्हीं में से एक है फिलिप्स की एंबिलाइट टेक्नोलॉजी, जो रोचक और आश्चर्यजनक तौर पर, खास रूप से अंधेरे कमरे में देखने के अनुभव को बढ़ाती है, जहां पर एलईडी, टीवी के पीछे सही ढंग से चमक सकती है। Philips का लेटेस्ट टेलीविजन भारत में इस कॉन्सेप्ट को बड़े लेवल पर लेकर आता है, वह भी पहले से कहीं अधिक अफॉर्डेबल दाम के साथ। 

Philips का 55 इंच 55PUT7906/94 वेरिएंट 99,990 रुपये में आता है जो कि कंपनी की एंबिलाइट 7900 सीरीज का एक स्टैंडर्ड अल्ट्रा एचडी एलईडी टीवी है। इसमें तीन साइड में एंबिलाइट एलईडी लाइटिंग दी गई है। साथ में डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी है। यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। क्या भारत में 1 लाख रुपये की कीमत में यह सबसे दिलचस्प टीवी है, जो आप खरीद सकते हैं? इस रिव्यू में पता करते हैं। 
philips
 

फ‍िलिप्‍स एंबिलाइट 7900 सीरीज 55 इंच अल्‍ट्रा एचडी एलईडी एंड्रॉयड टीवी (55PUT7906/94) का डिजाइन और स्‍पेसिफ‍िकेशंस 

Philips Ambilight 7900 Series के टीवी तीन साइज में आते हैं जिसमें 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच टीवी शामिल हैं। इनकी कीमत 99,990 रुपये से 1,89,990 रुपये तक जाती है। तीनों ही टीवी में एक जैसे स्पेसिफिकेशन और फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें टीवी की बैक साइड में तीन साइड एंंबिलाइट एलईडी लाइटिंग भी शामिल है।  .

फ्रंट और पीछे की तरफ से यह टीवी किसी मॉडर्न बजट टीवी या मिड रेंज टीवी के जैसा ही दिखता है। स्क्रीन के चारों तरफ बॉर्डर स्लिम हैं, बॉटम में एक लोगो, IR रिसीवर के लिए मॉड्यूल, इंडिकेटर लाइट और एक मल्टी फंक्शन फिजिकल बटन भी है जिससे पॉवर और वॉल्यूम कंट्रोल किया जा सकता है। 

टीवी थोड़ा मोटा है लेकिन किनारों पर स्लिम है जिससे दीवार पर टांगने के बाद भी लेफ्ट साइड लगे पोर्ट्स के लिए आसानी से एक्सेस मिल जाता है। 55 इंच वेरिएंट का वजन बिना स्टैंड 14.2 किलोग्राम है। यह VESA वॉल माउंट के साथ कम्पैटिबल है जो कि बॉक्स में नहीं मिलता है। बॉक्स में टेबल स्टैंड दिया गया है जो कि टीवी के कोनों के पास फिक्स किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको टीवी रखने के लिए एक बड़ी मेज की आवश्यकता होगी। 

Philips Ambilight 7900 सीरीज टीवी बाहर से देखने में पहली नजर में साधारण टीवी लगता है, लेकिन जब आप टीवी को ऑन करते हैं तो इसके मेन फीचर्स सामने आते हैं। टीवी के फ्रेम में एलईडी लाइट्स दी गई हैं जो लेफ्ट, टॉप और राइट किनारों पर लगी हैं। ये टीवी के पीछे दीवार पर रंग बिरंगी रोशनी बिखेरती हैं। ये लाइटें काफी चमकदार हैं, जिससे अगर टीवी को टेबल पर भी रखा जाए तो दीवार पर पीछे काफी रोशनी बिखेरती हैं। 

Philips Ambilight 7900 Series 55 इंच टीवी के अधिकतर पोर्ट्स एक आयताकार खाचे में पीछे की ओर दिए गए हैं जिनका मुंह नीचे की ओर है। यानि कि टीवी को दीवार पर लगाने से पहले आपको ज्यादातर कनेक्शन पहले ही करने पड़ेंगे। पीछे दिए पोर्ट्स में डिजिटल ऑडियो-आउट (टॉसलिंक), एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, RJ45 ईथरनेट पोर्ट, एंटेना सॉकेट और तीन HDMI पोर्ट शामिल हैं।

लेफ्ट साइड के पोर्ट एक्सेस करने में काफी आसान हैं, भले ही टीवी दीवार टंगा हो। इनमें एक HDMI पोर्ट (ARC सपोर्ट के साथ), 3.5mm हेडफोन जैक और एक USB Type-A पोर्ट शामिल है। साइड में ARC इनेबल पोर्ट देकर कंपनी ने समझदारी का काम किया है। 
philips

Philips Ambilight 55PUT7906/94 LED TV में एक अल्ट्रा एचडी (3840x2160 पिक्सल) स्क्रीन दी गई है। इसमें HLG, HDR10, HDR10+ और डॉल्बी विजन का सपोर्ट हाई डाइनेमिक रेंज में दिया गया है। साउंड के लिए टीवी में दो फुल-रेंज बॉटम-फायरिंग स्पीकर हैं, जिनका कुल साउंड आउटपुट 20W है, और डॉल्बी एटमॉस तक के विभिन्न ऑडियो फॉर्मेट के लिए सपोर्ट है। टीवी में ब्लूटूथ 5 और डुअल-बैंड वाई-फाई कनेक्टिविटी दी गई है। ऐप और ऐप डेटा के लिए 8GB की इंटरनल स्टोरेज है, साथ ही सॉफ्टवेयर और इंटरफेस को पावर देने के लिए एक क्वाड-कोर प्रोसेसर है जिसको स्पेसिफाई नहीं किया गया है।
 

फ‍िलिप्‍स एंबिलाइट 7900 सीरीज 55 इंच अल्‍ट्रा एचडी एलईडी एंड्रॉयड टीवी (55PUT7906/94) रिमोट एंड फीचर्स

कंपनी ने टीवी के साथ फुल साइज रिमोट दिया है जो कि जरूरत के हिसाब से थोड़ा ज्यादा बड़ा है। रिमोट पर नेविगेशन कंट्रोल करने के लिए बटन, प्लेबैक कंट्रोल, इनपुट सिलेक्शन और एक क्लासिक नंबर पैड दिया गया है। Netflix, Amazon Prime Video, Google Play और YouTube के साथ-साथ गूगल असिस्टेंट के लिए हॉट की दी गई हैं। वॉयस कमांड के लिए माइक्रोफोन भी रिमोट में मिलता है। 

रिमोट पर एक info बटन दिया गया है जो रेजॉल्यूशन और इंटरनेट स्पीड को बताता है। इसके अलावा एंंबिलाइट बटन भी मिलता है जिससे एंंबिलाइट मेन्यु में जल्द पहुंचा जा सकता है और एंंबिलाइट इफेक्ट्स को बंद या चालू किया जा सकता है, साथ ही सेटिंग्स को भी मोडिफाई किया जा सकता है। 

शुरू में रिमोट ने सही के काम किया। लेकिन कुछ हफ्तों के बाद मैंने पाया कि केवल IR रिसीवर के सामने करने पर ही यह काम कर रहा था। यह केवल एक रात के अंदर ही हो गया जबकि उसके पहले दिन यह सही से काम कर रहा था। बैटरी बदलने और टीवी को रिसेट करने से भी कोई सुधार नहीं हुआ। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी केवल गूगल असिस्टेंट के लिए काम कर रही थी। आश्चर्यजनक रूप से कुछ दिन के बाद रिमोट फिर से सही से काम करने लगा, इसलिए इस समस्या को यहां पर बताना बहुत जरूरी था। 

एंबिलाइट के इतर Philips 55PUT7906/94 TV फीचर्स के मामले में काफी साधारण है। टीवी में कंटेंट कास्टिंग के लिए बिल्ट इन क्रॉमकास्ट है और वॉयस कमांड के लिए गूगल असिस्टेंट है। 
 

फ‍िलिप्‍स एंबिलाइट 7900 सीरीज 55 इंच अल्‍ट्रा एचडी एलईडी एंड्रॉयड टीवी (55PUT7906/94) सॉफ्टवेयर एंड इंटरफेस

Philips Ambilight 7900 सीरीज 55 इंच LED TV Android TV, 10 OS पर चलता है। यह कुछ Google TV के जैसा लगता है। इसमें बाकी एंड्रॉयड टीवी जैसा ही मेन एक्‍सपी‍रियंस मिलता है। टीवी में Google Play स्टोर का एक्सेस मिलता है जिसमें 7000 से ज्यादा ऐप्स और गेम्स हैं। 
philips

Netflix, Amazon Prime Video और Youtube जैसे ऐप्स टीवी में पहले से ही इंस्टॉल किए गए मिलते हैं। इन्हीं के आधार पर टीवी कंटेंट रिकमेंडेशन भी करता है। Google TV UI से भले ही यह एक कदम पीछे हो लेकिन स्टॉक एंड्रॉयड टीवी यूजर इंटरफेस भी एक अच्छा ऑप्शन है। 

रिमोट में आई दिक्कत के अलावा मुझे इसके यूजर इंटरफेस परफॉर्मेंस में कहीं कहीं पर कमी लगी। यूआई में नेविगेट करते समय रिएक्शन में हल्की देरी हो रही थी जो कि पिक्चर में भी लैग के रूप में नजर आ रहा था। ये अच्छी बात रही कि असल कंटेंट प्ले करते समय ऐसी दिक्कत नहीं आई, लेकिन मुझे गूगल टीवी के साथ क्रॉमकास्ट में स्विच करना इससे कहीं ज्यादा आसान और सहूलियत भरा लगा। 
 

फ‍िलिप्‍स एंबिलाइट 7900 सीरीज 55 इंच अल्‍ट्रा एचडी एलईडी एंड्रॉयड टीवी (55PUT7906/94) की परफॉर्मेंस

आजकल 1 लाख रुपये से कम कीमत में क्वांटम डॉट या OLED टीवी मिल जाते हैं। Philips Ambilight 7900 Series 55-inch LED TV के लिए इतने पैसे खर्च करना पागलपन लगता है। हालांकि एंंबिलाइट इफेक्ट अपने आप में काफी यूनीक है। Govee और Philips जैसे ब्रांड अब खऱीदने के बाद भी टीवी में एलईडी लाइटिंग सेटअप करने का समाधान उपलब्ध करवाते हैं। फिर भी, कंपनी का एंंबिलाइट फीचर इस्तेमाल में आसान है, और टीवी रिमोट के जरिए ही इसे कंट्रोल करना भी इसे खास बनाता है। लेकिन, मैं हैरान हूं कि क्या केवल एंंबिलाइटिंग ही इसे प्रीमियम बनाने के लिए काफी है?

टीवी में एक अल्ट्रा एचडी रेजॉल्यूशन एलईडी स्क्रीन है जिसमें डॉल्बी विजन तक एचडीआर का सपोर्ट है। हाई क्वालिटी कंटेंट के साथ परफॉर्मेंस काफी अच्छी है। पिक्चर उतनी ही शार्प दिखती है जहां तक कि वह हो सकती है। लेकिन इसमें कुछ खामियां हैं जो मैं 1 लाख रुपये के टीवी में उम्मीद नहीं कर सकता। 

Spider-Man: Into the Spider-Verse इसके बारे में बताने की शुरुआत के लिए सही रहेगी। मूवी देखते समय ब्राइट कलर्स दिख रहे थे और ट्रिपी कॉमिक बुक स्टाइल विजुअल अच्छे दिख रहे थे। एंबिलाइट फंक्शन के साथ टीवी पर ये मूवी देखने में मजा आया और मुझे निराशा नहीं हुई।  
phiips

एंबिलाइट ने फिल्म के साथ जो काम किया, वह काफी प्रभावित करने वाला था। स्क्रीन पर दिख रहे चमकीले रंगों के साथ टीवी के पीछे चल रही चमकीली लाइट्स के कारण मुझे पिक्चर असल से ज्यादा बड़ी और वाइब्रेंट महसूस हो रही थी। एम्बिलाइट इफेक्ट स्क्रीन के किनारों पर कलर्स को तेजी से रीड कर पा रहा था और स्क्रीन के साथ फ्लो कर रहा था जिसे फास्ट चलने वाले कलरफुल कंटेंट का मजा अलग ही आ रहा था। 

Better Call Saul के मोनोक्रॉम सीन और म्यूट कलर्स के साथ एम्बिलाइट ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहा था। यहां पर इसे स्विच ऑफ करना ही बेहतर लगा। मैंने पाया कि एम्बिलाइट्स जब सफेद दीवार पर पड़ रही थीं तो इफेक्ट ज्यादा अच्छा लग रहा था। टेक्स्चर वाली ब्लू वॉल पर इफेक्ट कम हो जा रहा था। 

टीवी पर एंबिलाइट सेटिंग्स को कंट्रोल करना आसान है जो कि अच्छी बात है। इसके लिए प्रीसेट भी दिए गए हैं जिससे आप इसकी इंटेंसिटी को कंट्रोल कर सकते हैं। लॉन्ज लॉइटिंग में सेट करने पर इसमें एक ही कलर में लाइटिंग होती है। Into The Spider-Verse में पिक्चर काफी शार्प थी। Masaba Masaba में भी पिक्चर काफी कलरफुल और ब्राइट थी। कलर अच्छे दिख रहे थे लेकिन इससे सस्ते Xiaomi OLED Vision TV की तुलना में बिल्कुल भी पंची नहीं थे। 

डिस्प्ले की बैकलाइटिंग डार्क सीन में व्हाइटवॉश इफेक्ट दे रही थी जिससे ब्लैक्स डार्क ग्रे दिख रहे थे। ऐसा परफॉर्मेंस किसी अफॉर्डेबल एलईडी टीवी से उम्मीद किया जा सकता है, इसलिए मुझे यहां पर इस टीवी से निराशा हुई। Philips Ambilight 7900 सीरीज टीवी काफी ब्राइट है, जो कि इसके एलईडी डिस्प्ले के कारण है। इसकी वजह से इसे बहुत अधिक रोशनी वाले कमरे में भी आसानी से देखा जा सकता है। ऐसे में अगर पर्दे गिराकर भी रूम में लाइट को कम किया जाता है तो पिक्चर बहुत अच्छी दिखने लगती है। यहां पर Hisense 55U6G जैसे टीवी इससे अधिक ब्राइट होने के साथ साथ सस्ते भी हैं। 
philips

टीवी में डॉल्बी विजन तक एचडीआर का सपोर्ट दिया गया है, लेकिन टीवी को इससे खास फायदा नहीं मिलता है। SDR कंटेंट की तुलना में HDR में स्विच करने पर ब्राइटनेस और कलर्स में हल्का सा ही सुधार दिखता है। यह वैसा नहीं था जैसे दूसरे टेलीविजन में देखा जाता है जिसमें Sony X75K भी शामिल है, जो केवल HDR10 क्षमता के साथ भी अच्छा परफॉर्म करता है। 

लो रेजॉल्यूशन कंटेंट को टीवी सही तरह से अपस्केल करता है। एचडी और फुलएचडी मूवी व टीवी शो इस पर शार्पनेस के मामले में अच्छे दिखते हैं। मोशन, कलर और कंट्रास्ट के साथ कोई समस्या नहीं है। टीवी की साउंड क्वालिटी अद्भुत नहीं कही जा सकती है, लेकिन यह बुरी भी नहीं है। 20W स्पीकर उम्मीद के मुताबिक थोड़ा कमतर परफॉर्म करते हैं। छोटे रूम के लिए टीवी का साउंड पर्याप्त है। बड़े कमरे में वॉल्यूम को बढ़ाना पड़ता है। डॉल्बी एटमॉस साउंड में बहुत ज्यादा सुधार नहीं करता है। कुल मिलाकर साउंड एक्सपीरियंस ठीक कहा जा सकता है। 
 

हमारा फैसला

Philips Ambilight 7900 series LED TV काफी यूनीक है। इसे आप खरीद सकते हैं, इसके एंंबलाइट सिस्टम के कारण। शुरू में भले ही यह अनावश्यक लगता हो लेकिन व्यूइंग एक्सपीरियंस बढ़ाने में यह बहुत कारगर साबित होता है। हालांकि, 99,990 रुपये कीमत के लिए सिर्फ लाइटिंग इफेक्ट पूरा न्याय नहीं करता है। 

परफॉर्मेंस की बात करें तो टीवी 60 हजार या इसके आसपास के प्राइस के टीवी जैसा परफॉर्म करता है। जिसमें कंपनी का खुद का 8100 series 55-inch TV भी शामिल है। ब्लैक लेवल में कमी लगती है। ऑवरऑल ब्राइटनेस भी इसे पूरा नहीं कर पाती है। वहीं, रिमोट के साथ भी कुछ अजब समस्याएं सामने आईं। 

अगर एंंबिलाइट सिस्टम ही आपके लिए सबसे ज्यादा रोमांचकारी है तो आप इस टीवी को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। यह वास्तव में अच्छी तरह काम करता है और टीवी पर जिस मनोरंजन को ग्राहक चाहता है, यह उसमें निश्चित रूप से इजाफा करता है। अगर आपको एंंबिलाइट से खास लेना देना नहीं है तो Xiaomi OLED Vision TV देख सकते हैं, जो इतनी ही कीमत में फिलिप्स टीवी से कहीं अधिक बेहतर ऑप्शन के रूप में मौजूद है। 
 
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अली पार्डीवाला

अली पारदीवाला के पास Gadgets 360 के लिए ऑडियो और वीडियो डिवाइसेज़ के ...और भी

Share on Facebook Tweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
 
 

ADVERTISEMENT

Advertisement

#ट्रेंडिंग टेक न्यूज़
  1. आज खरीदें Honda City या Amaze कार, पैसे दें अगले साल, Honda ने लॉन्च की नई स्कीम
  2. Ponniyin Selvan: PS-1 ने 3 दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया रिकॉर्ड
  3. 64MP कैमरा, 8GB रैम वाला OPPO F21s Pro इस ट्रिक से Amazon सेल पर सिर्फ 7149 में खरीदें
  4. 399 रुपये के रिचार्ज पर पूरा परिवार जमकर चलाएगा इंटरनेट और फ्री मिलेगी कॉलिंग, Jio का ये प्लान है सबसे किफायती
  5. JioBook : जियो के सस्‍ते लैपटॉप का इंतजार खत्‍म! सामने आई कीमत, बिक्री इसी महीने से, जानें सबसे पहले किसे मिलेगा
  6. Amazon सेल में मात्र 40 रुपये में मिल रहे ईयरफोन, ऐसी डील कहीं नहीं मिलेगी
  7. मात्र 210 रुपये में महीने भर तक डेली 100 किमी चलेगी ये ई-बाइक, कीमत 50 हजार से भी कम
  8. मात्र 799 रुपये में 5G स्मार्टफोन खरीद कर उठाएं फास्ट नेटवर्क के मजे, Amazon इस ऑफर में ग्राहकों के लिए लाया नई सौगातमात्र 799 रुपये में 5G स्मार्टफोन खरीद कर उठाएं फास्ट नेटवर्क के मजे, Amazon इस ऑफर में ग्राहकों के लिए लाया नई सौगात
  9. 50 हजार वाला फोन 16199 रुपये में, अमेजन सेल पर नहीं मिलेगी इससे तगड़ी छूट, लिमिटेड ऑफर से लें लाभ
  10. Nobel Prize : स्‍वीडन के स्‍वांते पाबो को मेडिसिन का नोबेल, 40 साल पहले पिता ने भी जीता था पुरस्‍कार
  11. भारत का पहला Mars Mission खत्‍म! 6 महीने के लिए डिजाइन मंगलयान ने 8 साल काम किया, अब ISRO से टूटा संपर्क
  12. Amazon सेल में सबसे सस्ता लैपटॉप, इस ऑफर से मात्र 4349 रुपये में अपना बनाएं शानदार लैपटॉप
  13. Facebook के टॉप मैनेजमेंट में शामिल Sheryl Sandberg को खतरा, कंपनी देगी पर्सनल सिक्योरिटी
  14. LML Star इलेक्ट्रिक स्कूटर की फोटो हुई लीक, ऐसा दिखता है Bajaj Chetak राइवल
  15. Big Boss 16: 3.2 फीट के रैपर अब्दु रोजिक हैं करोड़पति! लेकिन एक समय हालात थे ऐसे कि ...
  16. Indian Idol 13 की इस कंटेस्टेंट को सुभाष घई ने दे डाला फिल्म का ऑफर! मीठी आवाज़ और खूबसूरती पर हुए फिदा
  17. Netflix पर उपलब्ध अगस्त 2021 में ये हैं कुछ बेहतरीन हिंदी फिल्में
  18. 108MP कैमरा, 6GB रैम, 5000mAh बैटरी के साथ Moto G72 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च, 15 हजार से कम है कीमत!
  19. 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी वाले Realme C35 का नया 6GB+128GB स्टोरेज मॉडल लॉन्च, जानें कीमत
  20. 7000mAh बैटरी, 6GB RAM के साथ Tecno Pova Neo 2 लॉन्च, कम दाम में गजब हैं फीचर्स
  21. iPhone 14 की डिमांड घटी, Apple ने प्रोडक्शन बढ़ाने पर लगाई रोक
  22. साल 2030 से पहले परमाणु युद्ध जैसी तबाही ला सकता है ‘AI’, एक्‍सपर्ट ने दी चेतावनी
  23. Flipkart सेल पर आखिरी दिन मची लूट, मात्र 549 रुपये में खरीदें नया टैबलेट, कीमत हुई पुराने से भी सस्ती
  24. TikTok Banned: ऐप से आसानी से सारे वीडियो डाउनलोड करने का तरीका
  25. Paytm Postpaid: जानें इसके बारे में सबकुछ...
  26. Big Boss 16 में क्या होगा खास, TV के अलावा कब, कहां, कैसे देखें ऑनलाइन, यहां हैं डिटेल्स!
  27. विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे वाली Liger फिल्म OTT पर रिलीज, इस प्लेटफॉर्म पर देखें
  28. PUBG Lite का बीटा वर्जन लॉन्च हुआ भारत में, ऐसे करें डाउनलोड
  29. Amazon पर 20 हजार वाली ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन इस ऑफर के बाद मात्र 4,130 रुपये में
  30. Apple AirPods Pro से लेकर Sony और Bose के प्रीमियम स्पीकर पर बंपर छूट, कीमत 14,247 रुपये से शुरू
#ताज़ा ख़बरें
  1. Ponniyin Selvan: PS-1 ने 3 दिनों में की 230 करोड़ की बंपर कमाई, बनाया रिकॉर्ड, क्या आपने देखी फिल्म?
  2. आज खरीदें Honda City या Amaze कार, पैसे दें अगले साल, Honda ने लॉन्च की नई स्कीम
  3. Nobel Prize : स्‍वीडन के स्‍वांते पाबो को मेडिसिन का नोबेल, 40 साल पहले पिता ने भी जीता था पुरस्‍कार
  4. Facebook के टॉप मैनेजमेंट में शामिल Sheryl Sandberg को खतरा, कंपनी देगी पर्सनल सिक्योरिटी
  5. साल 2030 से पहले परमाणु युद्ध जैसी तबाही ला सकता है ‘AI’, एक्‍सपर्ट ने दी चेतावनी, जानें क्‍या कहा
  6. JioBook : जियो के सस्‍ते लैपटॉप का इंतजार खत्‍म! सामने आई कीमत, बिक्री इसी महीने से, जानें सबसे पहले किसे मिलेगा
  7. पॉल्यूशन पर हमले के लिए दिल्ली सरकार ने शुरू किया ग्रीन वॉर रूम
  8. इयान तूफान का असर! Nasa का मून मिशन अब इस महीने होगा लॉन्‍च
  9. Apple AirPods Pro से लेकर Sony और Bose के प्रीमियम स्पीकर पर बंपर छूट, कीमत 14,247 रुपये से शुरू
  10. Lava ने लॉन्च किया अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन, 10,000 रुपये तक हो सकता है प्राइस
© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2022. All rights reserved.