Facebook Messenger पर आपको किसी ने किया है ब्लॉक? ऐसे जानें

आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे कि कैसे आप इस बात को जान सकते हैं कि फेसबुक मैसेज़र पर आपको किसी ने ब्लॉक किया है या फिर नहीं?

Facebook Messenger पर आपको किसी ने किया है ब्लॉक? ऐसे जानें

Facebook Messenger पर आपको किसी ने किया है ब्लॉक? ऐसे जानें

विज्ञापन
Facebook एक-दूसरे से जुड़े रहने का बेहद ही लोकप्रिय माध्यम है। क्या कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ है कि आपने किसी व्यक्ति को फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज किया हो लेकिन वो मैसेज डिलीवर नहीं हुआ? अगर हां, तो ऐसी स्थिति में हो सकता है कि या तो उस व्यक्ति ने अपना अकाउंट डी-एक्टिवेट कर रखा हो या फिर ये भी हो सकता है कि उन्होंने आपको ब्लॉक कर रखा हो। आज हम अपने लेख के माध्यम से आपको इस विषय में जानकारी मुहैया कराएंगे कि कैसे आप इस बात को जान सकते हैं कि फेसबुक मैसेज़र पर आपको किसी ने ब्लॉक किया है या फिर नहीं?

सबसे पहले अपने फोन में फेसबुक मैसेंजर को खोलें और इसके बाद उस व्यक्ति के चैट को सर्च करें जिन पर आपको इस बात का संदेह है कि उन्होंने शायद आपको ब्लॉक किया हुआ है। चैट पर क्लिक करने के बाद उन्हें मैसेज भेजकर देखें। मैसेज सेंड करने के बाद देखें यदि आपको मैसेज के आगे टिक साइन दिख रहा है या नहीं। अगर आपको साइन दिखता है तो इसका मतलब आपका मैसेज सेंड हो गया है।

लेकिन यदि आपको टिक नहीं दिखता है तो ऐसे में दो बातें हो सकती हैं, पहली या तो आपने जिन्हें मैसेज किया है वह इंटरनेट से कनेक्टेड नहीं है और दूसरा या तो उन्होंने आपको ब्लॉक किया हुआ है। मैसेज करने के बाद यदि आपको “message not sent, this person isn't receiving messages at this time” का मैसेज दिखाई देता है तो इसका मतलब आप सिर्फ फेसबुक मैसेंजर पर ही नहीं बल्कि पूरी तरह से फेसबुक पर ब्लॉक हैं।

इस मैसेज के मिलने के बाद आप किसी दूसरे अकाउंट से उस व्यक्ति के प्रोफाइल को देख सकते हैं, यदि आपको उनका अकाउंट मिल जाता है तो इसका मतलब पक्का उन्होंने आपको ब्लॉक किया हुआ है। लेकिन अगर अकाउंट नहीं मिलता तो संभवत: उन्होंने अपने अकाउंट को डी-एक्टिवेट किया हुआ है।
Comments

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

ये भी पढ़े: Facebook, Facebook Messenger
गैजेट्स 360 स्टाफ The resident bot. If you email me, a human will respond. और भी
Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय google-newsGoogle News
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »