• होम
  • फ़ोटो
  • 69th National Film Awards जीतने वाली इन फ‍िल्‍मों को देखें OTT पर, ये रही डिटेल

69th National Film Awards जीतने वाली इन फ‍िल्‍मों को देखें OTT पर, ये रही डिटेल

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • 69th National Film Awards जीतने वाली इन फ‍िल्‍मों को देखें OTT पर, ये रही डिटेल
    1/9

    69th National Film Awards जीतने वाली इन फ‍िल्‍मों को देखें OTT पर, ये रही डिटेल

    69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards 2023) का ऐलान गुरुवार को किया गया। इस बार कई लोकप्रिय फ‍िल्‍मों ने पुरस्‍कार जीते हैं। फ‍िल्‍म पुष्‍पा (Pushpa) के हीरो अल्लू अर्जुन ने बेस्‍ट ऐक्‍टर का खिताब अपने नाम किया है। आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी और कृति सेनन ने फ‍िल्‍म मिमी के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का पुरस्‍कार जीता है। आरआरआर, कश्‍मीर फाइल्‍स जैसी फ‍िल्‍मों ने भी अवॉर्ड जीते हैं। नेशनल अवॉर्ड जीतने वालीं तमाम फ‍िल्‍मों को आप OTT (National Film Awards Films on OTT) पर देख सकते हैं।
  • Rocketry: The Nambi Effect (रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट)
    2/9

    Rocketry: The Nambi Effect (रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट)

    रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट उन फ‍िल्‍मों में शामिल है, जिसे हर भाषा के दर्शकों का प्‍यार मिला। फ‍िल्‍म का निर्देशन किया है जाने-माने अभिनेता आर माधवन ने। उन्‍होंने फ‍िल्‍म ने किरदार भी अदा किया। फ‍िल्‍म नंबी नारायणन नाम के वैज्ञानिक की जिंदगी पर बेस्‍ड है। रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट को JioCinema और Amazon Prime Video पर स्‍ट्रीम किया जा सकता है।
  • Pushpa: The Rise (पुष्पा: द राइज)
    3/9

    Pushpa: The Rise (पुष्पा: द राइज)

    पुष्पा: द राइज उन फ‍िल्‍मों में शामिल है, जिसने दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता पाई। अल्लू अर्जुन ने पुष्‍पा के किरदार से लोगों को अपना फैन बना दिया। फ‍िल्‍म का दूसरा पार्ट भी रिलीज होने वाला है। अल्लू अर्जुन को पुष्‍पा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार दिया जाएगा। फ‍िल्‍म को बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍शन का अवॉर्ड भी मिला है। यह फ‍िल्‍म Amazon Prime Video पर देखी जा सकती है।
  • Gangubai Kathiawadi (गंगूबाई काठियावाड़ी)
    4/9

    Gangubai Kathiawadi (गंगूबाई काठियावाड़ी)

    गंगूबाई काठियावाड़ी का निर्देशन किया था संजय लीला भंसाली ने। फ‍िल्‍म में लीड रोल में थीं आलिया भट्ट। उन्‍होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अपना पहला नेशनल अवॉर्ड जीता है। गंगूबाई काठियावाड़ी को बेस्‍ट एडिटिंग, बेस्‍ट स्‍क्रीनप्‍ले, बेस्‍ट डायलॉग राइटर के अवॉर्ड भी मिले हैं। यह फ‍िल्‍म Netflix पर स्‍ट्रीम की जा सकती है।
  • Mimi (मिमी)
    5/9

    Mimi (मिमी)

    अभिनेत्री कृति सेनन ने फ‍िल्‍म मिमी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नेशनल अवॉर्ड जीता है। इसी फ‍िल्‍म में भूमिका निभाने के लिए पंकज त्रिपाठी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का अवॉर्ड दिया जाएगा। यह फ‍िल्‍म सीधे ओटीटी पर रिलीज हुई थी। Netflix पर इसे स्‍ट्रीम किया जा सकता है।
  • RRR (आरआरआर)
    6/9

    RRR (आरआरआर)

    देश को ऑस्‍कर अवॉर्ड दिलाने वाली फ‍िल्‍म आरआरआर 6 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। इनमें बेस्‍ट पॉपुलर फ‍िल्‍म, बेस्‍ट मेल प्‍लेबैक सिंगर, बेस्‍ट बैकग्राउंड स्‍कोर, बेस्‍ट स्‍पेशल इफैक्‍ट, बेस्‍ट कोरियाग्राफर, बेस्‍ट स्‍टंट कोरियोग्राफर के अवॉर्ड शामिल हैं। बाहुबली वाले एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी आरआरआर को Netflix और DisneyHotstar पर स्‍ट्रीम किया जा सकता है।
  • Sardar Udham (सरदार उधम)
    7/9

    Sardar Udham (सरदार उधम)

    सरदार उधम को बेस्‍ट हिंदी फ‍िल्‍म का नेशनल अवॉर्ड दिया जा रहा है। फ‍िल्‍म का निर्देशन किया था शूजीत सरकार ने। विक्की कौशल ने इस फ‍िल्‍म में सरदार उधम का किरदार निभाया था, जिन्‍हें देश स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह के तौर पर जानता है। इस फ‍िल्‍म को Amazon Prime Video पर देखा जा सकता है।
  • Shershaah (शेरशाह)
    8/9

    Shershaah (शेरशाह)

    सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फ‍िल्‍म ‘शेरशाह' तब रिलीज हुई, जब सिनेमाघर पूरी तरह शुरू नहीं हुए थे। फ‍िल्‍म को सीधे ओटीटी पर रिलीज किया गया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। यह फ‍िल्‍म कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक है। Amazon Prime Video पर इसे स्‍ट्रीम किया जा सकता है।
  • The Kashmir Files (द कश्‍मीर फाइल्‍स)
    9/9

    The Kashmir Files (द कश्‍मीर फाइल्‍स)

    कश्‍मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फ‍िल्‍म ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स' पर जितना विवाद हुआ, यह फ‍िल्‍म उतनी ही ज्‍यादा पॉपुलर भी हुई। बॉक्‍स ऑफ‍िस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी द कश्‍मीर फाइल्‍स को राष्‍ट्रीय एकता पर बेस्‍ट फ‍िल्‍म का अवॉर्ड दिया गया है। पल्‍लवी जोशी ने बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी जीता है। यह फ‍िल्‍म ZEE5 पर देखी जा सकती है। तस्‍वीरें, Tricolour films व अन्‍य से।
Comments
 
 

विज्ञापन

विज्ञापन

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »